TOP 10 Sports News: आईपीएल के बचे मुकाबले 19 सितंबर से, दक्षिण अफ्रीका सीरीज रद्द होगी

TOP 10 Sports News: 25 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 25 मई की टॉप-10 खबरें.

कोरोना के कारण आईपीएल का मौजूदा सीजन 29 मैच बाद ही स्थगित कर दिया गया था. बचे 31 मुकाबले 19 सितंबर से यूएई में हो सकते हैं. इस कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज रद्द होगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 को 29 मैच बाद ही स्थगित कर दिया गया था. कोरोना के कारण चार टीमों के खिलाड़ी प्रभावित हुए थे. इसके बाद बीसीसीआई ने यह फैसला किया था. बचे 31 मैच 19 सितंबर से यूएई में हो सकते हैं. अगर बचे मैच नहीं होते हैं तो बोर्ड को 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा. इस कारण बोर्ड बचे मैच आयोजित करने का प्लान बना रहा है. इस बीच जानकारी के अनुसार, आईपीएल के बचे मैच के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका की टी20 सीरीज नहीं होगी. 25 मई की TOP 10 Sports News इस तरह है:

इंडियन प्रीमियर लीग के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. खबरों के मुताबिक आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले यूएई में आयोजित होंगे. पहले खबरें थी कि इंग्लैंड में इसका आयोजन किया जा सकता है लेकिन अब आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे आईपीएल 2021 का आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है, वहीं फाइनल मैच यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. बीसीसीआई दूसरे सीजन में 10 डबल हेडर मैच कराएगी. मतलब 10 दिन ऐसे होंगे जब एक दिन में दो मैच आयोजित होंगे.
इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की गाज अब भारत और साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज पर गिरती दिखाई दे रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर में होंगे जिसकी वजह से भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज रद्द करने का फैसला किया गया है. इस टी20 सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की तैयारी के लिए तय किया गया था लेकिन अब आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर में होंगे जिसे बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से बेहतरीन मान रही है.
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आर्थिक नुकसान से बचने के लिए हर हाल में पीएसएल के छठे सीजन के बचे हुए मैच आयोजित करने की तैयारी कर रहा है. बचे हुए मुकाबले अबु धाबी में होने हैं लेकिन टूर्नामेंट दोबारा शुरू होने से पहले ही इसपर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. दरअसल पीएसएल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाड़ी अनवर अली को कोरोना हो गया है.
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो. लेकिन वे दुनिया भर की लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आमिर ने कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स से करार किया है. वे पहली बार सीपीएल में उतरेंगे. इसके अलावा पाक के ही शोएब मलिक एक बार फिर गयाना वाॅरियर्स की ओर से खेलेंगे.
बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 103 रन से हराया. इसके साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. बांग्लादेश ने पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज में श्रीलंका को हराया है. विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम के 125 रन के सहारे बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 246 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम 40 ओवर ओवर में 9 विकेट पर 141 रन ही बना सकी. बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम से श्रीलंका को 40 ओवर में 245 रन का लक्ष्य मिला था. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 3-3 विकेट लिए.
लगातार खबरें चल रही थी कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम बदल सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल जरूर बदल गया है. भारत और इंग्लैंड के बीच चेम्सफोर्ड में क्लाउडफम काउंटी मैदान में होने वाला तीसरा महिला ट्वेंटी20 मैच प्रसारण संबधित उद्देश्यों से एक दिन पहले 14 जुलाई को कर दिया गया है.
रेसलर सुशील कुमार पर हत्या के आरोप लगे हैं. उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अभी वे सिर्फ आरोपी हैं. सुशील ने 2008 ओलंपिक में ब्रॉन्ज और 2012 ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता है. ऐसे में सब यही सवाल उठा रहे हैं कि क्या सुशील कुमार का ओलंपिक का मेडल छिनेगा. इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के नियम ओलंपिक चार्टर में दिख गए हैं. इसके अनुसार, सुशील के ओलंपिक के मेडल पर इसका असर नहीं होगा.
टोक्यो ओलंपिक के आयोजन में दो महीने से कम का समय बचा है. लेकिन कोरोना के कारण गेम्स के आयोजन पर संशय बना हुआ है. जापान के अधिकतर लोग गेम्स के आयोजन के खिलाफ हैं. इस बीच नॉमुरा रिसर्च इंस्टीट्यूट की एक रिपोर्ट के अनुसार यदि ओलंपिक और पैरालंपिक गेम्स कोरोना के कारण कैंसिल होते हैं तो जापान को 17 मिलियन डॉलर यानी लगभग 12,37,45,55,00,000 (1.23 लाख) करोड़ रुपए का नुकसान होगा. गेम्स में 10 हजार से अधिक खिलाड़ियों के शामिल होने की संभावना है.
पुर्तगाल में चैंपियंस लीग फाइनल के आयोजन में जब सिर्फ चार दिन का समय बचा है, तब यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा ने मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी के बीच होने वाले मुकाबले के मंगलवार को दुनिया भर के दर्शकों के लिए 1700 टिकट बिक्री के लिए रखे. यूएफा ने कहा कि ये टिकट 70 से 600 यूरो (78 से 670 डॉलर) तक के होंगे. इन टिकटों को मंगलवार को ग्रीनविच मानक समयानुसार दोपहर 12 बजे से यूएफा की वेबसाइट के जरिए बेचना शुरू किया गया.
भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) ने अपने पैरा खिलाड़ियों के लिये वीजा हासिल करने के मद्देनजर विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है. पैरा खिलाड़ियों को अगले महीने स्लोवेनिया में तीन से पांच जून तक होने वाले ओलंपिक ट्रायल्स में हिस्सा लेने के लिये भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) की मंजूरी मिल गयी है. खेल मंत्रालय की मदद इसलिये मांगी गयी है, क्योंकि दिल्ली में स्लोवेनियाई दूतावास कोविड-19 लॉकडाउन के कारण बंद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज