• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET TOP 10 SPORTS NEWS SHIV SUNDER DAS NAMED INDIA WOMEN BATTING COACH SUSHIL KUMAR

TOP 10 Sports News: महिला टीम को दो कोच और मिले, सुशील पर एक लाख का इनाम

TOP 10 Sports News: 17 मई की टॉप-10 खबरें.

भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड सीरीज से पहले दो कोच और मिल गए हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर शिव सुंदर दास को बैटिंग जबकि अभय शर्मा को फील्डिंग कोच बनाया गया है. वहीं रेसलर सुशील कुमार पर हत्या के मामले में 1 लाख का इनाम घोषित किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम को अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाना है. दौरे से पहले रमेश पवार को टीम का मुख्य कोच बनाया गया था. अब टीम को दो कोच और मिल गए हैं. पूर्व टेस्ट क्रिकेट शिव सुंदर दास को बैटिंग जबकि अभय शर्मा को फील्डिंग कोच बनाया गया है. टीम को दौरे पर एक टेस्ट के अलावा वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है. इस बीच जूनियर रेसलर की हत्या में मामले में फरार चल रहे रेसलर सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा है. 17 मई की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:
    भारतीय महिला टीम को दो और एक काेच मिल गए हैं. पूर्व टेस्ट अोपनर शिव सुंदर दास को बैटिंग काेच बनाया गया है. अभय शर्मा फील्डिंग कोच बनाए गए हैं. टीम को अगले महीने इंग्लैंड के दाैरे पर जाना है. जहां एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज होनी है. इसके पहले रमेश पवार को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया था. कोच के लिए कुल 35 आवेदन आए थे. इसके बाद 8 का इंटरव्यू लिया गया था. पवार को दोबारा कोच की जिम्मेदार मिली है.
    क्रिकेट प्रशंसकों को आईसीसी के एक निर्णय से राहत मिली है. अल जजीरा चैनल ने 2018 में दावा किया था कि भारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई (2016) और भारत-ऑस्ट्रेलिया रांची (2017) के टेस्ट में फिक्सिंग हुई थी. लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड ने चैनल के दावे को खारिज कर दिया है. आईसीसी ने कहा कि इसके लिए दिए गए सबूत विश्वसनीय और पर्याप्त नहीं है.
    भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एक ही चार्टर्ड फ्लाइट से इंग्लैंड जाएंगे. विराट कोहली की टीम 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए खेलेगी. दूसरी ओर महिला एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी. दोनों टीमें 2 जून को मुंबई से रवाना होंगी. ब्रिटेन सरकार की ओर से भारत के खिलाड़ियों को आने की मंजूरी दे दी गई है. कोरोना के कारण भारतीय अभी रेड लिस्ट में है.
    बॉल टेंपरिंग मामले को लेकर डेविड वॉर्नर के मैनेजर जेम्स एर्स्किन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधा है. जेम्स एर्स्किन ने घटना की जांच को मजाक करार दिया. उन्होंने दावा किया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट में उतरे सभी खिलाड़ियों का इंटरव्यू तक नहीं लिया. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि इस मामले में बारे में गेंदबाजों को भी पता था. अब सीए इस मामले की फिर से जांच कर रहा है.
    भारतीय टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है और उससे पहले ही श्रीलंका क्रिकेट से उसके खिलाड़ी बेहद खफा हो गए हैं. नाराजगी इस हद तक है कि खिलाड़ियों ने संन्यास लेने की धमकी तक दे दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका के खिलाड़ियों ने अपने क्रिकेट बोर्ड को संन्यास की धमकी दी है. खिलाड़ी नए ग्रेडिंग सिस्टम से नाराज हैं जिसके मुताबिक खिलाड़ियों का सालाना वेतन तय होगा.
    ऑस्ट्रेलिया ने इस साल जुलाई में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए 23 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इसमें उन 8 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो इस साल मार्च में न्यूजीलैंड दौरे पर हुई टी20 सीरीज में नहीं खेले थे. इनमें स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, मिचेल मार्स, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और लेग स्पिनर मिचेल स्वीपसन शामिल हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर ऑस्ट्रेलिया पांच टी20 और तीन वनडे की सीरीज खेलेगी. टी20 मुकाबले सेंट लूसिया और वनडे बारबाडोस में होंगे. दोनों टीमों के बीच पहला टी20 9 जुलाई को होगा.
    भारतीय पुरुष हॉकी टीम की ओलंपिक तैयारियों को झटका लगा है. इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग के घरेलू मैच स्थगित हो गए हैं. न्यूजीलैंड की टीम ने 29 और 30 मई को भुवनेश्वर में होने वाले मैच को खेलने से मना कर दिया है. एक सूत्र ने बताया, भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण, न्यूजीलैंड की पुरुष हॉकी टीम ने भारत के खिलाफ प्रो लीग मैच खेलने के लिए ओडिशा की यात्रा करने से इनकार कर दिया है.
    जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या से जुड़े मामले में आरोपी ओलंपिक विजेता पहलवान सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने ₹1 लाख का इनाम घोषित किया है. इसके अलावा उसके दूसरे फरार साथी अजय के ऊपर ₹50000 का इनाम घोषित किया गया है. दिल्ली पुलिस लगातार सुशील के ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी लेकिन उसे सफलता नहीं मिली.
    भारत का इस महीने दुबई में होने वाले एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में उतरना मुश्किल दिख रहा है. टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए अबतक 20 सदस्यीय भारतीय टीम को वीजा जारी नहीं किया गया है. भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के सचिव ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. इस चैंपियनशिप को 21 मई से शुरू होना है. भारतीय टीम में 10 महिला मुक्केबाज भी शामिल हैं.
    कई बार अति उत्साह भी खतरनाक साबित हो जाता है. इसकी एक झलक स्कॉटलैंड में दिखी. जहां स्टीवन जेरार्ड टीम की ऐतिहासिक जीत से अति उत्साहित फैंस आपस में ही इस कदर भिड़ गए कि कुछ ही देर में जश्न मातम में बदल गया. हंसने, गाने की आवाजें चीख और आंसू में बदल गई. सड़क खून से लाल हो गई. पुलिस को आकर बीच बचाव करने में भी काफी समय लग गया. दरअसल स्टीवन जेरार्ड टीम ने स्कॉटिश प्रीमियरशिप का खिताब अपने नाम किया, यह 10 सालों में उनका पहला खिताब था.