Home /News /sports /

Top 10 Sports News: टी20 वर्ल्ड में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की शानदार जीत, रोनाल्डो दोबारा जुड़वा बच्चों के पापा बनेंगे

Top 10 Sports News: टी20 वर्ल्ड में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की शानदार जीत, रोनाल्डो दोबारा जुड़वा बच्चों के पापा बनेंगे

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 29 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 29 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 चरण में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan) और वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश (Bangladesh vs West Indies) को करारी शिकस्त दी. पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड में कप यह लगातार तीसरी जीत है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) में शुक्रवार को पाकिस्तान ने अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan) को पांच विकेट से हराया. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा. पाकिस्तान ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. दूसरी ओर वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश (Bangladesh vs West Indies) को रोमांचक मुकाबले में तीन रन से हराया. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा. बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी. पुर्तगाल और मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) दोबारा जुड़वा बच्चों के पापा बनने वाले हैं.

    पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने सुपर-12 चरण के अपने तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया. दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए. इसके बाद पाकिस्तान ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने सर्वाधिक 51 रनों की पारी खेली. प्लेयर ऑफ द मैच आसिफ अली (Asif Ali) ने पारी के 19वें ओवर में 4 छक्के जड़े.
    बांग्लादेश को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी. शारजाह में सुपर-12 चरण के मुकाबले में 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज (WI vs BAN) ने शुक्रवार को उसे अंतिम गेंद पर 3 रन से हराया. इस हार के साथ ही बांग्लादेशी टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं. विंडीज टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 142 रन बनाए लेकिन बांग्लादेश टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 139 रन बना पाई.
    इंग्लैंड की पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सारा टेलर (Sarah Taylor) आगामी अबू धाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10) में कोच की भूमिका में नजर आएंगी. सारा इस लीग में टीम अबू धाबी (Team Abu Dhabi) की सहायक कोच होंगी. सारा ने पुरुषों के पेशेवर फ्रेंचाइजी क्रिकेट में पहली महिला कोच बनकर इतिहास रच दिया है.
    सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) एक निजी इक्विटी फर्म, जिसने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad Franchise) हासिल करने के लिए बोली जीती है. विदेशों में सट्टा लगाने वाली कंपनियों के साथ अपने संबंध के कारण अब यह कंपनी विवादों में घिर गई है. अब यह कंपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी खरीद पाएगी या नहीं, इसके लिए उसे दिवाली तक इंतजार करना होगा. इस कंपनी भाग्य अब क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (BCCI) तय करेगा.
    ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में अपने गेंदबाजी प्रदर्शन से संतुष्ट हैं. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि पिछले 4-5 महीने में टी20 गेंदबाजी पर की गई मेहनत से उन्हें विश्व कप में फायदा मिल रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से उनका मुख्य लक्ष्य यही था कि टी20 वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन करें. 28 साल के कमिंस अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण आईपीएल का यूएई चरण (IPL-2021) नहीं खेले थे.
    भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप में इस रविवार को अहम मैच खेला (IND vs NZ T20 World Cup 2021) जाएगा. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को उम्मीद है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार को भारत के खिलाफ मैच में वह अपनी लय का फायदा उठाते हुए अंतर पैदा करने में सफल रहेंगे.
    भारतीय क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के अगले मुकाबले में न्यूजीलैंड (IND vs NZ) का सामना करेगी. दुबई में 31 अक्टूबर को होने वाले सुपर-12 चरण के मुकाबले के लिए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) समेत कुछ दिग्गज प्लेइंग-XI में बदलाव की बात कह रहे हैं. हालांकि इस ‘करो या मरो’ के मुकाबले में भारत समान एकादश उतार सकता है यानी कि ऐसी पूरी संभावना है कि प्लेइंग-XI में कोई बदलाव ना हो.
    अपनी कप्‍तानी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के फाइनल में पहुंचाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) दिल्‍ली कैपिटल्‍स छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं. दरअसल अय्यर टीम की अगुआई करना चाहते थे और आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 2 नई टीमें भी डेब्‍यू करेगी. इसी वजह से अय्यर ऑक्‍शन में आना चाहते हैं.
    पुर्तगाल और मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) दोबारा जुड़वा बच्चों के पापा बनने वाले हैं. 36 साल के इस फुटबॉलर ने इंस्टाग्राम पर पार्टनर जॉर्जिना रोड्रिग्ज के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर कर फैंस को यह गुड न्यूज दी.
    भारतीय मुक्केबाज आकाश कुमार (54 किग्रा) ने शुक्रवार को यहां एआईबीए पुरूष विश्व चैम्पियनशिप में जर्मनी के प्रतिद्वंद्वी द्वारा वाकओवर दिये जाने के बाद प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. आकाश का सामना अब अंतिम 16 चरण में पुअर्तो रिको के पगान सालेब टिराडो से होगा.

    Tags: Cricket news, Pakistan, Sports news, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर