TOP 10 Sports News: सूर्यकुमार यादव का वनडे डेब्यू तय, दिल्ली कैपिटल्स को मिलेगा नया कप्तान!

TOP 10 Sports News: सूर्यकुमार यादव का वनडे डेब्यू तय
(फोटो-AP)

TOP 10 Sports News: सूर्यकुमार यादव का वनडे डेब्यू तय (फोटो-AP)

24 मार्च को क्रिकेट, बैडमिंटन की दुनिया से बड़ी खबर सामने आई, शूटिंग वर्ल्ड कप में ऐश्वर्य ने रचा इतिहास, जानिए TOP 10 Sports News

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 5:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप और पेरिस में चल रहे ओरलियांस मास्टर्स से भारत को बड़ी खुशखबरी मिली है. साथ ही क्रिकेट में फैंस को एक बुरी खबर मिली. आईपीएल 2021 से पहले एमएस धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की नई जर्सी लॉन्च की है और ये बेहद ही खास है. आइए आपको बताते हैं 24 मार्च की टॉप 10 न्यूज (TOP 10 Sports News)
भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल क्रिकेट के रिश्ते बहाल हो सकते हैं. ये दावा पाकिस्तानी मीडिया ने किया है जिसके मुताबिक इसी साल भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज का आयोजन हो सकता है. पाकिस्तानी अखबार डेली जंग में रिपोर्ट छपी है कि इसी साल ये दोनों टीमें 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल सकती हैं.
भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती वनडे में कंधे की हड्डी खिसकने के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और साथ ही वो आईपीएल 2021 में भी नहीं खेल पाएंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि अय्यर को बायें कंधे की सर्जरी करानी होगी जिसकी वजह से वह कम से कम चार महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे .
भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर जबकि उप कप्तान रोहित शर्मा तीन पायदान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गये. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला जीत के लिये अंतिम मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए 52 गेंद में नाबाद 80 रन बनाये और रोहित के साथ 94 रन की भागीदारी निभायी थी. वह लोकेश राहुल से एक स्थान आगे भारत के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी बन गये हैं.
तीन बार की आईपीएल चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को अपनी नयी जर्सी का अनावरण किया जिसमें भारतीय सेना को सम्मान देते हुए उसका ‘कैमॉफ्लॉज’ भी डाला गया है. जर्सी में फ्रेंचाइजी के लोगो के ऊपर तीन स्टार हैं जो 2010,2011 और 2018 में मिली खिताबी जीत का चिह्न हैं. इसके अलावा भारत की सशस्त्र सेना के सम्मानस्वरूप उसका ‘कैमॉफ्लॉज’ भी डाला गया है
चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब तक टीम से नहीं जुड़े हैं. इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंगूठे में चोट लग गई थी और उसी के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं. रवींद्र जडेजा कब टीम से जुड़ेंगे इसकी जानकारी सीएसके के सीईओ को भी नहीं है.
ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा अपनी शादी के कारण मुंबई इंडियंस के खिलाफ नौ अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये आईपीएल का पहला मैच नहीं खेल सकेंगे . टीम के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने बुधवार को यह जानकारी दी . हेसन ने ट्विटर पर डाले एक वीडियो में कहा ,' एडम जाम्पा की शादी हो रही है . पहले मैच में वह नहीं खेल सकेगा .' अब तक 173 टी20 मैचों में 200 विकेट ले चुके जाम्पा यूएई में आईपीएल के पिछले सत्र में तीन ही मैच खेले और दो विकेट लिये थे .
लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजता साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत ने बुधवार को पेरिस में चल रहे ओरलियांस मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरूआत की जबकि किरण जॉर्ज ने हमवतन एच एस प्रणय को दूसरे दौर में हरा दिया. किदाम्बी श्रीकांत ने हमवतन अजय जयराम को 25 मिनट में 21-15 21-10 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया. पहले दौर में श्रीकांत को बाई मिली थी जबकि अजय ने साथी भारतीय आलाप मिश्रा को 19-21 23-21 21-16 से पराजित किया था.
ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर के बुधवार को दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप के पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री स्पर्धा के फाइनल में ऐतिहासिक स्वर्ण के बाद भारत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के तीनों पदक जीत लिये जिसमें चिंकी यादव ने पहला स्थान हासिल किया. ऐश्वर्य 20 साल की उम्र में इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले युवा भारतीय निशानेबाज भी बन गये, उन्होंने डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 462.5 अंक से पहला स्थान हासिल किया और हंगरी के स्टार राइफल निशानेबाज इस्तवान पेनी (461.6) और डेनमार्क के स्टेफेन ओलसेन (450.9) से आगे रहे.
खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने बुधवार को कहा कि भारत को अपने निशानेबाजी दल से तोक्यो ओलंपिक में काफी ज्यादा उम्मीदें हैं और दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में देश के शानदार प्रदर्शन से उनका भरोसा और मजबूत हो गया है. भारत ने डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे टूर्नामेंट में अब तक नौ स्वर्ण, पांच रजत और इतने ही कांस्य जीतकर कुल 19 पदक जुटा लिये हैं और तालिका में शीर्ष पर चल रहा है. रीजीजू ने टूर्नामेंट के इतर कहा, 'हमें ओलंपिक में निशानेबाजी में काफी ज्यादा उम्मीदें हैं, वे अब लंबे समय से काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और इससे उम्मीदें बढ़ गयी हैं. ' उन्होंने कहा, 'सरकार भी अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर रही है और जरूरतों को पूरा करने के लिये अतिरिक्त कोशिश कर रही है. '
भारत के युकी भांबरी इस साल के अंत में मुंबई में होने वाली टेनिस प्रीमियर लीग 3.0 में दिल्ली बिन्नीज ब्रिगेड की चुनौती की अगुआई करेंगे. युकी को मंगलवार को नीलामी में 4.20 लाख रूपये में खरीदा गया था और टीम में मनीष सुरेश कुमार भी जगह बनाने में सफल रहे. महिलाओं में थाईलैंड की पेंगतार्ण प्लिपुएच को चुना गया जिनकी विश्व रैंकिंग 294 है. इस टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) में पांच अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी भाग लेंगी जिसमें पेंगतार्ण के अलावा सामंथा मरे शैरन, डायना मार्सिंकेविचार, सबीना शारीपोवा, वालेरिया स्ट्राखोवा और सोफिया शापातावा शाामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज