Home /News /sports /

Top 10 Sports News: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार जीत, वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी हार

Top 10 Sports News: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार जीत, वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी हार

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 26 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 26 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 चरण में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) और दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies) को करारी शिकस्त दी. वहीं दो बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को लगातार दूसरे मैच में हार झेलनी पड़ी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्‍ड कप के 19वें मैच पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand)  को पांच विकेट से शिकस्त दी. न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 135 रनों का लक्ष्य रखा. पाक टीम ने इस लक्ष्य को 18.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टी20 वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान की लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले पाकिस्तान ने दुबई में भारत को 10 विकेट से मात दी थी. वहीं एडेन मार्करम के ताबड़तोड़ पचासे और रासी वैन डर डुसेन व रीजा हेंड्रिक्स की शानदार पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies)  को 8 विकेट से हराया.

    पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. टीम ने एक मुकाबले में (New Zealand vs Pakistan) न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया. न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 134 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने लक्ष्य को 18.4 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके. पाक ने पहले मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था.
    एनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद एडेन मार्कराम (Aiden Markram) के 26 गेंद में नाबाद 51 रन की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) सुपर 12 चरण के अपने दूसरे मैच में गत चैम्पियन वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies) को मंगलवार को आठ विकेट से हराया. यह दक्षिण अफ्रीका की पहली जीत है. इससे पहले उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.
    न्यूजीलैंड टीम को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में बड़ा झटका लगा है. टीम पाकिस्तान के खिलाफ (New Zealand vs Pakistan) टूर्नामेंट का अपना पहला मुकाबला खेल रही है. लेकिन तेज गेंदबाज लॉकी फग्युर्सन (Lockie Ferguson) चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. उनकी जगह एडम मिल्ने (Adam Milne) को टीम में शामिल किया गया है.
    राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया के नए कोच बन सकते हैं. उन्होंने कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है. बीसीसीआई (BCCI) ने पिछले दिनों इसके लिए आवेदन मंगाए थे. टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) जल्द टीम का साथ छोड़ने वाले हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है. द्रविड़ को वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की नई जिम्मेदारी दी जा सकती है.
    मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को लेकर बीसीसीआई ने खास मैसेज दिया है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार मिली थी. पाकिस्तान ने (India vs Paksitan) टीम को 10 विकेट से हराया था. इसके बाद से शमी को ट्रोल किया जा रहा था और उनके प्रदर्शन को उनके धर्म से जोड़ दिया गया था. मामले के तूल पकड़ने के बाद सभी बड़े क्रिकेटर्स ने इसकी आलोचना की थी. अब बोर्ड (BCCI) भी शमी के समर्थन में उतर आया है.
    साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) मंगलवार को टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेलने नहीं उतरे. टूर्नामेंट (T20 World Cup) के एक मुकाबले में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका (WI vs SA) आमने-सामने थी. डिकॉक ब्लैक लाइव्स मैटर्स (Black Lives Matters) के कारण यह मैच नहीं खेले. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने आज ही सभी मैच के पहले ब्लैक लाइव्स मैटर्स के सपोर्ट के तौर पर घुटने के बल पर बैठने के लिए खिलाड़ियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे.
    टीम इंडिया के आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के शुरुआती मैच में लगी चोट गंभीर नहीं है. लिहाजा उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को होने वाले अगले मैच के लिये उपलब्ध रहने की संभावना है. पिछले महीने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गेंदबाजी नहीं करने वाले पंड्या अभी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने आठ गेंदों पर 11 रन बनाये.
    कमेंटेटर और प्रसिद्ध क्रिकेट पंडित हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने वकार यूनिस (Waqar Younis) पर निशाना साधा है. दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम इंडिया के खिलाफ मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के प्रदर्शन के बारे में वकार की टिप्पणी को लेकर हर्षा भोगले ने अपनी नाराजगी जाहिर की है.
    मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchaster United) के फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में अपने प्रीमियर लीग (Premier League) मैच के दौरान लिवरपूल के खिलाड़ियों के साथ मैदान पर विवाद में शामिल थे. यह घटना चोट के पहले हाफ में रुकने के समय हुई, जब लिवरपूल (Liverpool) पहले ही तीन गोल कर चुका था. इस घटना का वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें लिवरपूल के अधिकांश प्रशंसकों का दावा है कि रोनाल्डो को इस घटना के लिए लाल कार्ड दिया जाना चाहिए था.
    एशियाई चैम्पियन संजीत (92 किलो) और सचिन कुमार (80 किलो) को एआईबीए पुरूष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के पहले दौर में बाय मिला है. जबकि विभिन्न भार वर्गों के ड्रॉ का सोमवार को ऐलान किया गया. सचिन 30 अक्टूबर को दूसरे दौर में अमेरिका के रॉबी गोंजालेस से खेलेंगे. वहीं संजीत का सामना 29 अक्टूबर को रूस के आंद्रे स्तोत्स्की से होगा.

    Tags: Cricket news, Pakistan, Sports news, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर