TOP 10 Sports News : इंग्लैंड दौरे के बाद रोहित बनेंगे कप्तान? घोड़े की मालिश करते दिखे धोनी

TOP 10 Sports News: 27 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 27 मई की टॉप-10 खबरें.

पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे का मानना है कि अब रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है. मोरे ने कहा कि तीनों टीमों (वनडे, टेस्ट और टी20) की कप्तानी करना आसान काम नहीं है. वहीं, भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी एक वीडियो में अपने घोड़े की मसाज करते नजर आ रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने कहा है कि रोहित शर्मा को सीमित ओवरों की कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है. मोरे ने कहा कि इंग्लैंड दौरे के बाद टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. वहीं, सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह अपने फार्म हाउस पर घोड़े की मसाज करते नजर आ रहे हैं. जापान की स्टार टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका (ने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया है. उन्होंने पिछले 12 महीनों में 50 मिलियन डॉलर (करीब 4 अरब रुपये) की कमाई की है, जो एक रिकॉर्ड है.

रोहित शर्मा को पिछले कुछ वक्त से टी20 और वनडे फॉर्मेट का कप्तान बनाने की चर्चा हो रही है, लेकिन ऐसा अब तक हुआ नहीं है. अब एक बार फिर रोहित शर्मा को सीमित ओवरों के फॉर्मेट का कप्तान बनाने की बात होने लगी है. टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और सेलेक्टर रह चुके किरण मोरे का मानना है कि अब रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है. किरण मोरे ने कहा कि उनका मानना है कि रोहित शर्मा को जल्द कप्तान बनने का मौका मिलेगा. मोरे ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा, 'विराट कोहली एक चतुर कप्तान हैं और वो धोनी के नेतृत्व में काफी खेले. हालांकि अब वो कबतक वनडे और टी20 टीम की कप्तानी करना चाहते हैं, इसके बारे में वो भी सोचेंगे. इंग्लैंड दौरे के बाद सभी इन फैसलों के बारे में और जानेंगे.'
जापान की स्टार टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका ने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया है. उन्होंने पिछले 12 महीनों में कोर्ट के बाहर 50 मिलियन डॉलर (करीब 4 अरब रुपये) की कमाई की है, जो एक रिकॉर्ड है. वह इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट बन गई हैं. ओसाका ने साल 2018 में अमेरिकी दिग्गज महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर यूएस ओपन का खिताब जीता था.
टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार एमएस धोनी इंडियन प्रीमियर लीग 2021 बीच में स्थगित होने के बाद अपने घर पर समय बिता रहे हैं. रांची में धोनी अपने परिवार का तो ख्याल रख ही रहे हैं लेकिन इसके साथ-साथ वो अपने पालतू जानवरों के साथ समय बिता रहे हैं. बता दें धोनी ने अब कुत्तों के साथ-साथ घोड़े भी पाल लिये हैं. गुरुवार को धोनी का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो अपने घोड़े की मालिश कर रहे हैं. धोनी का वीडियो उनकी पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. वीडियो में धोनी जमीन पर लेटे घोड़े की मालिश करते नजर आ रहे हैं.
टी20 के दिग्गज बल्लेबाज और यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल की कैरेबियन प्रीमियर लीग में वापसी हो गई है. क्रिस गेल CPL 2021 में सेंट किट्स एंड नेविस की ओर से खेलेंगे. क्रिस गेल पिछले सीजन में नहीं खेले थे. वो टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही जमैका की टीम से बाहर हो गए थे. क्रिस गेल की जमैका के कोच और पूर्व विंडीज बल्लेबाज रामनरेश सरवन से सार्वजनिक मंच पर ही लड़ाई हो गई थी. गेल ने सरवन की तुलना कोविड-19 और सांप से कर दी थी.
दिग्गज महिला क्रिकेटर मिताली राज के पिता कोविड-19 के मुश्किल दौर में जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं लेकिन अपने मास्क के लिए उनकी बेटी ने ही मजाक बना दिया. मिताली ने कुछ तस्वीरें शेयर की जिसमें उनके पिता दोराई राज ऑटो चालकों को खाने की चीजें बांट रहे थे. मिताली ने जरूरतमंद लोगों को भोजन और अन्य आवश्यक चीजों में मदद करना शुरू किया था लेकिन अब वह घर से दूर हैं, ऐसे में उनके पिता इस जिम्मेदारी को निभा रहे हैं. मिताली ने अपनी पहल जारी रखने के लिए अपने पिता की सराहना की, लेकिन मास्क ठीक से ना पहनने के लिए उन पर कटाक्ष भी किया.
जिम्बाब्वे के क्रिकेटर रेयान बर्ल जूतों का स्पॉन्सर मांगने की वजह से बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं. खबरों के मुताबिक जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड बर्ल से बेहद नाराज है और उनपर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का विचार हो रहा है. बता दें बर्ल ने हाल ही में अपने फटे हुए जूतों की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. उन्होंने ट्वीट के जरिए जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के लिए स्पॉन्सरशिप की मांग की थी. बर्ल की इस अपील के बाद जूतों की कंपनी प्यूमा ने जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के लिए नए जूते भिजवाए थे.
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा ने अपने देश के क्रिकेट पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि मजबूत खिलाड़ियों के सात पाकिस्तानी टीम का जिम्बाब्वे दौरा एक कदम आगे और दो कदम पीछे जाने जैसा था. रमीज ने एक यूट्यूब चैनल से कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट चलाने वालों को इस दौरे पर नए खिलाड़ियों को भेजना चाहिए था. बता दें कि पाकिस्तान ने हाल के जिम्बाब्वे दौरे पर टेस्ट सीरीज 2-0 और टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी.
पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत पर अपने विचार साझा किए, जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज में जीत के सूत्रधार बने थे. कपिल ने पंत की समान बल्लेबाजी शैली के आधार पर उनकी तुलना रोहित शर्मा से भी की है. मिड डे को दिए इंटरव्यू में कपिल देव ने कहा, 'टीम में आने के बाद से अब वह काफी परिपक्व क्रिकेटर नजर आ रहे हैं. ऐसा लगता है कि उनके पास अपने शॉट खेलने के लिए कहीं अधिक समय है और जाहिर है कि उनके स्ट्रोक की रेंज कमाल की है. लेकिन इंग्लैंड चुनौतीपूर्ण होगा. उन्हें बीच में अधिक समय बिताना चाहिए और हर गेंद को हिट करने के लिए नहीं देखना चाहिए. हम रोहित शर्मा के बारे में भी यही कहते थे, जिनके पास बहुत सारे शॉट्स हैं.'
पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कुल 10 ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जिन्हें दो नई आईपीएल टीम आने से काफी फायदा हो सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दुनिया की सबसे बड़ी लीग एक नए अवतार में नजर आ सकती है. कहा जा रहा है कि अगले सीजन में 2 और नई टीमें इस टूर्नामेंट में खेलेंगी. मतलब आईपीएल का 15वां सीजन 10 टीमों के साथ हो सकता है. आकाश चोपड़ा ने इस लिस्ट में 7 विदेशी और 3 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल किया है. आकाश चोपड़ा ने तो यहां तक कह दिया कि जो रूट बेहतरीन खिलाड़ी हैं और एक नई टीम की कप्तानी भी कर सकते हैं.
छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में गिरफ्तार हुए ओलंपियन सुशील कुमार के वकील बीएस जाखड़ ने दावा किया है कि उनके मुवक्किल को फंसाया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने स्टेडियम में हुई मारपीट के बाद जो एफआईआर दर्ज की थी, उसमें सुशील का नाम नहीं था. सागर धनखड़ (पीड़ितों में से एक) की मौत के बाद, दिल्ली पुलिस ने पहलवान (सुशील) का नाम एफआईआर में शामिल किया. एफआईआर के मुताबिक, झगड़ा मॉडल टाउन इलाके के फ्लैट को लेकर हुआ था, जो सुशील की पत्नी सविता के नाम पर है. लड़ाई के दौरान सागर को सिर में गहरी चोट लग गई थी. बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद सुशील फरार हो गए और पुलिस ने उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के बाद इनाम भी घोषित कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज