Top 10 Sports News : बॉक्सर पूजा रानी बनीं एशियन चैंपियन, धोनी ने पुणे में खरीदा नया घर

TOP 10 Sports News: 30 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 30 मई की टॉप-10 खबरें.

बॉक्सर पूजा रानी (75 किग्रा) ने एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप (Asian Boxing Championship) में स्वर्ण पदक जीता है. दिग्गज मैरीकॉम और लालबुतासाही फाइनल में हार गईं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे में अपना नया घर खरीदा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय महिला मुक्केबाज पूजा रानी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. उन्होंने 75 किग्रा के फाइनल मुकाबले में उज्बेकिस्तान की मुक्केबाज मावुलडा मोवलोनोवा को मात दी. स्टार मैरीकॉम और लालबुतासाही को रजत पदक से संतोष करना पड़ा. वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे के पिंपरी-चिंचवाड़ में अपना नया घर खरीदा है. पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को रविवार को अबुधाबी के लिए कॉमर्शियल फ्लाइट में चढ़ने नहीं दिया गया.

पूजा रानी ने 75 किग्रा के फाइनल में शानदार जीत से एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया. छह बार की वर्ल्ड चैम्पियन एमसी मैरीकॉम को 51 किग्रा भारवर्ग में और टूर्नामेंट में पदार्पण कर रहीं लालबुतसाही (64 किग्रा) को रविवार को फाइनल में हारने के बाद में रजत पदक से संतोष करना पड़ा. टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकीं पूजा (75 किग्रा) बाई और वॉकओवर मिलने के बाद टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेल रही थीं. उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के बूते उज्बेकिस्तान की मावुलडा मोवलोनोवा को पराजित किया. एक मुकाबले में स्वर्ण पदक जीतने से उन्हें 10,000 डॉलर की इनामी राशि मिली.
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रांची और मुंबई के बाद अब पुणे में भी घर खरीदा है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने पुणे के पिंपरी-चिंचवाड़ में अपना नया आशियाना खरीदा है. 39 वर्षीय धोनी का रांची में कई एकड़ में फैला फार्म हाउस है. वह अकसर अपने परिवार के साथ रांची के फार्म हाउस पर समय बिताते नजर आते हैं. इससे पहले उनकी पत्नी साक्षी ने अपने नए घर के निर्माण की तस्वीरें शेयर की थीं, जो मुंबई में चल रहा है. धोनी ने पुणे में एस्टाडो प्रेसिडेंशियल सोसायटी में नया घर खरीदा है.
फ्रेंच ओपन के पहले ही दिन बड़ा विवाद देखने को मिला जब जापान की महिला टेनिस खिलाड़ी और नंबर-2 नाओमी ओसाका ने पहले राउंड का मुकाबला जीतने के बाद मीडिया से बात नहीं की. इसके बाद आयोजकों की ओर से उन पर 11 लाख का जुर्माना लगाया गया है. उन्हें चेतावनी भी मिली है. अगर वे दोबारा ऐसा करती हैं तो उन्हें टूर्नामेंट से बाहर भी किया जा सकता है. नियम के अनुसार मैच के बाद हर खिलाड़ी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी होती है.
पूर्व कप्तान सरफराज अहमद उन 11 खिलाड़ियों और अधिकारियों में शामिल हैं, जिन्हें रविवार को अबुधाबी के लिए कॉमर्शियल फ्लाइट लेने के लिए मंजूरी नहीं मिली. यूएई में अगले महीने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बचे हुए मैचों का आयाोजन होना है. मार्च में कोरोना के केस आने के बाद 14 मैच बाद ही टी20 लीग को स्थगित कर दिया गया था. 6 टीमों के टूर्नामेंट में अभी 20 मैच और होने हैं.
मैनचेस्टर सिटी को चैंपियंस लीगके फाइनल में चेल्सी के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी. इस मैच के बाद मैनचेस्टर सिटी के फॉरवर्ड रहीम स्टर्लिंग और डिफेंडर काइल वॉकर के साथ सोशल मीडिया पर नस्लीय दुर्व्यवहार किया गया. स्काई स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शनिवार को चैंपियंस लीग फाइनल मैच के बाद रहीम स्टर्लिंग और काइल वॉकर को इंस्टाग्राम पर दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा. रिपोर्ट में बताया गया है कि इस जोड़ी को गेम के बाद उनके इंस्टाग्राम पेज पर बंदर वाले इमोजी (Monkey Emoji) भेजे गए थे.
भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मैदान पर जब कोई बड़ी पारी खेलते हैं या कभी-कभार टीम को जीत दिलाने में योगदान देते हैं तो बल्ले से 'तलवारबाजी' वाला जश्न करते हैं. आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के दौरान जडेजा और पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर के बीच विवाद ने क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरी थीं. मांजरेकर ने जडेजा को 'बिट्स एंड पीस' क्रिकेटर यानी टुकड़ों में प्रदर्शन करने वाला कहा था. यह टिप्पणी जडेजा को अच्छी नहीं लगी थी और उन्होंने जब न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में 77 रन की पारी खेली तो मांजरेकर के लिए ही 'तलवारबाजी' वाला जश्न किया था. उन्होंने एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया.
भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि भारत के खिलाफ पांच टेस्ट की घरेलू सीरीज में इंग्लैंड ग्रीन टॉप विकेट बनाएगा. उन्होंने कहा कि इस साल इंग्लैंड टीम भारत दौरे पर आई थी. इस सीरीज के दौरान उसने कई बार भारतीय पिचों का रोना रोया था. ऐसे में इंग्लैंड घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए तैयार की गई पिच पर घास छोड़े तो मुझे इससे कोई हैरानी नहीं होगी. गावस्कर ने टेलिग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा कि भारतीय पिचों को लेकर इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने सवाल खड़े किए थे तो ऐसे में भारत को भी इंग्लैंड दौरे पर तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर खेलना पड़ सकता है.
आईपीएल 2021 (IPL 2021) को 4 मई को कोरोना केस आने के बाद स्थगित कर दिया गया था. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने सितंबर-अक्टूबर में बचे 31 मैच कराने की घोषणा कर दी है. बचे मैच भारत की जगह यूएई में होंगे. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने टी20 लीग के बचे मुकाबलों में नहीं खेलने की बात कह दी है. अन्य खिलाड़ियों के भी खेलने पर संशय है. ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया के टॉप-10 खिलाड़ी (नीलामी के हिसाब से) नहीं खेलते हैं तो उन्हें लगभग 41 करोड़ रुपए नहीं मिलेंगे. खिलाड़ियों ने लगभग आधे मुकाबले खेले हैं. ऐसे में उन्हें आईपीएल नियम के अनुसार सैलरी की आधी राशि ही मिलेगी.
नए टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने खिलाड़ियों से क्रिकेट खेलने के दक्षिण अफ्रीका के पुराने तरीके को फिर से अपनाने को कहा है. उन्होंने कहा कि कि खिलाड़ियों को पहले की तरह बड़ी शतकीय पारियां और पांच विकेट लेने जैसे कारनामे निरंतर करने होंगे. दक्षिण अफ्रीका की टीम लंबे समय से टेस्ट मैचों में लय में नहीं है. एल्गर की कप्तानी में टीम कैरेबियाई दौरे पर जा रही है, जहां उसे 10 जून से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भाग लेना है.
टीम इंडिया के युवा पेसर नवदीप सैनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह 'शर्टलेस' होकर हार्ले डेविडसन की महंगी बाइक पर स्टंट करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है जिसमें वह बाइक पर बैठकर उससे रेत और धूल उड़ाने की कोशिश कर रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले नवदीप वीडियो में बिना मास्क और शर्ट के दिख रहे हैं. वह बाइक को स्टार्ट करके एक ही जगह पर एक्सलरेटर घुमाए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज