TOP 10 Sports News: राजस्‍थान ने दर्ज की पहली जीत, मुलानी पहले कोविड बैकअप खिलाड़ी बने

TOP 10 Sports News: 16 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: 16 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हराकर राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल के इस सीजन की पहली जीत दर्ज की. जानिए खेल जगत की 10 बड़ी खबर

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हराकर आईपीएल के इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. राजस्‍थान ने दो गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट के नुकसान पर दिल्‍ली के दिए 148 रन के लक्ष्‍य को हासिल कर लिया. जयदेव उनादकट मैन ऑफ द मैच रहे. भारतीय कप्तान विराट कोहली, सफेद गेंद के क्रिकेट के उप कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की स्टार तिकड़ी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) केंद्रीय अनुबंधों की शीर्ष कैटेगरी में बरकरार हैं.
जयदेव उनादकट की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस की तूफानी पारियों से राजस्थान रॉयल्स ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज की.
भारतीय कप्तान विराट कोहली, सफेद गेंद के क्रिकेट के उप कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की स्टार तिकड़ी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) केंद्रीय अनुबंधों की शीर्ष कैटेगरी में बरकरार हैं जिसमें सात करोड़ रूपये की राशि मिलती है जबकि चोटों से प्रभावित सत्र के बावजूद ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या प्रमोशन पाने में सफल रहे. कुल 28 क्रिकेटरों को चार कैटेगरी में केंद्रीय अनुबंध प्रदान किये गये.
शीर्ष भारतीय तैराक श्रीहरि नटराजन 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में ओलंपिक ‘ए’ क्वालीफाइंग स्तर हासिल करने के बेहद करीब पहुंचे लेकिन उज्बेकिस्तान ओपन चैंपियनशिप में सिर्फ 0.22 सेकेंड से पीछे रह गए.
दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले अल्पकालीन कोविड-19 विकल्प के तौर पर अक्षर पटेल की जगह मुंबई के बायें हाथ के युवा स्पिनर शम्स मुलानी को टीम में शामिल किया. अक्षर अब तक इस घातक संक्रमण से नहीं उबरे हैं और अब भी मेडिकल सुविधा में हैं.
भारतीय पहलवान सरिता मोर ने फाइनल में शानदार वापसी करते हुए एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में लगातार नौ अंक हासिल कर 59 किग्रा में अपना खिताब बरकरार रखा जबकि सीमा बिस्ला (50 किग्रा) और पूजा (76 किग्रा) ने महाद्वीपीय चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत लिये हैं.
जापान की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी’ (एलडीपी) के दो शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक में आमूल-चूल बदलाव हो सकते हैं. एक ने तो यहां तक सुझाव दे दिया कि इन्हें अब भी रद्द किया जा सकता है और दूसरे ने कहा कि अगर वे इसे आयोजित भी करते हैं तो इसका आयोजन दर्शकों के बिना हो सकता है.
दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम को पिछले महीने भारत के खिलाफ उसकी सरजमीं पर दो द्विपक्षीय श्रृंखला जीतने के लिए पांच लाख रैंड की इनामी राशि दी जाएगी. देश के खेल मंत्री नाथी एमथेत्वा ने यह घोषणा की. दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारत को 4-1 से हराने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला भी 2-1 से जीती.
भारतीय कप्तान विराट कोहली को विजडन अलमैनाक ने 2010 वाले दशक का सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय क्रिकेट चुना है जबकि इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स को लगातार दूसरे साल ‘ वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर ’चुना गया. सचिन तेंदुलकर को नब्बे के दशक का और भारत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को अस्सी के दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज