Top 10 Sports News : यूएई में होंगे IPL-2021 के बाकी मैच, जोकोविच बने बेलग्रेड ओपन चैंपियन

TOP 10 Sports News: 29 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 29 मई की टॉप-10 खबरें.

आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) के बचे हुए मैच यूएई में आयोजित कराए जाएंगे, जिसकी शुरुआत सितंबर से होगी और फाइनल 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने बेलग्रेड में अपने करियर का 83वां खिताब जीता.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल 2021 को लेकर बड़ा फैसला किया और लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मैच यूएई में आयोजित कराने की घोषणा की. बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) में इस पर फैसला लिया गया. आईपीएल-2021 के शेष मैचों का आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है जबकि फाइनल मैच 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच ने बेलग्रेड ओपन में अपने करियर का 83वां खिताब जीता. वहीं, केकेआर के क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी पर पुणे पुलिस ने बिना मास्क पहने कार चलाने के लिए जुर्माना लगाया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल के 14वें सीजन के बचे हुए मैच यूएई में आयोजित कराने की घोषणा की. बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) में इस पर फैसला लिया गया. आईपीएल-2021 के शेष मैचों का आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है जबकि फाइनल मैच 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. बीसीसीआई टी20 विश्व कप के बारे में अंतिम फैसला लेने के लिए आईसीसी से जुलाई तक की मोहलत मांगेगा. इस साल टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में भारत में प्रस्तावित है. अगर भारत में हालात नहीं सुधरे तो वर्ल्ड कप भी यूएई में कराया जा सकता है. कोरोना महामारी के चलते आईपीएल 2020 भी यूएई में ही खेला गया था.
सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने शनिवार को बेलग्रेड ओपन में अपने करियर का 83वां खिताब जीता. उन्होंने खिताबी जीत के साथ फ्रेंच ओपन (French Open) टेनिस ग्रैंडस्लैम के लिए अच्छा अभ्यास किया. जोकोविच ने फाइनल में एलेक्स मोलकान पर 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की. उनके लिए यह घरेलू सरजमीं पर करियर का तीसरा खिताब है. उन्होंने 2009 और 2011 में सर्बिया ओपन जीता था.
भारतीय महिला क्रिकेट टीम महीने भर लंबी सीरीज के लिए पुरुष टीम के साथ ब्रिटेन का दौरा करेगी और उसे ब्रिस्टल में अपना एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है लेकिन उसे वहां के बजाय पुरुष टीम के साथ साउथम्पटन में ही कड़े आइसोलेशन में रहना होगा. दोनों भारतीय टीमें इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अपने पूर्ण क्वारंटीन कार्यक्रम का इंतजार कर रही हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को मीडिया विज्ञप्ति भेजी लेकिन इसमें कड़े और सामान्य आइसोलेशन के समय के बारे में कोई जानकारी नहीं है.
बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है. श्रीलंका के खिलाफ ढाका में खेले गये विश्व कप सुपर लीग सीरीज के तीसरे वनडे मैच के दौरान उन्‍होंने आउट होने से बाद अपनी सीमा लांघ दी थी जिसके बाद उन पर मैच फीस के 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने बयान जारी करके कहा कि तमीम को आईसीसी के खिलाड़ियों एवं सहयोगी सदस्यों के आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का दोषी पाया गया. इसमें अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अभ्रद भाषा के इस्तेमाल का जिक्र है. इस जुर्माने के साथ ही तमीम के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है. जब कोई खिलाड़ी 24 महीने के अंदर चार या उससे ज्यादा डीमेरिट अंक पा लेता है तो उसे निलंबन का सामना करना पड़ता है.
कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए दिग्गज धावक मिल्खा सिंह का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने शनिवार को कहा कि भारत के इस खिलाड़ी की हालत स्थिर बनी हुई है. डॉक्टर ने बताया कि 91 साल के इस महान धावक की पत्नी निर्मल कौर की ऑक्सीजन की जरूरत में मामूली बढ़ोतरी हुई है. निर्मल भारतीय महिला वॉलीबाल टीम की पूर्व कप्तान हैं. मिल्खा और निर्मल का मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां चिकित्सक उनकी स्थिति पर नजर रख रहे हैं. दोनों अस्पताल के एक ही कमरे में हैं.
घातक कोरोना वायरस के कारण 29 मैच बाद स्‍थगित हुए आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन के बचे हुए 31 मैच अब यूएई में खेले जाएंगे. आईपीएल के दूसरे चरण में पॉइंट टेबल में टॉप पर चल रही दिल्‍ली कैपिटल्‍स में एक बड़ा बदलाव नजर आ सकता है. पहले चरण में दिल्‍ली को पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचाने वाले कप्‍तान ऋषभ पंत से कप्‍तानी छिन सकती है. स्‍पोर्ट्स टुडे की खबर के अनुसार, यदि श्रेयस अय्यर यूएई में आईपीएल 2021 खेलने के लिए फिट होते हैं तो वह दिल्‍ली के कप्‍तान होंगे. दरअसल टीम इंडिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में चोटिल हो गए थे.
कोलकाता नाइटराइडर्स के क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी पर पुणे पुलिस ने को कथित तौर पर COVID-19 लॉकडाउन के निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुणे के कोंढवा इलाके में बिना मास्क पहने कार चलाने के लिए दाएं हाथ के इस बल्लेबाज पर जुर्माना लगाया गया है. वह शुक्रवार दोपहर को कोंढवा के खादी मशीन चौक पर बिना मास्क पहने कार चला रहे थे. 30 वर्षीय खिलाड़ी पुलिस की नजरों से नहीं बच पाए और उन पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया नई जर्सी पहनकर उतरेगी, जिसकी तस्वीर भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने शेयर की. इसका लुक 90 के दशक में इस्तेमाल होने वाली जर्सी जैसा है. जडेजा ने भारतीय टीम की नई जर्सी का फोटो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया. इस तस्वीर के साथ उन्होंने मजेदार कैप्शन दिया- 90 के दशक को याद करते हैं. भारत और न्य़ूजीलैंड के बीच अगले महीने 18 से 22 जून के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया दो जून को रवाना होगी.
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी को महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने जवाब दिया है. हसी ने कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की यात्रा करना अब सुरक्षित नहीं है. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच हसी आईपीएल-2021 के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया का उदाहरण देते हुए कि कहा कि कैसे कुछ शहरों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद बड़ी खेल प्रतियोगिताओं के साथ देश आगे बढ़ा. उन्होंने 'द स्पोर्टस्टार' के लिए अपने कॉलम में लिखा कि हसी को भारत के इस टूर्नामेंट की मेजबानी की संभावना पर 'समय से पहले' नहीं बोलना चाहिए. उन्होंने साथ ही याद दिलाया कि मेलबर्न में सक्रिय कोविड मामलों के बावजूद ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट भी आयोजित किया गया.'
क्रिप्टो कप शतरंज टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में रूस के इयान नेपोमनियाची के कमरे में अचानक मच्छर आ गए और उनका फोकस मैच से हट गया. नेपोमनियाची और वेस्ली सो के बीच यह मुकाबला ड्रॉ रहा. टूर्नामेंट की वेबसाइट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें मैच के दौरान 30 वर्षीय रूसी खिलाड़ी मच्छरों से परेशान नजर आ रहे हैं. वह कभी उन्हें उड़ाते दिख रहे हैं तो कभी अपने ही गाल पर थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, मच्छरों की आवाज लाउडस्पीकर पर भी सुनी जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज