TOP 10 Sports News: इंग्लैंड के 8 क्रिकेटर लंदन पहुंचे, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी करेंगे मालदीव में इंतजार

TOP 10 Sports News: 5 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 5 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के स्थगित होने के बाद भी न्यूजीलैंड के अधिकतर खिलाड़ी 10 मई तक भारत में रहेंगे. भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टेस्ट रैंकिंग (Icc Test Ranking) में अपना रिकॉर्ड और बेहतर कर लिया है. वे 7वें से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने वाले विदेशी खिलाड़ी बीसीसीआई की मदद से चार्टर्ड उड़ानों से स्वदेश रवाना हो रहे हैं जिनमें इंग्लैंड के 11 में से आठ खिलाड़ी बुधवार को अपने देश पहुंच गए जबकि आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मालदीव के रास्ते जायेंगे. आईसीसी (ICC) ने बुधवार को बल्लेबाजी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की. टॉप-10 में कप्तान विराट (Virat Kohli) कोहली समेत 3 भारतीय इसमें शामिल हैं. इनमें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) भी शामिल हैं. दोनों को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है. वहीं, पंत अपने टेस्ट करियर की बेस्ट छठी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं.  5 मई की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:

आईपीएल (IPL 2021) में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जल्दी ही चार्टर्ड विमान से मालदीव रवाना होंगे जहां वे ऑस्ट्रेलियाई सीमा के खुलने का इंतजार करेंगे. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग ले रहे इंग्लैंड के 11 में से आठ खिलाड़ी बुधवार को स्वदेश लौट गए हैं, जिसमें जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो भी शामिल हैं.
केन विलियम्सन समेत आईपीएल 2021 (IPL 2021) खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर 10 मई तक भारत में रहेंगे, इसके बाद वे ब्रिटेन रवाना होंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने बुधवार को यह जानकारी दी. न्यूजीलैंड के बाकी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य फ्रेंचाइजी के चार्टर्ड प्लेन से स्वदेश रवाना हो सकते हैं. न्यूजीलैंड प्लेयर्स एसोसिएशन के प्रमुख हीथ मिल्स ने यह जानकारी दी.
आईसीसी (ICC) ने बुधवार को बल्लेबाजी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की. टॉप-10 में कप्तान विराट (Virat Kohli) कोहली समेत 3 भारतीय इसमें शामिल हैं. इनमें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी शामिल हैं. दोनों को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है. वहीं, पंत अपने टेस्ट करियर की बेस्ट छठी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. इसके पहले उनकी बेस्ट रैंकिंग 7 थी. दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी कभी भी टॉप-10 में जगह नहीं बना सके थे.
भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar pujara) ने कहा कि नकारात्मक विचारों से दूर रहने के लिए वह योग और ध्यान करने के अलावा अपने अध्यात्मिक गुरू से सलाह लेते हैं. पुजारा ने यूट्यूब पर ‘माइंट मैटर्स’ इंटरव्यू में कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफलता की कुंजी दबाव को झेलना होता है. उन्होंने कहा, ‘एक बार नकारात्मक सोचने पर सब कुछ नकारात्मक लगने लगता है. मैं योग और ध्यान का सहारा लेता हूं. रोज प्रार्थना करता हूं, जिससे सोच सकारात्मक बनी रहती है.’’
भारत के पूर्व हरफनमौला इरफान पठान ने कहा कि उनकी अकादमी दक्षिण दिल्ली में कोरोना प्रभावित लोगों को मुफ्त भोजन मुहैया करायेगी. कोरोना महामारी की दूसरी लहर से सबसे बुरी तरह से प्रभावित शहरों में से एक दिल्ली में अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं.
मैनचेस्टर सिटी (Manchester city) ने इतिहास रच दिया है. इंग्लिश क्बल ने पहली बार चैंपियंस लीग (Champions League) के फाइनल में जगह बना ली है. रियाद महरेज के दो गोल की बदौलत सेमीफाइनल के दूसरे लेग के मुकाबले में सिटी ने पिछले साल की रनरअप पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) को 2-0 से हराया. सिटी ने पहला लेग 2-1 से जीता था. इस तरह से मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल मुकाबला ओवरऑल 4-1 से जीता.
पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी और कोच एमके कौशिक कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिवार के अनुसार 1980 मॉस्को ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम के सदस्य 66 साल के कौशिक के ऑक्सीजन स्तर में लगातार बदलाव हो रहा है.
राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान (Junaid Khan) का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan) में भविष्य को लेकर खिलाड़ी असुरक्षित हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय टीम में अधिकतर खिलाड़ियों को तभी पर्याप्त मौके मिलते हैं, जब वे कप्तान और टीम प्रबंधन के करीबी होते हैं.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (ACU) के प्रमुख शब्बीर हुसैन शेखदम खंडवावाला ने आशंका जताई है कि हाल ही में निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दौरान यहां फिरोज शाह कोटला मैदान में खेले गये मैचों में कथित सटोरियो को एक सफाई कर्मचारी ‘पिच-सिडिंग’ के जरिये मदद कर रहा था. पिच-सिडिंग की मदद से गेंद-दर-गेंद सट्टेबाजी की जाती है. इसमें मैच और टेलीविजन पर उसके प्रसारण के बीच लगने वाले समय का सट्टेबाज फायदा उठाते है. मैदान में मौजूद व्यक्ति सट्टेबाजों को टेलीविजन पर प्रसारण से कुछ पल पहले ही अगली गेंद के नतीजे की जानकारी दे देता है.
ऑस्‍ट्रेलियाई पुलिस ने बुधवार को पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर स्‍टुअर्ट मैकगिल (stuart macgill) के अपहरण मामले से जुड़े 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना पिछले महीने की है. जहां मैकगिल को सिडनी के उनके घर से कथित तौर पर अगवा कर लिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज