TOP 10 Sports News: मुंबई इंडियंस दूसरी जीत के साथ टॉप पर, मीराबाई चानू ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

TOP 10 Sports News: 17 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: 17 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में लय हासिल कर ली है. टीम को पहले मैच में हार मिली थी. लेकिन टीम ने अगले दोनों मैच जीतकर खुद को साबित कर दिया है. इस बीच आज से यानी 18 अप्रैल से टी20 लीग में डबल हेडर के मुकाबले शुरू हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 5:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रोहित शर्मा की कप्तानी में एक बार फिर से मुंबई इंडियंस ने खुद को साबित करके दिखा दिया है. टीम ने आईपीएल के अपने तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराया. यह टीम की तीन मैचों में दूसरी जीत है. पहले मैच में टीम को आरसीबी से हार मिली थी. जीत के साथ मुंबई की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. कायरन पोलार्ड ने जीत में अहम भूमिका निभाई और प्लेयर ऑफ द मैच बने. वहीं महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर ब्रॉन्ज मेडल जीता. 17 अप्रैल की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:
मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का ओपनिंग मुकाबला हारने के बाद शानदार वापसी की. टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. यह सनराजइर्स हैदराबाद की लगातार तीसरी हार है. मुंबई ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 150 रन बनाए. कायरन पोलार्ड ने नाबाद 35 रन बनाकर स्काेर 150 रन तक पहुंचाया. जवाब में हैदराबाद की टीम 137 रन बनाकर आउट हो गई. हैदराबाद ने टीम में 4 बदलाव किए थे. इसके बाद भी उसे जीत नहीं मिली.
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने नया रिकॉर्ड बनाया. वे टी20 लीग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धाेनी (MS Dhoni) को पीछे छोड़ा. सनराइजर्स हैदराबाद (MI vs SRH) के खिलाफ मुकाबले में रोहित ने यह रिकॉर्ड बनाया. बतौर कप्तान टी20 में उनके 4 हजार रन भी पूरे हो गए हैं. रोहित के 217 छक्के हो गए हैं.
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के साथ ने ग्लेन मैक्सवेल पर सकारात्मक प्रभाव डाला है. ली ने कहा कि कोहली के साथ मैक्सवेल व्हाइट बॉल क्रिकेट में बल्लेबाजी करने का सही तरीका सीख रहे हैं. इस सीजन में आरसीबी के साथ आने के बाद से ही उनके खेल में काफी निखार आया है. कम से कम पहले दो मुकाबलों में तो ये नजर आ रहा है. उन्होंने कोहली के साथ क्रीज पर अच्छा समय बिताया है. मुझे लगता है कि कोहली उनकी ताकत बनकर उभरे हैं.
आईपीएल में रविवार यानी 18 अप्रैल से डबल हेडर के मुकाबले शुरू हो रहे हैं. पहला मैच रविवार दोपहर 3.30 बजे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच चेन्नई में खेला जाएगा जबकि दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी. इस बार 11 डबल हेडर यानि एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे. 6 टीमें दोपहर में 3-3 और बाकी दो टीमें 2-2 मैच खेलेंगी.
भारतीय क्रिकेट बोर्ड की योजना 2021-22 घरेलू सत्र की शुरुआत इस साल सितंबर से सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से करने की है. बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी के लिये दिसंबर से तीन महीने की विंडो भी तय कर दी है, जिसे पिछले सत्र में कोविड-19 महामारी के चलते रद्द करना पड़ा था. क्रिकेट परिचालन टीम द्वारा तैयार किये गये अस्थायी कैलेंडर में हालांकि दलीप ट्रॉफी, देवधर ट्रॉफी और ईरानी कप को हिस्सा नहीं बनाया गया है. इसके अलावा कैलेंडर से महिलाओं की पांच प्रतियोगितायें भी हटा दी गयी हैं.
पूर्व विश्व चैम्पियन मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग एरिना में शानदार वापसी करते हुए क्लीन एवं जर्क में नया वर्ल्ड रिकार्ड बनाया. इतना ही नहीं उन्होंने एशियाई चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल भी जीता. 26 साल की चानू ने स्नैच में 86 किग्रा का भार उठाने के बाद क्लीन एवं जर्क में वर्ल्ड रिकाॅर्ड कायम करते हुए 119 किलोग्राम का भार उठाया. वह कुल 205 किग्रा के साथ तीसरे स्थान पर रही. इससे पहले क्लीन एवं जर्क मे विश्व रिकार्ड 118 किग्रा का था. चानू का 49 किग्रा में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कुल 203 किग्रा था, जो उन्होंने पिछले साल फरवरी में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में बनाया था.
भारत की कम्पाउंड तीरंदाजी टीम को कोच के कोराना वायरस की ‘गलत पॉजिटिव रिपोर्ट’ के कारण ग्वाटेमाला सिटी में होने वाले विश्व कप चरण एक से हटना पड़ा. इससे पहले टीम के सदस्यों दिल्ली हवाईअड्डे तक की यात्रा के दौरान शुक्रवार को बीती रात करनाल बाईपास के पास रोक दिया गया था. सोनीपत के कम्पाउंड तीरंदाजों को 19 से 25 अप्रैल तक आयोजित होने वाले विश्व कप चरण एक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली हवाईअड्डे से सुबह दो बजकर 50 बजे एम्सटरडम की फ्लाइट पकड़ने के लिए ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी रिकर्व टीम से जुड़ना था.
भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने एशियाई चैम्पिनशिप खिताब बरकरार रखा. लेकिन बजरंग पूनिया को कोहनी की चोट के कारण शनिवार को ताकुतो ओटोगुरो के खिलाफ फाइनल से हटने के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा. बजरंग अपनी दायीं कोहनी की चोट को बढ़ाना नहीं चाहते थे.
खेल मंत्री किरण रिजिजू कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं. 49 साल के रिजिजू ने ट्विटर से इसकी जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘कोविड-19 की जांच करने के बाद आज मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. मैं डाक्टरों की सलाह ले रहा हूं. मैं उन सभी से अनुरोध करता हूं कि जो हाल में मेरे संपर्क में आए हैं. वे खुद पर नजर रखें, खुद को क्वारंटाइन में रखें और जांच कराएं. शारीरिक रूप से मैं फिट महसूस कर रहा हूं.’
चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास मोंटे कार्लो मास्टर्स में शनिवार को गैरवरीय डैन इवांस को हराकर पहली बार इस टेनिस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचे. सितसिपास ने इवांस को 6-2, 6-1 से हराकर साल का पहला खिताब जीतने के करीब पहुंचे. वे अब रूस के आंद्रे रुबलेव से भिड़ेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज