TOP 10 Sports News: राजस्थान ने दी कोलकाता को मात, करुणारत्ने ने जड़ा नाबाद दोहरा शतक

TOP 10 Sports News: 24 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 24 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 IPL and Sports News: ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) के करियर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (RR vs KKR) को IPL-2021 के 18वें मुकाबले में शनिवार को 6 विकेट से हरा दिया. वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए जिसके बाद राजस्थान ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 5:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिस मॉरिस (23 रन पर चार विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान संजू सैमसन की नाबाद 42 रन की संयमित पारी से राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को छह विकेट से हराकर सत्र की दूसरी जीत दर्ज की. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. इससे उनकी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चौथे दिन शनिवार को स्टंप तक तीन विकेट गंवाकर 512 रन बना लिए. आइए एक नजर डालते हैं 24 अप्रैल की TOP 10 Sports News पर.
आईपीएल का 18वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata night riders) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया. राजस्थान रॉयल्स ने 134 रनों के लक्ष्य को 18.5 ओवरो में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. राजस्थान की ओर से संजू सैमसन ने नाबाद 42 और डेविड मिलर ने नाबाद 24 रनों की पारी खेली. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने 22-22 रन बनाए. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए. राजस्थान की ओर से क्रिस मॉरिस ने 23 रन देकर चार विकेट झटके हैं.
श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. इससे उनकी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चौथे दिन शनिवार को स्टंप तक तीन विकेट गंवाकर 512 रन बना लिए.
भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने संकेत दिया कि न्यूजीलैंड में होने वाला 2022 विश्व कप उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा. 23 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहीं 38 वर्षीय मिताली ने यह भी कहा कि वह न्यूजीलैंड की जीवंत पिचों के लिये कुछ बेहतरीन सीम गेंदबाजी विकल्प भी तलाश कर रही हैं.
हाल ही में कोरोना से उबरे सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैंने कोविड-19 मरीजों के लिए प्लाज्मा डोनेट करने का फैसला लिया है.
. हैदराबाद के पूर्व तेज गेंदबाज अश्विन यादव (Ashwin Yadav) का शनिवार को हृदय गति रूकने से निधन हो गया. वो 33 साल के थे. वो अपने पीछे पत्नी और तीन बच्चों को छोड़ गए हैं. अश्विन ने 2007 में पंजाब के खिलाफ मोहाली में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था. उन्होंने हैदराबाद के लिए 14 फर्स्ट क्लास मैच में 34 विकेट लिए थे. इसके अलावा उन्होंने 10 लिस्ट-ए मैच में 4 विकेट हासिल किए थे. दिल्ली के खिलाफ 2008-09 सीजन में 52 रन देकर 6 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा था.
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) में अब सामना विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की टीमों के बीच होगा. लीग के 14वें सीजन का 19वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होंगे. एक तरफ जहां विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी है जिसने सीजन में अपना एक भी मैच नहीं गंवाया है तो दूसरी तरफ धोनी की टीम सीएसके जो जीत की पटरी पर दौड़ रही है. आरसीबी ने अब तक अपने चारों मुकाबले जीते हैं जबकि सीएसके ने 4 में से 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है
अपनी दमदार गेंदबाजी के कारण दिल्ली कैपिटल्स की टीम रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी. इस मैच में ऋषभ पंत के आक्रामक कौशल और राशिद खान की चतुराई भरी गेंदबाजी के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है. अपनी धीमी प्रकृति के कारण आलोचकों के निशाने पर रहे चेपक के विकेट पर यह इस सत्र का 10वां और आखिरी मैच होगा. पंत और सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर यहां बल्लेबाजी के लिये अनुकूल विकेट के लिये प्रार्थना कर रहे होंगे.
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य वेदा कृष्णामूर्ति की मां चेलुवम्बदा देवी का कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया. बेंगलुरू की इस क्रिकेटर ने शनिवार को ट्वीट कर मां के निधन की जानकारी दी.
मोहन बागान के पूर्व फुटबॉलर प्रणब गांगुली (Pranab Ganguly) का 75 साल की उम्र में निधन हो गया. जब तक वह मोहन बागान टीम में रहे, क्लब ने कलकत्ता लीग, आईएएफए शील्ड, डूरंड कप, रोवर्स कप भी जीता. उन्होंने रोवर्स कप में शानदार हैट्रिक भी लगाई थी.
स्टार महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी तीसरा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक भी अपने नाम कर सकती हैं. उनका सामना मैक्सिको की सातवीं वरीय अलेसांद्रा वेलेंसिया से होगा. दीपिका के पति अतनु दास पर भी निगाहें रहेंगी जो विश्व कप में अपने पहले व्यक्तिगत पदक की दौड़ में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज