Home /News /sports /

top 10 sports news ipl 2022 lakshya sen all england open 2022 final women world cup

Top 10 Sports News: लक्ष्‍य सेन ऑल इंग्‍लैंड चैंपियन बनने से चूके, चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को मिला डिमेरिट अंक

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 20 मार्च  की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 20 मार्च की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: भारतीय युवा शटलर लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीतने से चूक गए. वहीं आईसीसी ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पिच को औसत से नीचे माना है. इस पिच पर बीते दिनों भारत और श्रीलंका के बीच टेस्‍ट मैच खेला गया था

अधिक पढ़ें ...

बर्मिंघम. भारतीय युवा शटलर लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीतने से चूक गए. फाइनल में उन्हें नंबर-1 डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन ने सीधे गेम में हराया. आईसीसी ने बेंगलुरू  के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए टेस्ट मैच को लेकर बड़ा फैसला दिया है. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच इस मैदान पर खेला गया दूसरा टेस्ट मैच सिर्फ 3 दिन में खत्म हो गया था. इतना ही नहीं पहले ही दिन 16 विकेट गिर गए थे.

लक्ष्‍य सेन के खिलाफ एक्सेलसेन ने मुकाबला 21-10, 21-15 से जीता. एक्सेलसेन ने दूसरी बार खिताब जीता है. इससे पहले उन्होंने 2020 में भी इस खिताब पर कब्जा किया था.
मैच रेफरी और पूर्व भारतीय क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को औसत से नीचे माना है. इस कारण एक डिमेरिट पॉइंट भी उसे दिया गया है. 5 साल में अगर किसी पिच को 5 डिमेरिट पॉइंट मिलते हैं तो उस पर एक साल का बैन लग सकता है.
लाहौर टेस्ट मैच से पहले पैट कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्‍तान श्रेयस अय्यर के साथ साल 2017 में ड्रेसिंग रूम की यादों को शेयर किया. कमिंस और अय्यर साल 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) का हिस्सा थे. उन्‍होंने कहा कि श्रेयस और मैं दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले. हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. मैं आईपीएल में जाने के लिए काफी उत्साहित हूं.
सुरेश रैना को स्‍पोर्ट्स आइकन ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया है. मालदीव सरकार ने रैना को मालदीव स्‍पोर्ट्स अवॉर्ड्स में सम्‍मानित किया. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कई दिग्‍गजों को पछाड़कर यह अवॉर्ड जीता.
केएल राहुल आईपीएल 2022 (IPL 2022) में नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. लखनऊ सुपर जॉयंट्स की कमान संभालने से पहले केएल राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे. भारत के पूर्व क्रिकेटर और सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने केएल राहुल का मूल्यांकन किया है.आकाश को लगता है कि पंजाब किंग्स की कप्तानी करते समय अपेक्षाकृत उनकी बल्लेबाजी धीमी थी. उन्हें अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलते समय इससे निजात पाने की जरूरत है.
आईसीसी वीमंस वर्ल्‍ड कप में मेजबान न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के बीच हाईवोल्‍टेज मुकाबला खेला गया. इंग्लिश टीम ने अपने 5वें मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड पर 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की.
गोलकीपर लक्ष्मीकांत कट्टिमणि के शानदार प्रदर्शन से हैदराबाद एफसी ने केरल ब्लास्टर्स को पेनल्टी शूटआउट में हराकर पहली बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का खिताब जीत लिया.
जुगराज सिंह के पेनल्टी कार्नर पर किये गये दो गोल के बाद मनदीप सिंह के अंतिम क्षणों में किये गये गोल की मदद से भारत ने एफआईएच प्रो लीग हॉकी के रोमांच से भरे दूसरे मैच में अर्जेंटीना को 4-3 से हराकर पहले चरण में शूटआउट में मिली हार का बदला चुकता कर दिया.
तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की.
शेन वॉर्न का परिवार और दोस्त इस महान क्रिकेटर को अंतिम विदाई देने के लिये उनके गृहनगर मेलबर्न में निजी अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

Tags: India Vs Sri lanka, IPL, Lakshya Sen

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर