• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • TOP 10 Sports News : कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई को IPL मैच में हराया, रदरफोर्ड के पिता का निधन

TOP 10 Sports News : कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई को IPL मैच में हराया, रदरफोर्ड के पिता का निधन

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 23 सितंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 23 सितंबर की बड़ी खबरें.

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ने IPL-2021 के 34वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI vs KKR) को 7 विकेट से हरा दिया. मुंबई से मिले 156 रन के लक्ष्य को केकेआर ने राहुल त्रिपाठी (74*) और वेंकटेश अय्यर (53) के अर्धशतकों की बदौलत 15.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. सनराइजर्स हैदराबाद के शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) ने अपने पिता को खो दिया है और वह अब बायो-बबल छोड़ेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स टीम IPL-2021 के 34वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI vs KKR) को 7 विकेट से हराकर अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई. अबु धाबी में इस मुकाबले में रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए और कोलकाता ने लक्ष्य को 15.1 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी (74*) और वेंकटेश अय्यर (53) ने दमदार प्रदर्शन किया. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) के पिता का निधन हो गया है और यह खिलाड़ी इस मुश्किल वक्त में अपने परिवार के साथ रहने के लिए- संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आईपीएल बायो-बबल छोड़ देगा.

    कोलकाता नाइटराइडर्स ने IPL-2021 के 34वें मैच में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में इस मैच में मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए और कोलकाता ने लक्ष्य को 15.1 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी (74*) और वेंकटेश अय्यर (53) ने दमदार प्रदर्शन किया. मुंबई के लिए तीनों विकेट पेसर जसप्रीत बुमराह ने झटके. कोलकाता टीम ने सीजन में चौथी जीत दर्ज की और अब मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, मुंबई को 9वें मैच में 5वीं हार झेलनी पड़ी और वह छठे स्थान पर खिसक गई.
    मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने IPL में खास कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. उन्होंने अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक रिकॉर्ड बना दिया और वह इस टीम के खिलाफ लीग में 1000 या इससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. खास बात है कि IPL में किसी एक टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले रोहित एकमात्र बल्लेबाज भी हैं.
    वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड के पिता का निधन हो गया है और यह खिलाड़ी इस मुश्किल वक्त में अपने परिवार के साथ रहने के लिए यूएई में आईपीएल बायो-बबल छोड़ देगा. सनराइजर्स हैदराबाद ने यह जानकारी दी. रदरफोर्ड ने भी अपने पिता के निधन पर दुख जताया और इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कुछ पुरानी तस्वीरें शेयर कीं.
    भारतीय महिला टीम के बल्लेबाजी कोच शिव सुंदर दास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा जताते हुए खराब फॉर्म में चल रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का समर्थन किया. शिव सुंदर दास ने कहा कि विरोधी टीम की गेंदबाजों से निपटने के लिए टीम अलग रवैया अपनाएगी. दूसरा वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा. भारत को तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. दूसरे वनडे की पहले बैटिंग कोच दास ने कहा, 'हम टॉप ऑर्डर से अच्छी शुरूआत दिलाने की उम्मीद कर रहे हैं और मिडिल ऑर्डर ने पिछले कुछ सत्र में कड़ी मेहनत की है, हमारी कुछ योजनाएं हैं. मुझे लगता है कि टीम कल के मैच में अलग तरह से खेलेगी.'
    आईसीसी ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप का आधिकारिक एंथम और प्रचार अभियान से जुड़ी फिल्म रिलीज कर दी है. इस फिल्म में भारतीय दिग्गज विराट कोहली और वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड समेत कुछ खिलाड़ियों के अवतार नजर आ रहे हैं. टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में शुरू होगा. फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. बॉलीवुड के संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी के संगीत निर्देशन में तैयार एनिमिनेटेड फिल्म में दुनिया भर में टी20 के युवा प्रशंसकों तथा खेल के कुछ नामी दिग्गजों को शामिल किया गया है.
    पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए ऐन मौके पर सीरीज रद्द कर दी थी जिसके बाद कई खिलाड़ियों ने इस पर निराशा जाहिर की. अब ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने भी पाकिस्तान का समर्थन किया है. ख्वाजा ने कहा है कि पाकिस्तान को सीरीज के लिए ‘ना’ करना आसान है क्योंकि काफी बातें पैसे पर निर्भर करती हैं. ख्वाजा भी पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं. उनका जन्म पाकिस्तान में ही हुआ था लेकिन जब वह 5 साल के थे तो उनका परिवार सिडनी आकर बस गया था. ख्वाजा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि खिलाड़ियों और संगठनों के लिए पाकिस्तान को ना कहना बहुत आसान है, क्योंकि यह पाकिस्तान है. कोई भी भारत को ना नहीं कहेगा, अगर उनके साथ भी ऐसी ही स्थिति बन जाती है. पैसा बोलता है.’
    पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के पाकिस्तान का दौरा रद्द करने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ने कहा है कि यह हैरानी की बात है कि ईसीबी ने टीम का पाकिस्तान दौरा खिलाड़ियों की भलाई का हवाला देकर रद्द कर दिया, लेकिन उन्हें आईपीएल खेलने की अनुमति दे दी. ईसीबी के फैसले की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि यह मैनचेस्टर टेस्ट से भारत के पीछे हटने से भी बदतर फैसला है.
    दुनिया की शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों में शुमार नाओमी ओसाका इंडियन वेल्स बीएनपी परिबास ओपन टूर्नामेंट से हट गई हैं. इस महीने के शुरू में यूएस ओपन में हारने के बाद जापान की ओसाका ने कहा था कि वह टेनिस से लंबे समय का अवकाश लेना चाहती हैं, जिसके बाद संभावना बन गई थी कि वह इस सत्र के आखिरी टूर्नामेंटों से हट सकती हैं. ओसाका ने अपने ट्विटर हैंडल पर चार से 17 अक्टूबर तक इंडियन वेल्स में होने वाले टूर्नामेंट से हटने की घोषणा की. इससे पहले उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि वह पिछले 3 साल से डिप्रेशन से जूझ रही हैं.
    फोर्ब्स ने 2021 में सबसे ज्यादा कमाई वाले फुटबॉलर्स की लिस्ट जारी की है. इसमें पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 125 मिलियन डॉलर (922 करोड़ रुपये) कमाई के साथ टॉप पर हैं. दूसरे नंबर पर अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी हैं जिन्होंने 110 मिलियन डॉलर (811 करोड़ रुपये) कमाए हैं. रोनाल्डो ने साल 2020 में 858 करोड़ कमाए थे यानि उन्हें इस साल 64 करोड़ ज्यादा आमदनी हुई है. रोनाल्डो की सैलरी 70 मिलियन डॉलर है जबकि उन्होंने विज्ञापनों से 55 मिलियन डॉलर की कमाई की है. रोनाल्डो इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं.
    दिल्ली हाई कोर्ट ने भारत की स्टार महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई करते हुए टेबल टेनिस महासंघ के उस फैसले पर अंतरिम रोक लगा दी है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ियों को राष्ट्रीय शिविर में शामिल होना अनिवार्य बताया गया है. मनिका बत्रा ने एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप में टीम में चुन जाने के खिलाफ कोर्ट का रूख किया था. भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ने एशियन चैंपियनशिप में चुने जाने के लिए राष्ट्रीय शिविर में भाग लेना अनिवार्य किया था. मनिका ने याचिका में आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय ने बत्रा पर एक मैच गंवाने का दबाव बनाया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज