TOP 10 Sports News: आरसीबी को लगातार दूसरी जीत मिली, पीएसजी चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में

TOP 10 Sports News: 14 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: 14 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल में अच्छी शुरुआत की है. टीम ने दूसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रन से हराया. टीम की यह लगातार दूसरी जीत है. दूसरी ओर दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 5:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विराट कोहली की कप्तानी वाली राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार शुरुआत की है. टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हराया. टीम ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था. अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल प्लेयर ऑफ द मैच रहे. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसके पहले चार खिलाड़ी संक्रमित हो चुके हैं. 14 अप्रैल की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:
सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्नई में लगातार पांचवीं हार मिली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के अपने दूसरे मुकाबले में हैदरबाद को 6 रन से हराया. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 149 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी. हैदराबाद की यह लगातार दूसरी हार है. आरसीबी की यह लगातार दूसरी जीत है. टीम ने लीग के ओपनिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराया था. टीम ने 7 साल बाद लगातार दो शुरुआती मुकाबले जीते.
पाकिस्तान ने तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया. इसके साथ टीम ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. कप्तान बाबर आजम ने शतक लगाया. टी20 इंटरनेशनल में यह बाबर आजम का पहला शतक है. टीम ने पहली बार टी20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए 200 से अधिक रन बनाकर मैच जीता. दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट पर 203 रन बनाए. पाक ने 18 ओवर में एक विकेट पर लक्ष्य को हासिल कर लिया.
इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ‘विजेता’ करार देते हुए कहा कि कप्तान के रूप में उनके सोचने की प्रक्रिया विराट कोहली और केन विलियमसन के समान है. आईपीएल में कप्तान के रूप में पंत के पदार्पण मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया और पॉन्टिंग का मानना है कि उनमें शानदार एनर्जी है.
जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हीथ स्ट्रीक पर 8 साल का बैन लग गया है. हीथ स्ट्रीक ने भ्रष्टाचार रोकने के नियमों के उल्लंघन का जुर्म कबूला है, जिसके बाद उनपर आईसीसी ने ये कार्रवाई की है. हीथ स्ट्रीक ने माना है कि उन्होंने आईसीसी एंटी करप्शन कोड के पांच नियमों का उल्लंघन किया है.
पाकिस्तान के बाबर आजम ने 1258 दिनों से चली आ रही विराट कोहली की वनडे क बादशाहत को खत्म किया. वे वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली और बाबर आजम ही ऐसे दो खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट तीनों प्रारूपों में टॉप-6 में शामिल हैं. बाबर आजम वनडे में नंबर वन, टी20 में तीसरे नंबर पर और टेस्ट में छठे स्थान पर काबिज हैं. वहीं कोहली वनडे में दूसरे, टी20 में 5वें और टेस्ट में पांचवें नंबर पर हैं.
दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. आईपीएल 2021 में नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव होने वाले 5वें खिलाड़ी हैं. उनसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के ही अक्षर पटेल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के डेनियल सेम्स और देवदत्त पडिक्कल और कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं.
वर्ल्डकप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा कि वह राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाजी में बेंच स्ट्रेंथ को देखकर काफी प्रभावित हैं. कपिल ने यहां ‘वर्ल्डवाइड वर्चुअल फंडरेजर गोल्फ टूर्नामेंट’ के बाद कहा कि कुछ दशकों पहले, मैंने उम्मीद नहीं की थी कि एक दिन हमें अपने देश में इतने सारे बेहतरीन तेज गेंदबाज देखने को मिलेंगे, खिलाड़ी जो रैंकिंग में शीर्ष पर हों. यह शानदार है.
भारतीय महिला मुक्केबाजी के हाई परफॉर्मेंस निदेशक रफाएल बर्गामास्को और मुख्य कोच मोहम्मद अली कमर उन 21 सदस्यों में शामिल हैं जिन्हें यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में चल रहे शिविर के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. कोई भी संक्रमित मुक्केबाज ओलंपिक जाने वाले दल का हिस्सा नहीं है. खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है.
विश्व टेबल टेनिस चैम्पियनशिप तय कार्यक्रम के हिसाब से अमेरिका के ह्यूस्टन में 23 से 29 नवंबर तक आयोजित की जाएगी. खेल की संचालन संस्था आईटीटीएफ ने यह जानकारी दी. आईटीटीएफ ने कहा कि हैरिस काउंटी स्पोर्ट्स अथॉरिटी, यूएसएटीटी और यूएसओपीसी से चर्चा के बाद इसे आयोजित करने का फैसला किया गया. मौजूदा विश्वव्यापी महामारी को देखते हुए जरूरी उपाय किए जाएंगे, ताकि टूर्नामेंट का आयोजन सफलतापूर्वक हो.
फ्रेंच फुटबॉल क्लब पीएसजी को क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में हार मिली. इसके बाद भी टीम चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही. जर्मन क्लब बार्यन म्यूनिख ने दूसरा लेग 1-0 से जीता. लेकिन पहले लेग में दो अवे गोल करने के कारण पीएसजी की टीम अंतिम-4 में पहुंचने में सफल रही. पीएसजी ने पहला लेग 3-2 से जीता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज