• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • TOP 10 Sports News : ऋषभ पंत का आइसोलेशन खत्म, चोटिल श्रेयस अय्यर रॉयल लंदन कप से हटे

TOP 10 Sports News : ऋषभ पंत का आइसोलेशन खत्म, चोटिल श्रेयस अय्यर रॉयल लंदन कप से हटे

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 19 जुलाई की बड़ी खबरें

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 19 जुलाई की बड़ी खबरें

कोरोना पॉजिटिव पाए गए टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का क्वारंटाइन खत्म हो गया है. वह इंग्लैंड दौरे पर टीम से जल्द जुड़ सकते हैं. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड में होने वाले वनडे टूर्नामेंट रॉयल लंदन कप से हट गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को खुशखबरी मिली है और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का क्वारंटाइन खत्म हो गया है. अब वह जल्द टीम से जुड़ सकते हैं. पिछले दिनों वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड में होने वाले वनडे टूर्नामेंट रॉयल लंदन कप-2021 से नाम वापस ले लिया है. अमेरिका की 17 साल की टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ का कोरोना वायरस के लिए किया गया टेस्ट पॉजिटिव आया और वह टोक्यो ओलंपिक से हट गई हैं.
    टीम इंडिया अभी इंग्लैंड दौरे पर हैं और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले उसे बड़ी खुशखबरी मिली है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का क्वारंटाइन खत्म हो गया है. पिछले दिनों वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. 23 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद सभी खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक दिया गया था. इस दौरान ऋषभ पंत के अलावा थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी भी पॉजिटिव पाए गए थे. इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, पंत का क्वारंटाइन रविवार को खत्म हो गया. हालांकि वह 21 जुलाई से पहले टीम में शामिल नहीं हों सकेंगे. वह 22 या 23 तारीख को डरहम में टीम से जुड़ेंगे. ऐसे में 28 जून से होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में उतर सकेंगे.
    युवा भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड में होने वाले वनडे रॉयल लंदन कप से नाम वापस ले लिया है. वह अभी कंधे की चोट से पूरी तरह से नहीं उबरे हैं. हालांकि उन्होंने प्रैक्टिस शुरू कर दी थी. वह सितंबर-अक्टूबर में होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबले में उतर सकते हैं. अय्यर चोट के कारण आईपीएल-2021 में नहीं उतरे थे. उनकी जगह ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया था.
    अमेरिका की 17 साल की टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ का कोरोना वायरस के लिए किया गया टेस्ट पॉजिटिव आया है. इसी वजह से वह टोक्यो ओलंपिक से हट गई हैं. गॉफ ने ट्वीट कर इस बात को अपने फैंस से शेयर किया. उन्होंने लिखा कि वह इस खबर को साझा करते हुए बेहद निराश हैं. उन्होंने कहा कि ओलंपिक में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करना उनका सपना रहा है और उम्मीद है कि भविष्य में उन्हें इसके मौके मिलेंगे.
    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ मौजूदा दौर के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. जब स्मिथ से उस सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का नाम पूछा गया जिसके खिलाफ वह खेले तो उन्होंने भारत के महान सचिन तेंदुलकर का ही नाम लिया. दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कई गेंदबाजों को परेशान किया. उन्होंने हालांकि हर चुनौती का सामना डटकर किया और लगातार रन बटोरे. दाएं हाथ के बल्लेबाज स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर एक सेशन आयोजित किया. इस सेशन में उनसे कई सवाल पूछे गए. स्मिथ ने अपने पसंदीदा खाने से लेकर आईपीएल के अनुभव को भी साझा किया.
    पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में मिली हार से निराश दिखे. उन्होंने पाकिस्तानी टीम को काफी खरी-खोटी सुनाई और साथ ही कप्तान बाबर आजम को भी जमकर लताड़ा. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दूसरे टी20 में टॉस जीता था लेकिन उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लीड्स की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर मानी जा रही थी लेकिन बाबर का यह फैसला उनकी टीम को भारी पड़ गया. अख्तर ने कहा, 'आप ये फैसला तब ले रहे हैं कि जोस बटलर ओपनिंग करने उतरेंगे, मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा कि पाकिस्तान ने क्या सोचकर गेंदबाजी चुनी. पाकिस्तान के पास इस सीरीज को जीतने का बढ़िया मौका था. अगर मैं पीसीबी चैयरमैन होता तो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के खराब फैसले के लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान को बर्खास्त कर देता.'
    युगल टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने दिविज शरण के साथ टोक्यो ओलंपिक के लिए कट हासिल करने में विफल रहने के बाद सोमवार को एआईटीए पर सभी को गुमराह करने का आरोप लगाया. एआईटीए ने बोपन्ना पर पलटवार करते हुए कहा कि उसने केवल उनकी मदद करने की कोशिश की, क्योंकि वह अपने दम पर क्वालिफाई करने में नाकाम रहे थे. एआईटीए ने टोक्यो खेलों में पुरुष युगल स्पर्धा के लिए पहले रोहन बोपन्ना और दिविज शरण के नाम की नामांकन की घोषणा की थी. बोपन्ना (विश्व रैंकिंग 38) और शरण (विश्व रैंकिंग 75) की संयुक्त रैंकिंग 113 क्वालिफिकेशन हासिल करने में नाकाम रही. अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) के अनुसार 16 जुलाई की समय सीमा से कुछ दिन पहले यह जोड़ी विकल्प की सूची में पांचवें स्थान पर थी.
    भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह फिर से हासिल करने के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का संघर्ष मंगलवार से काउंटी एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय मैच से शुरू होगा. उनके अच्छे दोस्त केएल राहुल नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में विकेट के पीछा मोर्चा संभालेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है. इस मैच को प्रथम श्रेणी मुकाबले का दर्जा हासिल है, जो भारतीय टीम के साथ पिछले कई वर्षों में पहला मौका है. टीम प्रबंधन हालांकि अगले महीने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले लय हासिल करने के लिए प्रथम श्रेणी मैच खेलना चाहता था.
    श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में अनुभवी ओपनर शिखर धवन ने कमाल की पारी खेली और नाबाद 86 रन बनाए. धवन शतक भी पूरा कर सकते थे लेकिन वह एक छोर पर जमे रहे और नाबाद लौटे. उन्होंने मैच के बाद बताया कि उनके दिमाग में शतक पूरा करने का ख्याल भी आया था लेकिन फिर उन्होंने अपना फोकस बदला. धवन इस दौरे पर टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने शतक के बारे में सोचा था, लेकिन तब ज्यादा रन नहीं बचे थे. इसलिए फोकस नाबाद रहने पर लगाया. यहां तक कि जब सूर्यकुमार ने आकर बल्लेबाजी शुरू की तो यह इतना आसान लग रहा था.'
    भारत की अनुभवी महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम टोक्यो के खेल गांव पहुंच चुकी हैं. वह टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेंगी जो उनका दूसरा ओलंपिक खेल है. लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट 38 साल की मैरी कॉम ने फेसबुक पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें वह खाने से पहले हाथ जोड़े नजर आ रही हैं. इस तस्वीर को काफी पसंद किया जा रहा है. मणिपुर की रहने वालीं मैरी कॉम ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा- ब्रेकफास्ट टाइम. इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग में टोक्यो 2020 और चीयर फॉर इंडिया का इस्तेमाल किया. टोक्यो ओलंपिक में पदक की दावेदार मैरी कॉम ने अब तक छह बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है.
    अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने 22 साल की छोटी सी उम्र में ही क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. वह टी20 फॉर्मेट के सबसे असरदार गेंदबाज हैं. वह दुनिया भर की टी20 क्रिकेट लीग में खेलते हैं जिसमें आईपीएल, बीबीएल, पीएसएल प्रमुख हैं. इतनी ज्यादा लीग में खेलने की कीमत भी उनको चुकानी पड़ रही है. उन्होंने ब्रिटिश वेबसाइट से बातचीत में कहा कि वह बीते पांच साल में सिर्फ 25 दिन ही परिवार के साथ बिता पाए हैं. उन्हें परिवार के साथ अपनी उपलब्धि का जश्न मनाने का मौका ही नहीं मिला क्योंकि वह काफी व्यस्त थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज