Home /News /sports /

TOP 10 Sports News : पंजाब ने IPL-2021 के मैच में कोलकाता को दी मात, मेसी के घर में हुई चोरी

TOP 10 Sports News : पंजाब ने IPL-2021 के मैच में कोलकाता को दी मात, मेसी के घर में हुई चोरी

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 1 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 1 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी पंजाब किंग्स टीम ने IPL-2021 मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हराया. पंजाब ने इस तरह 12 मैचों में मौजूदा सीजन की 5वीं जीत दर्ज की. अब केकेआर, पंजाब और मुंबई के एक समान 10-10 अंक हो गए हैं. पीएसजी के लिए खेल रहे लियोनेल मेसी (Lionel Messi) पेरिस में जिस होटल में ठहरे हैं, उसी के रूम से चोरों ने गहने व नकदी लूट ली.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पंजाब किंग्स ने केएल राहुल (KL Rahul) की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL-2021 के 45वें मैच में 5 विकेट से हरा दिया. दुबई में इस मैच में कोलकाता ने 7 विकेट पर 165 रन बनाए जिसके बाद पंजाब ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब ने इस तरह 12 मैचों में मौजूदा सीजन की 5वीं जीत दर्ज की. वहीं, केकेआर को इतने ही मैचों में 7वीं हार झेलनी पड़ी. दोनों ही टीमों के एक समान 10-10 अंक हो गए हैं. दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलरों में शुमार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के घर में चोरों ने हाथ साफ कर दिया. चोरों ने कथित तौर पर उनके होटल के कमरे में सेंध लगाई और गहने व नकदी लूट ली.

    पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान केएल राहुल की शानदार पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL-2021 के मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया. दुबई में शुक्रवार को खेले गए इस मैच में कोलकाता ने 7 विकेट पर 165 रन बनाए जिसके बाद पंजाब ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब ने इस तरह 12 मैचों में मौजूदा सीजन की 5वीं जीत दर्ज की. वहीं, केकेआर को इतने ही मैचों में 7वीं हार झेलनी पड़ी. अब अंकतालिका में 3 टीमों के 10-10 अंक हो गए हैं. केकेआर और पंजाब के 12 मैचों से एक समान 10 ही अंक हैं लेकिन कोलकाता का नेट रन रेट बेहतर है. मुंबई के 11 मैचों से 10 अंक हैं.
    दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलरों में शुमार लियोनेल मेसी के घर में चोरों ने हाथ साफ कर दिया. चोरों ने उनके होटल के कमरे में सेंध लगाई और उनके रूम में रखे गहने और नकदी लूट ली. जैसे ही मेसी अपने क्लब पीएसजी के लिए चैंपियंस लीग मैच खेलकर वापस आए, उन्हें इसकी जानकारी मिली. रिपोर्ट की गई घटना उनके पांच सितारा कमरे में हुई जहां वह पेरिस में अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रहते हैं. गहनों की कीमत हजारों पाउंड में थी और चोरों का गिरोह मेसी के कमरे में होटल की छत से घुसा. मेसी फिलहाल पेरिस में एक लग्जरी होटल में ठहरे हैं.
    ओपनर स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक महिला डे-नाइट टेस्ट मैच में दूसरे दिन शानदार शतक जड़ा. बारिश और खराब मौसम ने दूसरे दिन भी खलल डाला और खेल जल्दी खत्म करना पड़ा. डिनर ब्रेक के बाद बिजली गरजने से खिलाड़ियों को मैदान छोड़कर जाना पड़ा, तब तक भारत ने 101.5 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 276 रन बना लिए थे. खराब मौसम के कारण एक सत्र से ज्यादा समय का खेल खराब हो गया. बिजली गरजने के साथ बारिश भी हुई जिससे आउटफील्ड गीली हो गई. 25 साल की मंधाना डे-नाइट टेस्ट में शतक जमाने वालीं पहली भारतीय महिला बन गईं. मंधाना ने 216 गेंद में 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 127 रन बनाए. उन्होंने पूनम राउत के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े जो ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड है.
    श्रीलंका ने यूएई और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम में शुक्रवार को 5 नए खिलाड़ी जोड़े. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की चयन समिति ने पथुम निसांका, मिनोद भानुका, अशेन बंडारा, लक्षण संदाकन और रमेश मेंडिस को टीम में शामिल किया, जिससे कुल खिलाड़ियों की संख्या 23 हो गई है. श्रीलंका ने 12 सितंबर को दासुन शनाका की कप्तानी में 15 मुख्य खिलाड़ियों और चार रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा की थी.
    आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वॉर्नर को उनकी टीम में खराब फॉर्म के चलते मौका ही नहीं मिल रहा है. उन्हें प्लेइंग-XI में भी जगह नहीं मिल पा रही है जिसे लेकर उनका दर्द सोशल मीडिया पर छलका है. वॉर्नर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, ‘यह मायने नहीं रखता है कि कौन आपने सामने असल है, बल्कि यह मायने रखता है कि कौन आपकी पीठ पीछे अपने असली चेहरे में रहता है.’ इसके साथ ही वॉर्नर ने एक शॉर्ट वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वह टीवी पर हैदराबाद की टीम को चीयर करते हुए नजर आ रहे हैं.
    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने स्वीकार किया कि अगर पारंपरिक विरोधी इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने कोविड-19 पाबंदियों के कारण एशेज के लिए दौरा करने से इनकार कर दिया, तब भी दोनों देशों के बीच यह टेस्ट सीरीज आयोजित की जाएगी. एशेज को लेकर काफी अटकलें लग रही हैं क्योंकि इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में सख्त कोविड-19 पाबंदियों के बीच परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा करने पर चिंता व्यक्त की हैं जिसमें टेस्ट कप्तान जो रूट भी शामिल हैं और यहां तक कि कुछ तो दौरे से हटने पर भी विचार कर रहे हैं.लेकिन पेन ने ‘सेन होबार्ट’ से कहा, ‘एशेज आयोजित की जाएगी. पहला टेस्ट 8 दिसंबर से शुरू होगा – भले ही जो (रूट) यहां आएं या नहीं.‘
    पंजाब किंग्स को उस समय बड़ा झटका लगा जब उसके स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल-2021 से हटने का फैसला किया. उन्होंने बायो-बबल से होने वाली थकान के कारण आईपीएल से हटने का फैसला किया है. गेल कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) खेलने के बाद सीधे आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए यूएई आ गए थे. आईपीएल छोड़ने के बाद गेल ने कहा कि वह टी20 विश्व कप से पहले खुद को मानसिक रूप से तरोताजा करना चाहते हैं. गेल इस साल जून से ही बायो-बबल में थे. पहले घरेलू सीरीज (ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ 14 टी 20 आई सहित) और फिर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) और अब आईपीएल का हिस्सा बने हुए थे.
    मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने कहा है कि टीम हार्दिक पंड्या को IPL-2021 में गेंदबाजी करने को बाध्य करने के लिए जल्दबाजी में नहीं है क्योंकि अगर ऐसा किया गया तो उन्हें परेशानी हो सकती है जिससे आगामी टी20 विश्व कप में उसके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है. आईपीएल के दूसरे चरण के पहले दो मैचों में नहीं खेलने के बाद मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को अगले मैचों में केवल बल्लेबाज के तौर पर ही खिलाया. इससे भारत के लिए चुनी गयी टी20 विश्व कप टीम में उनके चयन पर सवाल उठने लगे. जयवर्धने का ये बयान इस ओर इशारा करता है कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने कहीं ना कहीं हार्दिक पंड्या को लेकर पूरी बात नहीं बताई है.
    भारत के स्टार तीरंदाज अतनु दास और दीपिका कुमारी कांस्य पदक के मुकाबले हार गए जिससे भारत को विश्व कप फाइनल से खाली हाथ लौटना पड़ेगा. भारतीय रिकर्व कोच की गैर मौजूदगी में इस जोड़ी को सर्द मौसम में खेले गए मुकाबले में काफी दिक्कतें आई. दास को मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन तुर्की के मेटे गाजोज ने एकतरफा मुकाबले में 6-0 (27-29, 26-27, 28-30) से हराया. वहीं दुनिया की दूसरे नंबर की तीरंदाज और दास की पत्नी दीपिका को ओलंपिक टीम कांस्य पदक विजेता मिशेले क्रोप्पेन ने शूटऑफ में मात दी. आठवीं बार फाइनल खेल रही दीपिका 5-6 (6-9) से हारीं.
    ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले को करीब एक महीने बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. पेले ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, 'घर लौटकर बहुत अच्छा लग रहा है. मैं अलबर्ट आइंस्टीन अस्पताल की पूरी टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा बहुत ध्यान रखा.' 80 वर्ष के पेले के कोलोन से चार सितंबर को एक गांठ निकाली गई थी. ऑपरेशन के बाद वह कुछ दिन आईसीयू में थे. अस्पताल ने एक बयान में कहा कि पेले की हालत अब स्थिर है और कीमोथेरेपी चलती रहेगी. तीन बार के विश्व कप विजेता (1958, 1962, 1970) पेले ने ब्राजील के लिये 92 मैचों में 77 गोल किये हैं.

    Tags: Archery, Cricket news, David warner, Hardik Pandya, IPL 2021, Smriti mandhana, Sports news, Women cricket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर