TOP 10 Sports News : पैट कमिंस IPL-2021 के बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे, मिल्खा सिंह की पत्नी ICU में भर्ती

TOP 10 Sports News: 4 जून की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 4 जून की टॉप-10 खबरें.

ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस यूएई की मेजबानी में होने वाले IPL-2021 के बाकी सीजन में नहीं खेलेंगे, जिसकी पुष्टि केकेआर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने की है. महान धावक मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर की तबीयत फिर से बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पुष्टि की है कि पेसर पैट कमिंस IPL-2021 के बाकी सीजन में नहीं खेलेंगे. हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि अभी यूएई में लीग का बचा सत्र शुरू होने में वक्त है और संभावनाएं बदल सकती हैं. महान धावक मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई है और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम में दाएं हाथ के बल्लेबाज आजम खान को जगह मिलने पर पीसीबी की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठ रहे हैं.

कोलकाता नाइटराइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने स्टार पेसर पैट कमिंस के आईपीएल-2021 के बाकी मैचों में नहीं खेलने की पुष्टि कर दी है. केकेआर के पूर्व कप्तान ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज कमिंस ने आईपीएल के बाकी सीजन में उपलब्ध नहीं होने की जानकारी दी है. कार्तिक ने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' से बातचीत में कहा कि कमिंस ने उन्हें उनकी अनुपलब्धता के बारे में पहले ही सूचित कर दिया था, लेकिन यह भी कहा कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट नजदीक आएगा, चीजें संभावित रूप से बदल सकती हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ने यह भी कहा कि अगर नियमित कप्तान ऑयन मॉर्गन यूएई नहीं आते हैं तो वह केकेआर की कप्तानी करने के लिए तैयार होंगे.
कोविड-19 संक्रमण से जूझ रहे महान भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह की हालत स्थिर है लेकिन उनकी पत्नी और भारत की पूर्व वॉलीबॉल कप्तान निर्मल कौर की हालत बिगड़ गई है. मिल्खा की 82 वर्षीय पत्नी निर्मल फोर्टिस अस्पताल के आईसीयू में हैं और उनकी हालत खराब हो गई है. अस्पताल ने कहा कि निर्मल की ऑक्सीजन की जरूरत बढ़ गई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए फोन किया जिनका इलाज यहां के पीजीआईएमईआर में चल रहा है. अस्पताल के आईसीयू में 91 साल की इस पूर्व दिग्गज की स्थिति 'बेहतर और पहले से अधिक स्थिर' है.
महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले दावा किया है कि टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की जीत होगी. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया सीरीज में एक भी मैच नहीं हारेगी और इंग्लैंड को वो 4-0 से रौंदेगी. गावस्कर ने द टेलीग्राफ से बातचीत में कहा, 'भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज WTC Final के 6 हफ्ते बाद होगा. इस मैच के नतीजे का टीम इंडिया पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मेरा मानना है कि टीम इंडिया इंग्लैंड को 4-0 से हरा देगी क्योंकि ये सीरीज अगस्त-सितंबर में हो रही है.'
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर सेलेक्शन की वजह से सवालों के घेरे में है. शुक्रवार को पीसीबी ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए अपनी टी20 और वनडे टीम का ऐलान किया जिसमें दाएं हाथ के बल्लेबाज आजम खान को भी जगह मिली है. आजम खान पूर्व विकेटकीपर मोइन खान के बेटे हैं और इसी वजह से उनके सेलेक्शन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. फैंस का आरोप है कि उनका सेलेक्शन इसलिए हुआ है क्योंकि उनके पिता पूर्व क्रिकेटर और PSL टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कोच हैं.
मैच फिक्सिंग से जुड़े मामले में एक महिला टेनिस खिलाड़ी को गिरफ्तार किया गया है. पेरिस अभियोजन पक्ष के कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि पिछले साल मैच फिक्सिंग में शामिल होने के संदेह में एक टेनिस खिलाड़ी को फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम के दौरान गिरफ्तार किया गया है. फ्रांस के अखबार ‘ली पैरिसिएन’ ने सबसे पहले यह खबर दी. रिपोर्ट के मुताबिक, यह खिलाड़ी 765वीं रैंकिंग पर काबिज रूस की याना सिजिकोवा है. अभियोजक के कार्यालय ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि एक अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी हिरासत में थी लेकिन उसके नाम का खुलासा नहीं किया.
मौजूदा चैंपियन राफेल नडाल ने सुनसान पड़े सेंटर कोर्ट पर रिचर्ड गास्केट को सीधे सेटों में पराजित करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बना ली. उन्होंने इस तरह अपने 35वें जन्मदिन का जश्न मनाया. नडाल ने गास्केट को 6-0, 7-5, 6-2 से हराया और फ्रांसीसी खिलाड़ी के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को 17-0 पर पहुंचाया. गास्केट 2008 के बाद पिछले 12 मैचों में नडाल के खिलाफ एक सेट तक जीतने में असफल रहे हैं. नडाल की रोलां गैरां पर 102वीं जीत का गवाह बनने के लिए कोर्ट फिलिप चार्टियर में हालांकि कोई दर्शक नहीं था.
बारिश के कारण न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को कोई खेल नहीं हो सका जिससे मैच ड्रॉ की ओर बढता नजर आ रहा है. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 59 और कप्तान जो रूट 42 रन बनाकर खेल रहे है । कल का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड ने दो विकेट पर 111 रन बना लिए थे. न्यूजीलैंड के पहली पारी के 378 रन के जवाब में इंग्लैंड ने दो विकेट 18 रन पर गंवा दिए थे. इसके बाद बर्न्स और रूट ने पारी को संभाला. शनिवार को मौसम साफ रहने पर कुल 98 ओवर फेंके जा सकते हैं. आठ अतिरिक्त ओवर जोड़े जा सकते हैं.
टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक जल्द ही एक नए रोल में नजर आने वाले हैं. कार्तिक 18 जून को होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कमेंट्री करेंगे. कार्तिक को इस मैच में टीम इंडिया की जीत की उम्मीद है. उनके मुताबिक मौजूदा टीम इंडिया का संतुलन बेहतरीन है और वो हर हालात में जीत हासिल कर सकती है. दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत की भी जमकर तारीफ की. कार्तिक ने इस बल्लेबाज की तुलना सहवाग और गिलक्रिस्ट से की.
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वॉर्नर टिकटॉक वीडियो बनाने के बाद अब फेस स्वैप (चेहरा बदलने वाले वीडियो) शेयर कर रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की जगह अपना चेहरा लगाकर वीडियो बनाया. यह असल वीडियो क्लिप 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' फिल्म के एक गाने का है. इस पोस्ट पर ना केवल फैंस ने मजे लिए बल्कि उनके पूर्व टीम साथी ब्रेट ली ने भी कमेंट किया.
श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या को मेलबर्न क्लब टीम मुलग्रेव का हेड कोच बनाया गया है. जयसूर्या 2021-22 सीजन के लिए यह जिम्मेदारी संभालेंगे. यह क्लब विक्टोरिया ईस्टर्न क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़ा है. दिलचस्प बात है कि जयसूर्या के साथ श्रीलंका के लिए लिए खेल चुके तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा इस क्लब के साथ बतौर खिलाड़ी जुड़े हैं. यानी जयसूर्या इन दोनों खिलाड़ियों को कोचिंग देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज