Home /News /sports /

TOP 10 Sports News: ऋषभ पंत होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान! इंग्लैंड की कमान जोस बटलर के पास

TOP 10 Sports News: ऋषभ पंत होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान! इंग्लैंड की कमान जोस बटलर के पास

TOP 10 Sports News: 25 मार्च की 10 बड़ी खबरें

TOP 10 Sports News: 25 मार्च की 10 बड़ी खबरें

25 मार्च का दिन भारतीय खेल प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया. साइना नेहवाल का शानदार प्रदर्शन जारी है और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत बन सकते हैं, जानिए TOP 10 Sports News

    नई दिल्ली. भारतीय खेल प्रेमियों को क्रिकेट, शूटिंग, बैडमिंटन से बड़ी खुशखबरी मिलीं. टीम इंडिया के विकेटकीपर अब जल्द ही कप्तान की भूमिका में दिख सकते हैं. वहीं दिल्ली में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में भारतीय निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है. सायना नेहवाल ने भी पेरिस में चल रही ओरलियांस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. आइए जानते हैं 25 मार्च की TOP 10 Sports News
    टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया जा सकता है. श्रेयस अय्यर कंधे में चोट के चलते आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं और अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली कैपिटल्स के उपकप्तान ऋषभ पंत को कप्तान बनाया जा सकता है.
    पहले वनडे मैच में शानदार अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया को जिताने वाले बल्लेबाज केएल राहुल ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम में जगह पक्की नहीं है. केएल राहुल ने टीम में सकरात्मक प्रतिस्पर्धी माहौल को देखते हुए ये बात कही. राहुल के मुताबिक टीम के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं ऐसे में अपनी जगह बचाने के लिए अच्छा प्रदर्शन जरूरी है.
    इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन हाथ में चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. पहले मुकाबले में फील्डिंग के दौरान मॉर्गन के दाएं हाथ में चोट लग गई थी. गुरुवार को मॉर्गन ने खुद को अनफिट करार दिया और अब वो अगले दो मैचों में नहीं खेलेंगे. उनकी जगह जोस बटलर को टीम की कमान सौंपी गई है. लियाम लिविंगस्टोन का वनडे डेब्यू तय माना जा रहा है और डेविड मलान को भी वनडे टीम में जगह मिली है.
    इंडियन प्रीमियर लीग में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स 9अप्रैल से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिये अब मुंबई में तैयारियां करेगी. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने आठ मार्च से एम ए चिदंबरम स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर दिया था. उसने बुधवार तक यहां अभ्यास किया और गुरुवार को उसकी टीम मुंबई रवाना हो गयी. सीएसके की प्रेस रिलीज के अनुसार टीम अब एक महीने तक मुंबई में रहेगी. सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस विश्वनाथन ने कहा, 'खिलाड़ियों का मानना है कि यहां दो सप्ताह का शिविर काफी लाभकारी रहा. हमने चार या पांच दिन नेट्स पर भी अभ्यास किया. ' उन्होंने कहा, 'पिछले सत्र के बाद धोनी ने हमसे कहा था कि वह 2021 के टूर्नामेंट की तैयारी के लिये मार्च में चेन्नई पहुंच जाएंगे और वह इस पर कायम रहे. '
    भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि इशान किशन और सूर्यकुमार यादव इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में जगह पाने के हकदार हैं. इशान और सूर्यकुमार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार डेब्यू किया. इशान ने इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंद में 56 रन बनाये जबकि सूर्यकुमार ने चौथे और पांचवें टी20 में 31 गेंद में 57 और 17 गेंद में 32 रन बनाये. लक्ष्मण ने स्टार स्पोटर्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड ’ में कहा ,' यह काफी कठिन सवाल है क्योंकि हमने देखा है कि इस श्रृंखला में कई युवाओं ने मौके का पूरा फायदा उठाया है .'उन्होंने कहा ,' लेकिन जिस तरह से इशान और सूर्यकुमार ने अपनी पहली पारी में खेला , मुझे लगता है कि मेरी 15 खिलाड़ियों की विश्व कप टीम में दोनों होंगे .'
    पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सभी 22 सदस्यों और 13 अधिकारियों का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण गुरुवार को नेगेटिव आया तथा टीम दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे के लिये शुक्रवार को रवाना होगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दौरे से पहले सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों का चार बार कोविड-19 का परीक्षण करवाया. शुरू में एक खिलाड़ी हसन अली का परीक्षण पॉजीटिव आया था लेकिन उनके बाद के तीन परीक्षण नेगेटिव रहे थे. पाकिस्तान आईसीसी पुरुष विश्व कप सुपर लीग के तहत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो से सात अप्रैल के बीच तीन वनडे और फिर 10 से 16 अप्रैल तक चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा.
    भारतीय महिला निशानेबाजों ने गुरुवार को 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा का स्वर्ण और 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में रजत पदक जीतकर आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में देश का दबदबा बरकरार रखा. भारत की चिंकी यादव, मनु भाकर और राही सरनोबत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता. इस जीत से भारत की पदक तालिका में स्थिति अधिक मजबूत हो गयी है. उसके नाम पर अब 10 स्वर्ण, छह रजत और पांच कांस्य पदक सहित कुल 21 पदक दर्ज हैं.
    लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने ओरलीन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के दूसरे दौर में गुरुवार को फ्रांस की मेरी बाटोमीने को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. चौथे ओलंपिक में जगह बनाने की कवायद में लगी इस भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम गंवाने के बाद अच्छी वापसी की और ओलंपिक क्वालीफिकेशन से जुड़े इस सुपर 100 टूर्नामेंट में 51 मिनट तक चले मैच में 18-21, 21-15, 21-10 से जीत दर्ज की. जांघ की चोट के कारण पिछले सप्ताह ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से हटने वाली साइना का सामना अब फ्रांस की येली होयॉक्स और मलेशिया की आइरिस वांग के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा.
    भारत की शीर्ष रैंकिंग की महिला खिलाड़ी अंकिता रैना इस साल के आखिर में मुंबई में होने वाले टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) में हैदराबाद स्ट्राइकर्स की चुनौती की अगुवाई करेंगी. मंगलवार को खिलाड़ियों की नीलामी में अंकिता पर महिला खिलाड़ियों में सर्वाधिक 4.10 लाख रुपये की बोली लगी. हैदराबाद की टीम के अन्य सदस्यों में अर्जुन काधे और विष्णु वर्धन शामिल हैं.
    तोक्यो ओलंपिक की 121 दिवसीय टॉर्च रिले गुरूवार को शुरू हो गई जो 23 जुलाई को तोक्यो में उद्घाटन समारोह के साथ समाप्त होगी . रिले की शुरूआत फुकुशिमा से हुई जो 2011 के भूकंप, सुनामी और परमाणु संयंत्रों से रिसाव की त्रासदी झेल चुका है . उस हादसे में करीब 18000 लोग मारे गए थे . टॉर्च सबसे पहले अजुसा इवाशिमिझू ने थामी जो 2011 महिला विश्व कप जीतने वाली जापान की टीम की अहम सदस्य थी . सफेद ट्रैक सूट पहनकर वह टॉर्च को इंडोर फुटबॉल अभ्यास केंद्र से बाहर लेकर गई . उनके साथ 2011 विश्व कप के बाकी 14 सदस्य और कोच नारियो ससाकी भी थे . सभी ने सफेद ट्रैक सूट पहन रखे थे .

    Tags: Cricket news, India Vs England, Rishabh Pant, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर