Home /News /sports /

TOP 10 Sports News: टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार यादव को मिलेगा मौका! ज्वेरेव को एटीपी मास्टर्स का खिताब

TOP 10 Sports News: टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार यादव को मिलेगा मौका! ज्वेरेव को एटीपी मास्टर्स का खिताब

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 22 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 22 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज 25 नवंबर से शुरू हो रही है. सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को भी टीम में शामिल किए जाने की खबर है. एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने दूसरी बार एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand) 25 नवंबर से शुरू हो रही है. विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहला टेस्ट नहीं खेल रहे हैं. इस बीच सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किए जाने की खबर है. एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने दूसरी बार एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता. ज्वेरेव ने फाइनल मुकाबले में दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से पराजित किया.

    टीम इंडिया (Team India) ने टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीप स्वीप किया. टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand) 25 नवंबर से शुरू हो रही है. घर में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) से लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तक पहले टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. इस बीच सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किए जाने की खबर है. उन्हें पहले टीम में जगह नहीं मिली थी.
    एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने अपने आक्रामक खेल का अच्छा नजारा पेश करके रविवार को विश्व रैंकिंग के दूसरे नंबर के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को सीधे सेटों में हराकर दूसरी बार एटीपी फाइनल्स (ATP Finals) टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता. सेमीफाइनल में शीर्ष रैंकिंग के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को तीन सेट में हराने के बाद ज्वेरेव ने और बेहतर खेल दिखाया और मेदवेदेव को 6-4, 6-4 से पराजित किया.
    पाकिस्तान (Pakistan) ने तीसरे और अंतिम टी20 में बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया. अंतिम गेंद पर मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई.
    तमिलनाडु ने सोमवार को खेले गए फाइनल मैच में कर्नाटक (Tamilnadu vs Karnataka) को हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) जीत ली. कर्नाटक ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए जिसके बाद तमिलनाडु ने अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल करते हुए 4 विकेट से मुकाबला जीत लिया. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अंतिम गेंद पर विजयी छक्का जड़ा.
    श्रीलंका के सामने वेस्टइंडीज टीम 2 मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (SL vs WI 1st Test) में खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और उसकी पहली पारी में 6 विकेट दूसरे दिन तक ही गिर गए. श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 386 रन बनाए जिसके बाद वेस्टइंडीज की आधी टीम 86 रन के स्कोर तक पैवेलियन लौट गए. क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) की कप्तानी वाली विंडीज टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट खोकर 113 रन बनाए. अभी वह श्रीलंका से पहली पारी के आधार पर 273 रन पीछे है.
    भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर (harmanpreet kaur) महिला बिग बैश लीग (women big bash leauge) की सर्वश्रेष्ठ एकादश में जगह बनाने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया था.
    टीम इंडिया के प्रदर्शन से आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) खुश हैं. खासकर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पूरी सीरीज में जिस तरह से बेखौफ बल्लेबाजी की, उसने आकाश को काफी प्रभावित किया. उनका मानना है कि टीम इंडिया को टी20 में हमेशा शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा और केएल राहुल का इस्तेमाल करना चाहिए.
    टोटैनहैम ने शुरू में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल टूर्नामेंट में लीड्स को 2-1 से हराया. वहीं मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) ने एवर्टन पर 3-0 से आसान जीत दर्ज की. मैनचेस्टर सिटी अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है.
    पाकिस्तान की जूनियर हॉकी टीम भारत पहुंच चुकी है. उसे भुवनेश्वर में होने वाले जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup) में खेलना है. इससे पहले हॉकी टीम के कप्तान अब्दुल राणा ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम आगामी विश्व कप में अपने प्रदर्शन से पूरी दुनिया को हैरान कर देगी. तीन बार के ओलंपिक चैंपियन पाकिस्तान की सीनियर टीम 2016 और 2021 खेलों के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी.
    चीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई (Peng Shuai) लगभग तीन सप्ताह से दुनिया की नजरों से दूर हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक के साथ एक वीडियो कॉल में नजर आई हैं. आईओसी और चीनी सरकार चाहती है कि इसके साथ ही पेंग के लापता होने के विवाद का अंत हो जाए जो 2 नवंबर से जारी है. पेंग ने पूर्व उप प्रधानमंत्री झांग गाओली पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

    Tags: Alexander Zverev, Cricken news, Sports news, Suryakumar Yadav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर