TOP 10 Sports News: पंजाब ने दी बैंगलोर को मात, 5 शहरों में हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप

TOP 10 Sports News: 30 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 30 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 IPL and Sports News: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 26वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने बैंगलोर को 34 रन से हरा दिया. इसी के साथ पंजाब ने सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. जीत के साथ पंजाब की टीम 6 प्वाइंट के साथ टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. हरप्रीत बरार के हरफनमौला प्रदर्शन और कप्तान केएल राहुल के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को आईपीएल के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 34 रन से हरा दिया. राहुल के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने पांच विकेट पर 179 रन बनाये. जवाब में सितारों से सजी आरसीबी 20 ओवर में आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी. बरार ने बल्ले के जौहर दिखाते हुए 17 गेंद में 25 रन बनाये और बाद में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर तीन सबसे कीमती विकेट लिये. भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बीसीसीआई को यकीन है कि टी20 विश्व कप अक्टूबर में भारत में ही होगा हालांकि इसे नौ की बजाय पांच शहरों में कराया जा सकता है. परंपरा यही है कि आईसीसी बैकअप में विकल्प तैयार रखता है और पिछले एक साल से वह विकल्प यूएई है. आइए एक नजर डालते हैं 30 अप्रैल की TOP 10 Sports News पर.
जाब किंग्स (Punjab Kings) ने कप्तान केएल राहुल (91*) की शानदार पारी के बाद स्पिनर हरप्रीत बरार (19 रन देकर 3 विकेट) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत IPL-2021 के 26वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 34 रन से हरा दिया. पंजाब ने इस तरह सीजन में 7 मैचों में अपनी तीसरी जीत दर्ज की जबकि बैंगलोर को इतने ही मुकाबलों में दूसरी हार झेलनी पड़ी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में पंजाब टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन का स्कोर बनाया जिसके बाद आरसीबी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी.
पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को 198 रन की बढ़त बना ली हालांकि कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पहली बार शून्य पर आउट हो गए. पाकिस्तान ने दूसरे दिन छह विकेट पर 374 रन बना लिये थे. जिम्बाब्वे पहले दिन 176 रन पर आउट हो गई थी. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमरान बट ने 91 और आबिद अली ने 60 रन का योगदान दिया. फवाद आलम 108 रन बनाकर क्रीज पर हैं.
श्रीलंका ने दूसरे दिन के शुरुआती झटकों से उबरते हुए निरोशन डिकवेला की 64 गेंद में 64 रन की नाबाद पारी के दम पर दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक शुक्रवार को छह विकेट पर 469 रन बना लिये. दिन की शुरुआत एक विकेट पर 291 रन से करने वाले श्रीलंका ने 382 रन के स्कोर पर लगातार दो ओवर में दो विकेट गंवाया लेकिन 27 साल के डिकवेला ने रमेश मेंडिस (नाबाद 22) के साथ 87 रन की अटूट साझेदारी कर अपनी टीम को 500 रन के करीब पहुंचा दिया.
भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बीसीसीआई को यकीन है कि टी20 विश्व कप अक्टूबर में भारत में ही होगा हालांकि इसे नौ की बजाय पांच शहरों में कराया जा सकता है. परंपरा यही है कि आईसीसी बैकअप में विकल्प तैयार रखता है और पिछले एक साल से वह विकल्प यूएई है.
भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की पत्नी प्रीति नारायणन ने शुक्रवार को कहा कि उनके परिवार के दस सदस्य पिछले सप्ताह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अश्विन ने कोरोना से जूझ रहे परिवार की सहायता के लिए रविवार को आईपीएल बीच में ही छोड़ने का फैसला किया था.
भारतीय ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने फैसला किया है कि वह कोविड-19 के कारण देश में जारी इस मुश्किल दौर में मदद करेंगे. उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया कि वह 20 लाख रुपये और आईपीएल के मौजूदा सीजन में मैच के बाद जीतने वाली इनामी राशि को मिशन ऑक्सिजन के लिए दान करेंगे. उनके अलावा जयदेव उनादकट और निकोलस पूरन भी आईपीएल कमाई का एक हिस्सा दान करेंगे.
भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कोरोना महामारी के मरीजों से जुड़ी जरूरी सूचनायें साझा करने के लिये अपने ट्विटर अकाउंट को ‘असल जिंदगी के कप्तानों’ यानी कोरोना वारियर्स को सौंप दिया है.
मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स शनिवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के विजय अभियान पर रोक लगाने की कोशिश करेगा. यूएई में पिछले साल खेले गये टूर्नामेंट में प्लेआफ में जगह बनाने में नाकाम रहा सीएसके इस बार बदले इरादों के साथ मैदान पर उतरा है और पहला मैच गंवाने के बाद उसने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की है. इससे महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम अंकतालिका में 10 अंक लेकर शीर्ष पर है.
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के हाथों मिली हार के बाद अपने टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि बल्लेबाज आईपीएल 2021( IPL 2021) में अपने इरादे नहीं दिखा रहे हैं और उनमें आक्रामकता की कमी है, जबकि टीम चयन में वे उनसे निष्ठा चाहते हैं. मैकुलम ने किसी का नाम नहीं लिया. लेकिन टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो फॉर्म में नहीं है.
राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बाद उसके खिलाड़ी भी कोरोना वायरस से जंग में मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं. इनमें ताजा नाम तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) का है. आईपीएल (IPL 2021) में दमदार प्रदर्शन कर रहे इस खिलाड़ी ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपनी 10% सैलरी दान देने का निर्णय लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज