एशिया कप में नहीं खेलेंगे विराट कोहली-रोहित शर्मा? कौन बनेगी बुमराह की दुल्हन, ये हैं खेल जगत की टॉप 10 खबरें

TOP 10 Sports News 8 March: सौरव गांगुली और जसप्रीत बुमराह पर आई बड़ी खबर (फोटो-गांगुली, बुमराह इंस्टाग्राम)

TOP 10 Sports News 8 March: सौरव गांगुली और जसप्रीत बुमराह पर आई बड़ी खबर (फोटो-गांगुली, बुमराह इंस्टाग्राम)

सोमवार का दिन (TOP 10 Sports News of March 8) खेल जगत में काफी हलचल भरा रहा, एक ओर एशिया कप से जुड़ी खबर सामने आई और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी राजनीति में एंट्री को लेकर बड़ी बात कह दी.

  • Share this:
नई दिल्ली. सोमवार के दिन खेल जगत में जबर्दस्त हलचल रही. भारत और इंग्लैंड सीरीज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने वनडे और टी20 कप्तान ऑयन मॉर्गन के खिलाफ विवादित बयान दिया तो वहीं खबर आई कि एशिया कप में भारत दूसरे दर्जे की टीम भेज सकता है. कुश्ती के अखाड़े से बड़ी खुशखबरी मिली, बजरंग पूनिया ने गोल्ड मेडल जीतकर नंबर 1 रैंकिंग हासिल की. आइए आपको बताते हैं खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें (TOP 10 Sports News of March 8).
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड के साउथैंप्टन में खेला जाएगा. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि कर दी है. सोमवार को गांगुली ने कहा कि 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैंप्टन में खेला जाएगा और वो खुद भी इसे देखने जाएंगे.
सौरव गांगुली ने राजनीति में उतरने के सवाल पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में उतरने को लेकर बढ़ती अटकलों के बीच घुमा फिराकर कहा कि देखते हैं कैसे मौके मिलते हैं और क्या होता है.
जून में होने वाले एशिया कप से जुड़ी एक बड़ी खबर सोमवार को सामने आई. खबरों के मुताबिक टीम इंडिया श्रीलंका में होने वाले एशिया कप में दूसरे दर्जे की टीम भेज सकती है. दरअसल भारत को इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के साथ-साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. भारतीय टीम वहीं रहेगी और बीसीसीआई एशिया कप के लिए जूनियर खिलाड़ियों को श्रीलंका भेजेगा.
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को वनडे और टी20 कप्तान ऑयन मॉर्गन को मिल रहे पूरे समर्थन से ईसीबी को नुकसान का डर सता रहा है. अपने कॉलम में माइकल वॉन ने लिखा, ' एक आदमी को इतनी शक्ति देना खतरनाक है क्योंकि ऐसे में वह इंसान बड़ी तस्वीर को नहीं देखता है. वह अच्छे कप्तान है लेकिन यह गलत है कि उन्हें जो भी चाहिये वह मिल रहा है. इससे यह संदेश जाता है कि उनके लिए सिर्फ उनकी टीम ही प्राथमिकता है और इससे दूसरी चीजों का नुकसान होता है.'
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2021 से भी बाहर हो सकते हैं. आर्चर कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं और इसी वजह से वो भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे. आर्चर का भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी खेलना तय नहीं है. अगर आर्चर को सर्जरी की जरूरत पड़ती है तो वो आईपीएल 2021 से भी बाहर हो सकते हैं.
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर पर ताला लग गया है. दरअसल पीसीबी ने एक सीनियर अधिकारी के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को लाहौर में अपने मुख्यालय को बंद करने का फैसला किया. पीसीबी ने अपने अधिकारी के पॉजिटिव पाये जाने के बाद सुरक्षित दृष्टिकोण अपनाने का फैसला किया और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिये कहा.
विजय हजारे ट्रॉफी के पहले और दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में गुजरात और कर्नाटक ने एकतरफा जीत दर्ज की. गुजरात ने आंध्र प्रदेश को 117 रनों से हराया वहीं कर्नाटक ने केरल को 80 रनों से मात दी. गुजरात की जीत में कप्तान प्रियांक पांचाल ने शतक ठोका. कर्नाटक की जीत में कप्तान रविकुमार समर्थ और ओपनर देवदत पडिक्कल ने शतक लगाये.
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 14-15 मार्च को शादी कर सकते हैं. सोशल मीडिया के मुताबिक बुमराह गोवा में स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन के साथ सात फेरे लेंगे.
इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन ने सोमवार को इशारा किया है कि वो चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला पहला टेस्ट मैच छोड़ सकते हैं. करन ने कहा कि अगर चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ तक पहुंचेगी तो वो इसपर विचार करेंगे.
तोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में लगे भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने आखिरी 30 सेकेंड में दो अंक बनाकर माटियो पेलिकोन रैंकिंग कुश्ती सीरीज में स्वर्ण पदक जीतकर अपने खिताब का बचाव किया जिससे उन्होंने अपने वजन वर्ग में फिर से नंबर एक रैंकिंग हासिल कर ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज