Home /News /sports /

Top 10 Sports News: मुंबई इंडियंस जीत के बावजूद आईपीएल से बाहर, केकेआर प्लेऑफ में

Top 10 Sports News: मुंबई इंडियंस जीत के बावजूद आईपीएल से बाहर, केकेआर प्लेऑफ में

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 9 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 9 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल 2021 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. केकेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनीं. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स, सीएसके और आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. नंबर-1 दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को आईपीएल 2021 के अपने अंतिम लीग मुकाबले में आरसीबी (RCB) से 7 विकेट से हार मिली. आरसीबी की यह सीजन की 9वीं जीत है. दिल्ली अब 10 अक्टूबर को क्वालिफायर-1 में एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके से भिड़ेगी. वहीं 11 अक्टूबर को एलिमिनेटर में आरसीबी की भिड़ंत ऑयन मॉर्गन के नेतृत्व वाली केकेआर से होगी. रिदम सांगवान और विजयवीर सिद्धू की भारतीय जोड़ी ने आईएसएसएफ जूनियर निशानेबाजी विश्व चैंपियनशिप में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता. यह भारत का प्रतियोगिता में कुल 23वां पदक है.

    आईपीएल 2021 के अपने अंतिम लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने जीत हासिल की. टीम ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) को 7 विकेट से हराया. टीम की यह मौजूदा सीजन की 9वीं जीत है. आरसीबी की टीम प्लेऑफ में केकेआर से भिड़ेगी.
    पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम में 3 बड़े बदलाव किए हैं. वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले फखर जमां (Fakhar Zaman) को टीम में जगह मिली है. इसके अलावा पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और हैदर अली को भी टीम में शामिल किया गया है.
    टी20 वर्ल्ड कप के लिए (T20 World Cup 2021) 15 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित हो चुकी है. लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के दौरान कई खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन ने बीसीसीआई (BCCI) को परेशानी में डाल दिया है. इसी को देखते हुए शनिवार 9 अक्टूबर को बोर्ड बैठक करने जा रहा है. बैठक में बदलाव पर मुहर लग सकती है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), कोच रवि शास्त्री, बोर्ड सचिव जय शाह और चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा के बैठक में शामिल होने की खबर है. आईसीसी के नियम के अनुसार, टीमें 10 अक्टूबर तक बदलाव कर सकती हैं.
    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच डैरेन लेहमेन (Darren Lehmann) ने खुलासा किया है कि वह चाहते थे कि रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) टी20 टीम के कोच बनें. साल 2018 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हुए सैंडपेपर गेट कांड के बाद देश के क्रिकेट में भूचाल आ गया था. इसके बाद बोर्ड, टीम के अलावा मैनेजमेंट में भी कई बदलाव हुए थे. इसी वजह से पोंटिंग इस जिम्मेदारी से पीछे हट गए.
    रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को IPL-2021 के 55वें मुकाबले में 42 रन से हरा दिया. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 235 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद हैदराबाद ने 8 विकेट खोकर 193 रन बनाए. मुंबई टीम इस शानदार जीत के बावजूद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.
    ग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले 20 खिलाड़ियों की लिस्ट शुक्रवार को जारी की. इसमें तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन (Oli Robinson) भी शामिल हैं. उन्हाेंने भारत और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में सबसे अधिक 21 विकेट लिए थे.
    रिदम सांगवान और विजयवीर सिद्धू की भारतीय जोड़ी ने आईएसएसएफ जूनियर निशानेबाजी विश्व चैंपियनशिप में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता. यह भारत का प्रतियोगिता में कुल 23वां पदक है, जिससे उसने शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की है. सांगवान और सिद्धू ने थाईलैंड के कान्याकोर्न हिरुनफोम और श्वाकोन त्रिनिफाकरोन को 9-1 से हराकर भारत को चैंपियनशिप में 10वां स्वर्ण पदक दिलाया. भारत ने इस स्पर्धा का कांस्य पदक भी जीता.
    तरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने शुक्रवार को कहा कि भारत (Indian Women Hockey Team) और स्पेन आगामी महिला हॉकी प्रो लीग (Womens Hockey Pro league) में केवल इस सत्र के लिए वैकल्पिक टीमों के रूप में खेलेंगे. महिला एफआईएच हॉकी प्रो लीग का तीसरा सत्र 13 अक्टूबर से शुरू होगा. इस दिन ओलंपिक एवं विश्व चैंपियन नीदरलैंड की टीम बेल्जियम से भिड़ेगी.
    शीर्ष पर काबिज ब्राजील ने फीफा विश्व कप फुटबॉल (Fifa World Cup Qualifiers)के दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर्स में शुरू में पिछड़ने के बाद वापसी करके जीत दर्ज की. दूसरी ओर अर्जेंटीना को ड्रॉ खेलने के कारण अंक बांटने के लिये मजबूर होना पड़ा. ब्राजील ने निलंबित नेमार (Neymar) और चोटिल कासेमीरो के बिना वेनेजुएला पर 3-1 से जीत दर्ज की जबकि अर्जेंटीना ने पराग्वे के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला.
    टोक्यो ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने अपने मौजूदा कोच जर्मनी के क्लाउस बार्टोनिट्ज (Klaus Bartonietz) को खुद लिए ‘सर्वश्रेष्ठ’ बताते हुए शुक्रवार को कहा कि वह 2024 के पेरिस खेलों (Paris Olympics) में भी अपनी यह शानदार साझेदारी जारी रखना चाहेंगे.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर