• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • TOP 10 Sports News: मुल्तान सुल्तांस ने जीता पीएसएल का खिताब, इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया

TOP 10 Sports News: मुल्तान सुल्तांस ने जीता पीएसएल का खिताब, इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया

TOP 10 Sports News: 24 जून की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 24 जून की टॉप-10 खबरें.

PSL 2021 के फाइनल में मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी को 47 रन हराया, इंग्लैंड की लगातार दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका के खिलाफ जीत, 4 अगस्त से भारतीय टीम दूसरे WTC टूर्नामेंट (India WTC 2021-2023 Schedule) का आगाज करेगी. जानिए 24 जून की टॉप 10 खबरें (TOP 10 Sports News)

  • Share this:
    नई दिल्ली. पीएसएल 2021 (PSL Final) का खिताब इस बार मुल्तान सुल्तांस ने जीता है. फाइनल में मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी (Multan Sultans vs Peshawar Zalmi) को 47 रन से हराया. पहली बार फाइनल में पहुंची मुल्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 206 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर की टीम नौ विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी. इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में मेजबान टीम ने पांच विकेट से मात दी. जानिए गुरुवार की टॉप 10 खेल की खबरें (TOP 10 Sports News) क्या रहीं.
    पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन के फाइनल में अबुधाबी के मैदान पर मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी को हराकर अपना पहला खिताब जीता. पहली बार फाइनल में पहुंची मुल्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 206 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर की टीम नौ विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी. मुल्तान ने 47 रनों से जीत दर्ज की.
    इंग्लैंड ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से मात दी. श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 111 रन ही बना सकी.
    क्रोएशिया के ओसियेक में चल रहे ISSF World Cup में भारत को पहला पदक सौरभ चौधरी (Saurabh Chaudhary) ने दिलाया. सौरभ ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक हासिल किया. सौरभ पहले स्वर्ण पदक जीतने के दावेदार थे लेकिन एक निशाने में उन्हें महज 8.7 अंक मिले जिसके बाद वो वापसी नहीं कर सके.
    जापान के सम्राट नारुहितो (Japanese Emperor Naruhito) को भी इस बात का डर सता रहा है कि टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympics) के कारण देश में कोरोनावायरस फैल सकता है
    टीम इंडिया अगली वर्ल्ड टेस्ट सीरीज की पहली सीरीज अगस्त से खेलने वाली है. टीम इंडिया को दूसरी वर्ल्ड टेस्ट सीरीज में 19 टेस्ट मैच खेलने हैं और इस दौरान उसे इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका जैसी टीमों से भिड़ना है.
    न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में 8 विकेट से जीत दर्ज की और इसके साथ ही उसका वर्ल्ड चैंपियन बनने का ख्वाब भी पूरा हो गया. टीम की जीत के बाद पूरे न्यूजीलैंड में खुशियां मनाई जा रही हैं और वहां की पीएम जैसिंडा आर्डर्न (Jacinda Ardern) ने भी केन विलियमसन एंड कंपनी को बधाई दी है. पीएम जैसिंडा आर्डन ने कहा कि केन विलियमसन अब न्यूजीलैंड के लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बन चुके हैं.
    पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021 Final) के फाइनल से पहले पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi)को बहुत बड़ा झटका लगा. टीम अपने दो अहम खिलाड़ियों के बगैर फाइनल में उतरी. दरअसल पीएसएल की कोविड मैनेजमेंट टीम ने बल्लेबाज हैदर अली (Haider Ali) और उमेद आसिफ (Umaid Asif) पर कार्रवाई करते हुए उन्हें फाइनल से बाहर कर दिया. इन दोनों ही खिलाड़ियों को बायो बबल तोड़ने का दोषी पाया गया है.
    आईपीएल 2021(IPL 2021) के बाकी बचे 31 मैच 19 सितंबर से यूएई में प्रस्तावित हैं. इस बार स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री हो सकती है. दूसरे देश से भी लोग भी मैच देखने आ सकते हैं. ऐसे में होटल और ट्रैवलिंग से जुड़े इंतजाम करने में फ्रेंचाइजियों को परेशानी हो सकती है. इसे देखते हुए ज्यादातर फ्रेंचाइजियों की टीम जुलाई के पहले हफ्ते में यूएई का दौरा करेगी.
    महान ऑलराउंडर सर रिचर्ड हैडली (Richard Hadlee) ने केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) जीतने वाली टीम को न्यूजीलैंड के क्रिकेट इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीम बताया है. हैडली ने कहा कि पिछले दो साल में कीवी टीम का प्रदर्शन को शानदार रहा.
    भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) की दूसरी पारी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 41 रन बनाए. लेकिन वो ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हुए और उनके पवेलियन लौटते ही भारतीय टीम 170 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके बावजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) उनकी बल्लेबाजी से खुश हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज