TOP 10 Sports News: आरसीबी और दिल्ली को मिली आसान जीत, बार्सिलोना को कोपा डेल रे का खिताब

TOP 10 Sports News: 18 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 18 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में अपने-अपने मुकाबले जीते. आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से हराकर हैट्रिक जीत दर्ज की. दूसरी ओर दिल्ली ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया. अंक तालिका में बैंगलोर पहले और दिल्ली की टीम दूसरे नंबर पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 5:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विराट कोहली की कप्तानी वाली राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार शुरुआत की है. टीम ने लीग के अपने तीसरे मुकाबले में केकेआर को 38 रन से हराया. यह टीम की लगातार तीसरी जीत है. इसके पहले आईपीएल इतिहास में टीम कभी भी ऐसा नहीं कर सकी थी. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 204 रन बनाए. जवाब में केकेआर की टीम 166 रन ही बना सकी. वहीं एक अन्य मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से जीत मिली. पंजाब किंग्स के रखे 196 रन के लक्ष्य को टीम ने 10 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 18 अप्रैल की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:
शिखर धवन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को दूसरी जीत मिली. पंजाब ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 195 रन बनाए. जवाब में दिल्ली ने लक्ष्य को 18.2 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. इस तरह से दिल्ली ने मैच 6 विकेट से जीत लिया. टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. धवन का यह सीजन का दूसरा अर्धशतक है. एक अन्य मैच में आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से हराया.
एबी डिविलियर्स ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना शानदार होगा. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही होना है. डिविलियर्स ने कहा, ‘अगर मैं दक्षिण अफ्रीका टीम में जगह बना पाया तो यह शानदार होगा. अगर मैं वापसी करने में नाकाम रहा तो भी कोई मलाल नहीं होगा.’
राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर का शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने तीसरे मुकाबले में केकेआर को 38 रन से हराया. टीम 6 अंक के साथ अंक तालिका में टाॅप पर है. आईपीएल के इतिहास की बात की जाए तो आरसीबी की टीम तीन बार फाइनल में पहुंची है. लेकिन कभी भी शुरुआती तीन मुकाबले नहीं जीत सकी थी. लेकिन टीम ने इस सीजन में यह रिकाॅर्ड बना दिया. पर्पल कैप भी आरसीबी के हर्षल पटेल के पास है.
अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम पाकिस्तान के दो मैच की मेजबानी कर सकता है. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की एपेक्स काउंसिल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी कि टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम और मीडिया के लिए भारत सरकार वीजा देने को राजी हो गई है.
श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधन (Muttiah Muralitharan) की यहां एंजियोप्लास्टी हुई. मुरलीधरन आईपीएल (IPL 2021) के मौजूद सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा हैं. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार मुरलीधरन की धमनी को खोलने के लिए स्टंट डाला गया और वह अस्पताल से छुट्टी मिलने पर सनराइजर्स से दोबारा जुड़ेंगे.
भारतीय मुक्केबाज पूनम ने पोलैंड के किल्से में चल रही पुरुष और महिला युवा विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जगह पक्की की. अन्य पांच मुक्केबाजों ने अंतिम-16 मुकाबले आसानी से जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. पूनम ने क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान की नाजर्के सेरिक को शिकस्त दी. सेमीफाइनल में उनका सामना उज्बेकिस्तान की सिटोरा तुर्डिबेकोवा से होगा.
स्टेफानोस सितसिपास ने मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को आंद्रे रूब्लेव को हराकर साल का पहला और करियर का छठा खिताब जीता. यूनान के चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने इस दौरान पूरे टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया. उन्होंने फाइनल में रूस के छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को 6-3, 6-3 से मात दी.
ओलंपिक टिकट हासिल कर चुके पहलवान दीपक पूनिया रविवार को एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के 86 किग्रा के फाइनल में अपने आदर्श और ईरान के महान पहलवान हजसान याजदानी से हार गए. उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि टूर्नामेंट के आखिरी दिन संजीत ने कांस्य पदक अपने नाम किया. भारत ने इस प्रतियोगिता के पुरुष फ्री-स्टाइल में कुल सात पदक हासिल किया, जिसमें इकलौता स्वर्ण पदक रवि दाहिया (57 किग्रा) के नाम रहा.
दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और राजस्थान की विधायक कृष्णा पूनिया रविवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई और उनका जयपुर के अस्पताल में उपचार चल रहा है. दिल्ली 2010 खेलों में चक्का फेंक स्पर्धा का खिताब जीतकर राष्ट्रमंडल में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी 43 साल की पूनिया को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने रिकॉर्ड 31वीं बार कोपा डेल रे टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. फाइनल में लियोनल मेसी ने दो गोल किए. टीम ने फाइनल में एथलेटिक बिलबाओ को 4-0 से मात दी. चैंपियंस लीग से जल्द विदाई के बाद टीम के लिए यह ट्रॉफी अहम थी. मेसी का यह बार्सिलोना की ओर से 35वां खिताब है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज