TOP 10 Sports News: पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को दी मात, सचिन ने बॉक्सिंग में जीता सोना

TOP 10 Sports News: 23 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 23 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 IPL and Sports News: गेंदबाजों के संयमित प्रदर्शन के बाद कप्तान लोकेश राहुल (60*) की शानदार पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI vs PBKS) को IPL-2021 के 17वें मैच में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हरा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 5:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 60) और अनुभवी क्रिस गेल (नाबाद 43) की दूसरे विकेट के लिए 79 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर सत्र की दूसरी जीत दर्ज की. भारतीय मुक्केबाज सचिन (56 किग्रा) ने शुक्रवार को पोलैंड के किलसे में चल रही युवा विश्व चैम्पियनशिप में देश को ऐतिहासिक आठवां स्वर्ण पदक दिलाया. जिम्बाब्वे ने ल्यूक जोंगवे के चार विकेट की बदौलत को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को 19 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली. आइए एक नजर डालते हैं 23 अप्रैल की TOP 10 Sports News पर.
कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 60) और अनुभवी क्रिस गेल (नाबाद 43) की दूसरे विकेट के लिए 79 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर सत्र की दूसरी जीत दर्ज की.
जिम्बाब्वे ने ल्यूक जोंगवे के चार विकेट की बदौलत को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को 19 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली.
भारतीय मुक्केबाज सचिन (56 किग्रा) ने शुक्रवार को पोलैंड के किलसे में चल रही युवा विश्व चैम्पियनशिप में देश को ऐतिहासिक आठवां स्वर्ण पदक दिलाया.
पंजाब किंग्स के खिलाफ नौ विकेट की करारी शिकस्त झेलने के बाद मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं थी लेकिन उनकी टीम एक बार फिर बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही.
इंग्लैंड के पेसर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद थी कि वह टूर्नामेंट के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध होंगे लेकिन ईसीबी ने पुष्टि कर दी है कि वह इस टी20 लीग के 14वें सीजन में नहीं खेल पाएंगे. आर्चर ने अब तक आईपीएल में कुल 35 मैच खेले हैं और 46 विकेट उनके नाम हैं.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कैमरन ग्रीन को तो 17 अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी लेकिन ट्रेविस हेड और विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को शामिल नहीं किया गया है. उनके अलावा जो बर्न्स, ऑलराउंडर मिशेल मार्श और मार्कस स्टॉयनिस को भी 2021-22 सत्र के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया है. पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी अनुबंधित खिलाड़ियों में हैं.
शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण लगातार हार से आहत कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मैच में आमने सामने होंगे तो उनका लक्ष्य जीत की राह पर लौटना होगा.
ओलंपिक खेलों के शुरू होने से लगभग तीन महीने पहले जापान ने राजधानी टोक्यो सहित पश्चिमी क्षेत्र के तीन प्रांतो में कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार को तीसरे स्तर के आपातकाल की घोषणा की. प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने टोक्यो, ओसाका, क्योटो और ह्योगो में 25 अप्रैल से 11 मई तक के लिए इस आपातकाल की घोषणा की है.
कप्तान दिमुथ करूणारत्ने की नाबाद 85 पारी से श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के सात विकेट पर 541 रन (पारी घोषित) के जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक शुक्रवार को तीन विकेट पर 229 रन बना लिये. स्टंप्स के समय करुणारत्ने के साथ धनंजय डिसिल्वा 26 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.
टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पदक की बड़ी उम्मीदों में से एक महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि करियर के उतार-चढ़ाव ने उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत बनाया है. विनेश ने भारतीय खेल प्राधिकाण (साइ) द्वारा आयोजित मीडिया सम्मेलन में कहा कि खुद को मानसिक रूप से मजबूत समझती हूं, ऐसा इसलिए है क्योंकि मैंने मुश्किल समय का सामना किया है. रियो ओलंपिक में चोटिल होने की घटना से मुझे काफी सीख मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज