TOP 10 Sports News: आरसीबी 5वीं जीत के साथ टॉप पर, स्मिथ-वॉर्नर आईपीएल से हट सकते हैं

TOP 10 Sports News: 27 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 27 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलाेर का आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने अपने छठे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मैच में एक रन से हराया. जीत के साथ आरसीबी की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 5:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी का खेल मौजूदा सीजन में बेहद शानदार रहा है. टीम ने आईपीएल के एक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराया. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 171 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम 4 विकेट पर 170 रन ही बना सकी. अंतिम ओवर में टीम को जीत के लिए 14 रन बनाने थे. आरसीबी की ओर से एबी डिविलियर्स ने नाबाद अर्धशतक लगाया. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ भी भारत में कोरोना के बढ़ते केस के कारण स्वदेश लौट सकते हैं. 27 अप्रैल की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:
विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने आईपीएल 2021 के अपने छठे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मैच में एक रन से हराया. टीम की यह पांचवीं जीत है. आरसीबी 10 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. आरसीबी ने 5 विकेट पर 171 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम 4 विकेट पर 170 रन ही बना सकी. आरसीबी ने 2018 के बाद आईपीएल में दिल्ली को मात दी है. दिल्ली की टीम टेबल में 8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है.
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ सहित कई शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जल्द ही भारत से ऑस्ट्रेलिया वापस लौट सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने भारत से उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. अगर ये दोनों खिलाड़ी हटते हैं तो यह आईपीएल 2021 के लिए बड़ा झटका हाेगा.
बीसीसीआई ने मंगलवार को कहा वह आईपीएल 2021 में भाग ले रहे खिलाड़ियों को लेकर चिंतित है. टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद बिना किसी रुकावट के खिलाड़ियों की स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड हर संभव प्रयास करेगा. भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के स्वदेश लौट जाने के बाद बीसीसीआई ने यह बयान दिया है. कई और खिलाड़ियाें के हटने की खबरें आ रही हैं.
तेज गेंदबाज टी नटराजन के घुटने की मंगलवार को सर्जरी की गई. चोट के कारण वे आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए हैं. नटराजन को यह चोट ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगी थी. सनराइजर्स हैदराबाद का यह खिलाड़ी पिछले सप्ताह आईपीएल से बाहर हुआ था. उन्होंने सर्जरी के लिए बेहतर तरीके से उनका ध्यान रखने के लिए बीसीसीआई और चिकित्सा दल का शुक्रिया अदा किया.
पैट कमिंस के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली भारतीयों की मदद के लिए आगे आए हैं. ब्रेट ली ने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 1 बिटकॉइन (लगभग 42 लाख रुपए) दान किया है. इससे पहले आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ‘पीएम केयर्स फंड’ को 50,000 डॉलर ( लगभग 37 लाख रुपए) दान किया था. कमिंस ने साथी खिलाड़ियों से भी डोनेट करने का आग्रह किया था.
कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल 2021 से हट चुके हैं. इस बीच मुंबई इंडियंस से जुड़ा एक खिलाड़ी अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा बन गया है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्कॉट कुगलइन को ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. वे मुंबई इंडियंस के नेट बॉलर थे. अब केन रिचर्डसन की जगह वे आरसीबी का हिस्सा बन गए हैं.
पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपील की है कि भारत में जारी इंडियन प्रीमियर लीग को कोरोना वायरस के चलते स्थगित किया जाए. कोरोना वायरस से भारत में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हैं और इससे जुड़े मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इतना ही नहीं, कई मरीजों की हर रोज मौत हो रही है. ऐसे में आईपीएल के आयोजन को लेकर कुछ लोग नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं. इसी कड़ी में शोएब अख्तर ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और आईपीएल को स्थगित करने की अपील की.
ऑस्ट्रेलियाई एथलीटों और टोक्यो ओलंपिक की तैयारी करने वाले सहयोगी स्टाफ को कोरोना के बचाव के लिए दिए जाने वाले टीके में प्राथमिकता दी जाएगी. ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने मंगलवार को कहा कि ओलंपिक टीम के सदस्यों को प्राथमिकता समूह के तहत टीका लगाया जाएगा, जिसमें स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता, 55 वर्ष से अधिक आयु के देशज लोग और 70 से अधिक उम्र के लोग शामिल हैं.
जर्मनी की शीर्ष घरेलू फुटबॉल प्रतियोगिता बुंदेसलिगा से रेलीगेट होने के बाद आक्रोशित प्रशंसकों ने स्काल्के टीम पर हमला कर दिया, जिसके बाद क्लब का एक खिलाड़ी और एक सहयोगी सदस्य मंगलवार को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव मिला है. क्लब ने कहा कि पहले दौर की पीसीआर जांच में दो पॉजिटिव मामले मिले हैं. दोनो संक्रमित क्वारंटाइन में है और उनमें अभी इस बीमारी का कोई लक्षण नहीं दिख रहा है. मंगलवार और बुधवार को भी सभी खिलाड़ियों और सदस्यों की जांच होगी. क्लब ने एहतियात के तौर पर मंगलवार के अभ्यास सत्र को रद्द कर दिया.
भारतीय हाॅकी टीम के फाॅरवर्ड मनदीप सिंह ने कहा कि ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ हाल का प्रदर्शन मनोबल बढ़ाने वाला रहा और टीम टोक्यो ओलंपिक के लिए अच्छी तरह से तैयार हो रही है. भारत ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग के दोनों मैचों में अर्जेंटीना को हराया तथा चार अभ्यास मैचों में से दो में जीत दर्ज की. मनदीप ने कहा कि ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन निश्चित तौर पर हमारे लिए मनोबल बढ़ाने वाला रहा. हमने जर्मनी और ब्रिटेन के खिलाफ भी बहुत अच्छा खेल दिखाया और इसके बाद अर्जेंटीना का सफल दौरा शानदार रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज