Home /News /sports /

Top 10 Sports News: टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत को पाकिस्‍तान ने दी 10 विकेट से मात

Top 10 Sports News: टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत को पाकिस्‍तान ने दी 10 विकेट से मात

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 24 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 24 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में भारत को पाकिस्‍तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं एक अन्‍य मैच में श्रीलंका ने बांग्‍लादेश पर जीत दर्ज की.

    नई दिल्‍ली. टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के सुपर 12 के मुकाबले में भारत को पाकिस्‍तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्‍ड कप के इतिहास में पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत (India vs Pakistan) की यह पहली हार है. वहीं दिन के एक अन्‍य मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्‍लादेश को मात दी. मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 171 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने लक्ष्य को 18.5 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. इससे पहले टीम ने क्वालिफाइंग राउंड के भी तीनों मुकाबले जीते थे. गत एशियाई चैंपियन पूजा रानी (Pooja Rani) ने पांचवीं महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप (Women National Boxing Championship) के 81 किलोवर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.
    टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 चरण में पाकिस्तान ने भारत (India vs Pakistan) को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा. पाक ने कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की तूफानी अर्धशतकों की बदौलत 17.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया. वर्ल्ड कप इतिहास (वनडे और टी20) में पाकिस्तान की भारत पर पहली जीत है.
    पूर्व चैंपियन श्रीलंका का टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने सुपर-12 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया. मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 171 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने लक्ष्य को 18.5 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. चरित असलांका 80 रन बनाकर नाबाद रहे. भानुका राजपक्षे ने भी 53 रन बनाए. श्रीलंका की यह टूर्नामेंट की लगातार चौथी जीत है. इससे पहले टीम ने क्वालिफाइंग राउंड के भी तीनों मुकाबले जीते थे.
    बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टी20 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में इतिहास रच दिया है. वो टी20 विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा है. अफरीदी के 34 मैच में 39 विकेट थे. अब शाकिब के 29 मैच में 41 विकेट हो गए हैं.
    भारतीय टीम का विश्व कप में पाकिस्तान पर पिछले लंबे समय से चला आ रहा विजय अभियान रविवार को थम गया. टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 चरण के उसके पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली इससे निराश जरूर हैं लेकिन मैच के बाद उन्होंने कहा कि यह टी20 विश्व कप की शुरुआत है और अभी खतरे की घंटे बजाने की जरूरत नहीं है.
    पाकिस्‍तान से हार मिलने के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि हम जिस तरह से अपनी रणनीति पर अमल करना चाहते थे, वैसा नहीं कर पाए.पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने हर विभाग में हमसे बेहतर प्रदर्शन किया. निश्चित तौर पर हमारी टीम ऐसी नहीं है जो (एक हार से) खतरे की घंटी बजा दे. यह टूर्नामेंट की शुरुआत है, अंत नहीं.
    विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में 10वीं बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया. अन्य कोई खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका है. उन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ 57 रन बनाए.
    गत एशियाई चैंपियन पूजा रानी ने 5वीं महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 81 किलोवर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. हरियाणा की रानी ने केरल की पार्वती पी को प्री क्वार्टर फाइनल मैच के पहले दौर में हराया. रानी के पंच में इतना दम था कि रेफरी ने पहले ही दौर में मुकाबला रुकवा दिया.
    विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच से पहले घुटने के बल बैठकर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ आंदोलन के प्रति समर्थन जताया .
    मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बॉक्सिंग डे एशेज टेस्ट के दौरान 80 हजार से अधिक दर्शक शामिल हो सकते हैं क्योंकि विक्टोरिया सरकार ने आने वाले समय में कोरोना प्रतिबंधों में और ढील देने की घोषणा की है.
    बीसीसीआई को आईपीएल की दो नयी टीमों की नीलामी प्रक्रिया शुरू होने के बाद प्रत्येक फ्रेंचाइजी से 7000 करोड़ रुपये से 10,000 करोड़ रुपये तक मिलने की उम्मीद है.

    Tags: Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर