TOP 10 Sports News : श्रीलंका दौरे पर द्रविड़ होंगे भारतीय कोच, T10 लीग में लगे 6 गेंद पर 6 छक्के

TOP 10 Sports News: 21 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 21 मई की टॉप-10 खबरें.

क्रिकेट में 'द वॉल' से मशहूर राहुल द्रविड़ आगामी जुलाई में होने वाले श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच बनने को तैयार हो गए हैं. टी20 और वनडे क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगने के बाद अब टी10 क्रिकेट में भी 6 गेंद पर 6 छक्के लगे हैं जो कमाल अरिथरन वसीकरण नाम के बल्लेबाज ने किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. महान बल्लेबाजों में शुमार राहुल द्रविड़ जुलाई में होने वाले श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच होंगे जिसके लिए उन्होंने स्वीकृति दे दी है. 48 साल के द्रविड़ श्रीलंका के आगामी दौरे पर भारतीय टीम का मार्गदर्शन करने को तैयार हो गए हैं. टी20 और वनडे क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगने के बाद अब टी10 क्रिकेट में भी 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने के कारनामे को अंजाम दे दिया गया है. ब्राजील के दिग्गज रहे डिएगो माराडोना का इलाज करने वाली टीम को जेल की सजा हो सकती है.

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया का कोच बनना स्वीकार कर लिया है. 'द टेलिग्राफ' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 48 साल के द्रविड़ श्रीलंका के आगामी दौरे पर भारतीय टीम का मार्गदर्शन करने को तैयार हैं. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करेगी और मुख्य कोच रवि शास्त्री उस दौरे में व्यस्त रहेंगे. इसके चलते राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम का मार्गदर्शन करेंगे. भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई में वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को होगा जबकि 16 जुलाई को दूसरा और 19 जुलाई को तीसरा वनडे खेला जाएगा. इसके बाद टी20 सीरीज शुरू होगी जिसका पहला मैच 22 जुलाई, दूसरा मैच 24 और तीसरा 27 जुलाई को खेला जाएगा.
टी20 और वनडे क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगने के बाद अब टी10 क्रिकेट में भी 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने के कारनामे को अंजाम दिया गया है. यूरोपियन क्रिकेट सीरीज के दौरान Bayer Uerdingen Boosters के बल्लेबाज अरिथरन वसीकरण ने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर इतिहास रच दिया. उन्होंने Koln Challengers के तेज गेंदबाज आयुष शर्मा के ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया. वसीकरण ने पांचवें ओवर में ये कारनामा किया.
ओलंपिक खेलों के प्रभारी जॉन कोट्स ने शुक्रवार को कहा कि इस शहर और जापान के अन्य क्षेत्रों में कोविड-19 मामलों के कारण आपातकाल लागू होने के बाद भी टोक्यो खेलों का आयोजन लगभग दो महीने के बाद अपने तय समय पर होगा. आईओसी (अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति) उपाध्यक्ष कोट्स के इस बयान ने एक बार फिर से ओलंपिक खेलों के प्रशंसकों को भरोसा दिया है कि ये खेल जरूर होंगे. आयोजकों की तीन दिनों तक बैठक के खत्म होने के बाद कोट्स ने ऑस्ट्रेलिया से ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर स्थानीय चिकित्सा विशेषज्ञों ने ओलंपिक के आयोजन के खिलाफ सलाह दी तब भी इन खेलों का आयोजन होगा.
भारतीय पेसर दीपक चाहर ने कहा है कि शिखर धवन श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं. चाहर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये इंटरव्यू में कहा, 'शिखर भाई लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें काफी अनुभव है, इसलिए कप्तानी के लिए वो अच्छा विकल्प हैं. सभी खिलाड़ी धवन की काफी इज्जत करते हैं और वो उनकी बात भी मानेंगे. खिलाड़ियों का कप्तान को इज्जत देना काफी अहम है. इसलिए कप्तानी के लिए धवन अच्छा विकल्प लगते हैं.
दुनिया के महान फुटबॉलरों में शुमार रहे डिएगो माराडोना का इलाज करने वाली टीम को जेल की सजा हो सकती है. अर्जेंटीना के इस दिग्गज फुटबॉलर का पिछले साल नवंबर में निधन हो गया था. उनके मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी लेकिन दो सप्ताह के बाद उनकी मौत हो गई. अब सरकारी वकील ने उनका इलाज करने वाली टीम के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया है. माराडोना के निजी चिकित्सक लियोपोल्डो ल्यूक, मनोचिकित्सक अगस्टिना कोसाचोव और कई नर्सों के खिलाफ हत्या के आरोप लगाए गए हैं. मेडिकल बोर्ड की ओर से तैयार की गई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बार्सिलोना का यह पूर्व फुटबॉलर करीब 12 घंटे तक परेशानी में रहा और उन्हें पर्याप्त इलाज नहीं मिला.
टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ऋषभ पंत के लिए ऐसी बात कही है जो फैंस का दिल जीत रही है. साहा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऋषभ पंत को ही प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए, ना कि उन्हें. ऋद्धिमान साहा खुद को प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं देखते, इसका कारण भी उन्होंने बताया. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पिछले कुछ मैच पंत ने खेले हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. इसीलिए इंग्लैंड में पंत को ही पहले मौका मिलना चाहिए.
भारतीय बॉक्सिंग में पहला द्रोणाचार्य अवॉर्ड हासिल करने वाले कोच ओपी भारद्वाज का लंबी बीमारी के कारण शुक्रवार को निधन हो गया. वह 82 साल के थे. उन्होंने 2008 में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भी दो महीने तक मुक्केबाजी के गुर सिखाए थे. उनकी पत्नी संतोष की भी 10 दिन पहले ही बीमारी के कारण मौत हो गई थी. स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियों के कारण ओपी भारद्वाज पिछले दिनों से काफी बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे. पत्नी के निधन से भी उन्हें आघात पहुंचा था.
केंट के ऑलराउंडर डैरेन स्टीवंस ने 45 साल की उम्र के होने के बावजूद काउंटी चैंपियनशिप में कमाल दिखाया. स्टीवंस ने काउंटी चैंपियनशिप में ग्लैमॉर्गन (Kent Vs Glamorgan) के खिलाफ तूफानी पारी खेली. डैरेन स्टीवंस ने करियर का 36वां फर्स्ट क्लास शतक लगाते हुए 190 रन ठोके. उन्होंने महज 149 गेंद खेलीं और 15 छक्के, 15 चौके लगाए. स्टीवंस की विस्फोटक पारी की बदौलत एक समय 128 रन पर 8 विकेट गंवाने वाली केंट की टीम ने पहली पारी में 307 रन बनाए.
खिलाड़ियों के नए कॉन्ट्रैक्ट का पूरा लेखा-जोखा सार्वजनिक करने से श्रीलंकाई क्रिकेटर अपने बोर्ड एसएलसी से नाराज हैं. उन्होंने एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया है कि बोर्ड के इस तरह के फैसले से वे 'हैरान और निराश' हैं. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने यह भी आरोप लगाया कि एसएलसी ने वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश रवाना होने से कुछ घंटे पहले ही विवादित अनुबंध पर खिलाड़ियों के हस्ताक्षर लेने की कोशिश की. एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिमुथ करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल ने उनकी फीस कटने के कारण इस कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया है. यदि यह मसला नहीं सुलझता है तो भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली द्विपक्षीय सीरीज पर इसका असर पड़ सकता है.
दिल्ली कैपिटल्स और भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन मैदान से दूर अपनी फैमिली के साथ वक्त बिता रहे हैं. अब उन्होंने बल्ले के अलावा संगीत में भी अपना हुनर दिखाया है. शिखर ने एक वीडियो क्लिप शेयर किया जिसमें वह अपनी बालकनी में बैठकर बांसुरी बजाते नजर आ रहे हैं. उन्होंने जगजीत सिंह की गाई गजल 'होठों से छू लो तुम...' की धुन बजाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज