TOP 10 Sports News: आरसीबी ने राजस्थान को दी मात, देवदत्त पडिक्कल का शतक, ज्वाला गुट्टा की हुई शादी

TOP 10 Sports News: 22 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 22 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 IPL and Sports News: आईपीएल 2021 के 16वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से मात दी. भारतीय महिला मुक्केबाजों ने पोलैंड के किलसे में चल रही युवा विश्व चैंपियनशिप में गुरुवार को दबदबा बनाते हुए छह स्वर्ण पदक जीते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 6:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने देवदत्त पडीक्कल (नाबाद 101 रन) के आकर्षक शतक और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारी सेराजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर इस सत्र में लगातार चौथी जीत दर्ज की.भारतीय महिला मुक्केबाजों ने पोलैंड के किलसे में चल रही युवा विश्व चैंपियनशिप में गुरुवार को दबदबा बनाते हुए छह स्वर्ण पदक जीते.  जानी मानी युगल बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा और क्रिकेटर से अभिनेता बने विष्णु विशाल ने शादी कर ली. ज्वाला और विशाल ने हाल में सोशल मीडिया पर विवाह करने की घोषणा की थी. आइए एक नजर डालते हैं 22 अप्रैल की TOP 10 Sports News पर.
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने देवदत्त पडीक्कल (नाबाद 101 रन) के आकर्षक शतक और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारी सेराजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर इस सत्र में लगातार चौथी जीत दर्ज की. राजस्थान रॉयल्स शीर्ष क्रम की विफलता के बावजूद नौ विकेट पर 177 रन बनाने में सफल रही थी. पडिक्कल और कोहली के बीच पहले विकेट के लिये 181 रन की साझेदारी टीम की लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी भागीदारी भी रही. टीम ने 16.3 ओवर में 181 रन बनाकर जीत दर्ज की. टीम इस तरह चारों मैचों में जीत से आठ अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी.
भारतीय महिला मुक्केबाजों ने पोलैंड के किलसे में चल रही युवा विश्व चैंपियनशिप में गुरुवार को दबदबा बनाते हुए छह स्वर्ण पदक जीते.
जानी मानी युगल बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा और क्रिकेटर से अभिनेता बने विष्णु विशाल ने शादी कर ली. ज्वाला और विशाल ने हाल में सोशल मीडिया पर विवाह करने की घोषणा की थी.
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वे आईपीएल में 6 हजार रन बनाने पहले बल्लेबाज बने. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की.
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के अपने पांचवें मुकाबले में शुक्रवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से भिड़ेगी. मुंबई ने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण दिल्ली कैपिटल्स के​ खिलाफ पिछला मैच गंवा दिया था. दूसरी ओर पंजाब किंग्स भी जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. टीम अब तक खेले 4 में से 3 मुकाबले हारे हैं. टीम प्वाइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है. दूसरी ओर मुंबई की टीम 4 में से 2 मैच जीतकर चौथे नंबर पर काबिज है.
आईपीएल 2021 (IPL 2021) में बीसीसीआई (BCCI) द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा दो शहरों में मैचों के आयोजन का प्रारूप इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) टी20 वर्ल्ड कप में अपना सकती है. आईसीसी के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के प्रमुख डेव मस्कर ने यह बात कही. अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भारत में होना है. आईसीसी की एक टीम 26 अप्रैल को भारत का दौरा करेगी और इंतजामों काे देखेगी.
भारतीय मुक्केबाज गीतिका (48 किग्रा) और बेबीरोजिसाना चानू (51 किग्रा) ने गुरूवार को पोलैंड के किलसे में चल रही युवा विश्व चैम्पियनशिप में अपने फाइनल में जीत दर्ज करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किये.
कप्तान मोमीनुल हक के शतक के अलावा नजमुल शंटो के साथ उनकी 242 रन की साझेदारी से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन यहां गुरुवार को चार विकेट पर 474 रन बनाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली.
ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुकी सेलर नेत्रा कुमानन और विष्णु सरवनन ने गुरूवार को कहा कि वे बिना किसी उम्मीदों के आगामी तोक्यो खेलों में हिस्सा ले रहे हैं और इसे महज सीखने के अनुभव के तौर पर लेंगे.
पूर्व एशियाई चैंपियन अमित धनखड़ (74 किग्रा) ने आगामी विश्व ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भारत की कुश्ती टीम में राष्ट्रीय चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता संदीप मान की जगह ली जिससे अनुभवी सुशील कुमार के लिए रास्ते बंद होने का संकेत गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज