TOP 10 Sports News : सलमान बट के कटाक्ष से वॉन गुस्सा, भारतीय महिला टीम करेगी ऑस्ट्रेलिया का दौरा

TOP 10 Sports News: 16 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 16 मई की टॉप-10 खबरें.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को भारतीय कप्तान विराट कोहली की आलोचना के बाद सलमान बट ने निशाना बनाया तो वह भी पलटवार में पीछे नहीं रहे. वॉन ने बट को 'मैच फिक्सर' तक कह दिया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकती है, जहां वनडे और टी20 सीरीज खेल सकती है.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की आलोचना के बाद माइकल वॉन को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने उन्हें करारा जवाब दिया तो वॉन ने भी उन पर पलटवार करते हुए उन्हें 'मैच फिक्सर' तक कह डाला. भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकती है. इस दौरान तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जा सकते हैं. वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने खुलासा किया है कि जब साल 2009 में शोएब मलिक को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी तो वह क्रिकेट से संन्यास लेना चाहते थे.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की आलोचना के बाद माइकल वॉन को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने करारा जवाब दिया. अब वॉन ने उन पर पलटवार किया है और उन्हें 'मैच फिक्सर' तक कहा. वॉन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें विराट और वह नजर आ रहे हैं. बीच में सलमान बट की तस्वीर भी लगी है और उनका बयान लिखा गया है- विराट कोहली के 70 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं लेकिन वॉन का वनडे में एक भी नहीं. वॉन ने इसके कैप्शन में लिखा, 'यह सही बात है सलमान, आपने सही कहा है लेकिन आपने एक बात का जिक्र नहीं किया कि मैं मैच फिक्सिंग नहीं करता था जिसने इस पवित्र खेल को भ्रष्ट बनाया.'
महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि अपने 24 साल के करियर के एक बड़े हिस्से को उन्होंने तनाव में रहते हुए गुजारा है. सचिन ने कहा, वह बाद में इस बात को समझने में सफल रहे कि मैच से पहले तनाव खेल की उनकी तैयारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था. कोविड-19 के दौरान बायो-बबल में अधिक समय बिताने से खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ रहे असर के बारे में बात करते हुए मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि इससे निपटने के लिए इसकी स्वीकार्यता जरूरी है.
भारतीय महिला क्रिकेट टीम सिंतबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकती है. दोनों देशों के बीच जनवरी में तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इसे टाल दिया गया था. अब यह सीरीज होने जा रही है जिसमें तीन वनडे के अलावा तीन टी20 मैच भी खेले जाएंगे. अगले साल मार्च-अप्रैल में न्यूजीलैंड में वनडे वर्ल्ड कप होना है. यह सीरीज तैयारी के लिहाज से काफी अहम रहेगी.
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के बारे में कहा कि यह बहुत बड़ी गलती थी, जिसे रोका जा सकता था. इसके लिए उन पर भी उंगली उठाई जा सकती है. इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट पर उंगली उठी थी. उस समय घटना के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ, उप कप्तान डेविड वॉर्नर और गेंद से छेड़छाड़ करने वाले बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर बैन लगाया गया था, लेकिन सेकर ने कहा यह सामूहिक असफलता थी.
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने उस घटना के बारे में बात की है, जब शोएब अख्तर को टीम साथी मोहम्मद आसिफ को बल्ले से मारने के लिए पाकिस्तान टीम से बाहर कर दिया गया था. इस घटना में दोषी पाए जाने के बाद अख्तर को घर भेज दिया गया था. अफरीदी ने कहा कि उस कुख्यात प्रकरण में उनका कोई हाथ नहीं था और वह केवल स्थिति को संभालने के लिए गए थे, जब उन्होंने अख्तर को गुस्से में देखा.
कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. अगर टी20 लीग का मौजूदा सीजन नहीं होता है तो बीसीसीआई को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा. इस बीच बीसीसीआई के लिए इस कठिन समय में एक और बुरी खबर आई है. बोर्ड 2022 से आईपीएल में 10 टीमों को शामिल करने की घोषणा कर चुका है. दो टीमों का टेंडर मई में होना था, लेकिन इसे टाल दिया गया है.
भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी अब अपने करियर में मिले अनुभवों को युवाओं के साथ साझा करने की हसरत रखते हैं. शमी ने गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा, 'इतने साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद मैं कोई भी इनपुट साझा करना चाहूंगा जो युवा चाहते हैं. मैं हमेशा के लिए नहीं खेलने जा रहा हूं, इसलिए यह बहुत अच्छा होगा अगर मैं युवाओं को कुछ दे सकूं.' भारतीय टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी.
कोरोना वायरस महामारी के बीच टोक्यो ओलंपिक के आयोजन के बहिष्कार के बीच जापान ने पैरालंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में 100 दिन बचने पर आयोजित कार्यक्रम में खेलों के सफल आयोजन की प्रतिबद्धता जताई. इस कार्यक्रम का आयोजन टोक्यो मेट्रोपोलिटन की सरकारी इमारत में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के साथ किया गया. टोक्यो की गवर्नर युरिको कोइके ने उद्घाटन भाषण में कोविड-19 के खिलाफ लड़ने वाले सभी चिकित्सा पेशेवरों और आपातकालीन सेवाओं में लगे कर्मियों को शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि टोक्यो पहला शहर बनेगा, जहां पैरालंपिक खेलों का आयोजन दूसरी बार होगा.
भारतीय क्रिकेट टीम और सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने घुटने की सफल सर्जरी के बाद अपना रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम शुरू कर दिया है. वह फिलहाल घर में ही ट्रेनिंग कर रहे हैं. उन्होंने एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया जिसमें वह ट्रेनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं. नटराजन ने कैप्शन भी लिखा- हर सुबह और मजबूत होकर उठ रहा हूं.
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा है कि जब साल 2009 में शोएब मलिक को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी तो वह क्रिकेट खेलना देना चाहते थे. उन्होंने साथ ही कहा कि उस साल टीम में राजनीति इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि टीम स्पिरिट जैसी कोई चीज नजर नहीं आती थी. अफरीदी ने समा टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, 'पाकिस्तान ने 2009 में भले ही टी20 वर्ल्ड कप जीता, लेकिन खिलाड़ियों के बीच 'टीम स्पिरिट' जैसी कोई चीज नजर नहीं आती थी. टीम में राजनीति काफी ज्यादा बढ़ गई थी. मैं देखकर काफी परेशान होता था. मैं तब क्रिकेट छोड़ना चाहता था और मैंने इस खेल को अलविदा कहने का पूरा मन बना लिया था.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज