Home /News /sports /

Top 10 Sports News: केपटाउन टेस्ट का दूसरा दिन भारत के नाम, रबाडा पर भारी पड़े बुमराह

Top 10 Sports News: केपटाउन टेस्ट का दूसरा दिन भारत के नाम, रबाडा पर भारी पड़े बुमराह

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 12 जनवरी की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 12 जनवरी की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: : टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट में शानदार वापसी की है. भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 210 रन पर सिमट गई. इस तरह से भारत को 13 रन की बढ़त मिली है. प्रो-कबड्‌डी लीग में बुधवार को रोमांचक मुकाबले देखने को मिला. बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को 39 अंक से हराया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने तीसरे टेस्ट में गेंदबाजों के दम पर शानदार वापसी की है. मैच के दूसरे दिन (India vs South Africa) बुधवार को मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम 210 रन बनाकर आउट हुई. कीगन पीटरसन ने 72 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 5 विकेट झटके. भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे. कागिसो रबाड़ा ने 4 विकेट लिए थे. इस तरह से भारत को 13 रन की बढ़त मिली. दबंग दिल्ली और बेंगुलरु बुल्स (Dabang Delhi vs Bengaluru Bulls) के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली के खिलाड़ी बुरी तरह फेल रहे. बुल्स ने मुकाबला 39 अंक के विशाल अंतर से जीता. स्कोर 61-22 रहा. पवन सेहरावत ने सबसे अधिक 27 अंक बनाए. इसके अलावा भारत ने भी 7 अंक का योगदान दिया. वहीं दिल्ली की ओर से आशु मलिक ने सबसे अधिक 6 अंक का योगदान दिया.

    टीम इंडिया (Team India) की वनडे टीम में 2 नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है. टीम में शामिल 22 साल के युवा ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर (Washington sundar) कोरोना पॉजिटिव होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं. इस कारण ऑफ स्पिनर जयंत यादव (Jayant Yadav) और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को टीम में शामिल किया गया है.
    कप्तान विकास कंडोला के शानदार प्रदर्शन से हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) ने पिछड़ने के बाद वापसी कर बुधवार को यहां प्रो कबड्डी लीग (PKL) के मुकाबले में यूपी योद्धा से 36-36 से टाई खेला. एक अन्य मैच में बेंगलुरु बुल्स ने दिल्ली को 39 अंक के बड़े अंतर से हराया.
    बैडमिंटन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. पहले राउंड के मुकाबले में चोटिल होने के कारण विपक्षी खिलाड़ी बीच में हट गईं थीं. इसी वजह से साइना को विजेता घोषित किया गया. वहीं, वर्ल्ड चैम्पियनशिप का ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले लक्ष्य़ सेन ने भी अगले दौर में जगह पक्की कर ली है. इससे पहले पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने भी सेकेंड राउंड में जगह बना ली थी.
    ओलंपिक मेडलिस्ट बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) पर आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले साउथ के एक्टर सिद्धार्थ (Siddharth) के अब सुर बदल गए हैं. उन्होंने ट्विटर पर साइना से माफी मांगी है. इसके लिए एक्टर ने लंबा-चौड़ा माफीनामा शेयर किया है. जिसमें साइना को चैम्पियन खिलाड़ी बताया है.
    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने टेस्ट क्रिकेट में ‘फ्री हिट’ नियम को शुरू करने का सुझाव देते हुए कहा कि इससे पुछल्ले बल्लेबाजों को लंबे ओवरों में बचने से मदद मिलेगी, जिसमें गेंदबाज नोबॉल फेंकते हैं.
    ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) लंबे समय तक दूर रहने के बाद व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी पर विचार कर रहे हैं. व्यस्त कार्यक्रम में उप महाद्वीप का दौरा और इस साल के अंत में टी20 विश्व कप खिताब का बचाव शामिल है. स्टार्क अंतिम बार आईपीएल में 2015 में खेले थे.
    भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए केपटाउन टेस्ट शानदार साबित हो रहा है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन जहां 79 रन की बेहतरीन पारी खेली. वहीं, दूसरे दिन कैचों का ऐसा शतक पूरा किया, जो उनसे पहले सिर्फ पांच भारतीय खिलाड़ी ही बना सके हैं. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कैचों का यह शतक बनाने वाले फील्डरों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं.
    राशिद खान (Rashid Khan) टी20 के बड़े गेंदबाज माने जाते हैं. 23 साल के इस युवा लेग स्पिनर ने बुधवार को अपने शानदार प्रदर्शन से एक बार फिर इसे साबित किया. अपने 300वें टी20 मैच में उन्होंने सिर्फ 17 गेंद पर 6 विकेट लेकर विरोधी टीम को 90 रन पर समेट दिया.
    एशेज सीरीज में अपनी शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की भागीदारी पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है. ईसीबी ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड की एशेज हार की पूरी जांच कर रहा है.
    पाकिस्तान के लेग स्पिन गेंदबाज यासिर शाह (Yasir Shah Alleged Rape case) को नाबालिग लड़की से कथित दुष्कर्म और प्रताड़ित करने से जुड़े केस में बड़ी राहत मिली है. पुलिस ने बताया कि यासिर अब 14 साल की लड़की के कथित दुष्कर्म के मामले में अब संदिग्ध नहीं हैं. क्योंकि पीड़िता ने अपना बयान यह कहते हुए वापस ले लिया है कि यासिर का नाम गलती से एफआईआर में जोड़ा गया था.

    Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Pro Kabaddi League, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर