TOP 10 Sports News: सू्र्यकुमार यादव पर बड़ी खबर वायरल, विराट बोले-इंग्लैंड है टी20 वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार

TOP 10 Sports News: 11 मार्च की 10 बड़ी खबरें (साभार-सूर्यकुमार यादव इंस्टाग्राम और न्यूज 18)

TOP 10 Sports News: 11 मार्च की 10 बड़ी खबरें (साभार-सूर्यकुमार यादव इंस्टाग्राम और न्यूज 18)

भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच टी20 सीरीज का आगाज शुक्रवार से होगा लेकिन इस मैच से पहले कई बड़ी खबर सामने आई, आइए आपको बताते हैं गुरुवार की TOP 10 Sports News

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 5:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. खेल जगत की दुनिया से गुरुवार को कई बड़ी खबर सामने आईं. भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव पर सोशल मीडिया पर बड़ा दावा किया गया और साथ ही विराट कोहली ने केएल राहुल पर बड़ी बात कह दी. यही नहीं टोक्यो ओलंपिक्स की आयोजन समिति के अध्यक्ष ने विदेशी फैंस की एंट्री पर बड़ा बयान दिया है. आइए आपको बताते हैं 11 मार्च की TOP 10 Sports News
भारत और इंग्लैंड टी20 सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव के डेब्यू की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं. गुरुवार को ट्विटर पर अचानक सूर्यकुमार यादव के डेब्यू होने का दावा किया जाने लगा. हालांकि ऐसी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. सूर्यकुमार यादव का पहली बार भारतीय टीम में चयन हुआ है, उन्हें कब मौका मिलेगा ये तो टीम इंडिया मैनेजमेंट ही जानता है.
विराट कोहली ने इंग्लैंड टी20 सीरीज से पहले साफ किया कि ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल संभालेंगे. विराट कोहली के इस बयान से आसार हैं कि शिखर धवन पहला टी20 नहीं खेलेंगे. हालांकि विकेटकीपिंग कौन करेगा ये बात सामने नहीं आई है.
ऑयन मॉर्गन ने गुरुवार को कहा कि आईपीएल खेलने से इंग्लैंड के क्रिकेटरों को काफी फायदा हुआ है. मॉर्नग ने कहा कि आईपीएल से टी20 विश्व कप में टीम को फायदा होगा. ऑयन मॉर्गन ने अपने खेल में सुधार के लिए आईपीएल को शुक्रिया भी कहा.
अबु धाबी में अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में हशमतुल्लाह शाहिदी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहली पारी में दोहरा शतक ठोका. ये कारनामा करने वाले वो पहले अफगानी खिलाड़ी हैं. हशमतुल्लाह ने 443 गेंदों में नाबाद 200 रन बनाए.
छह खिलाड़ियों और एक स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाये जाने के कारण पिछले सप्ताह स्थगित हुई पाकिस्तान सुपर लीग अब जून में खेली जायेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और छह क्लबों के मालिकों ने गुरूवार को यह फैसला किया. बाकी 20 मैच कराची में ही खेले जायेंगे जहां पहले 14 मैच खेले गए थे. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 26 जून को इंग्लैंड रवाना होना है जिससे पहले ही ये मैच खेले जायेंगे.
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने कहा कि विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना नहीं हो सकती. रज्जाक ने दावा किया कि पाकिस्तान के खिलाड़ी भारत से अधिक प्रतिभाशाली हैं, इस कारण दोनों देश के खिलाड़ियों की तुलना मुमकिन नहीं है.
मुंबई और यूपी ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के फाइनल में जगह बना ली. गुरुवार को हुए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में यूपी ने गुजरात को 5 विकेट से मात दी और दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई ने कर्नाटक को 72 रनों के बड़े अंतर से हराया. मुंबई की कप्तानी कर रहे पृथ्वी शॉ ने 122 गेंदों में 165 रन ठोके.
भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान और स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. पॉजिटिव पाए जाने के बाद छेत्री का दुबई में 25 मार्च को ओमान के खिलाफ होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच से बाहर होना लगभग तय है.
टोक्यो ओलंपिक 2020 आयोजन समिति के अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया किओलंपिक में विदेशी दर्शकों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला हो चुका है. हाशिमोतो ने कहा कि मामले पर बातचीत चल रही है और अंतिम फैसला 25 मार्च को ओलंपिक मशाल रिले शुरू होने से पहले लिया जायेगा.
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और चीन ने तोक्यो और बीजिंग ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों और टीमों के टीकाकरण के लिये अनुबंध किया है. चीनी ओलंपिक समिति के साथ अनुबंध की घोषणा गुरूवार को आईओसी की ऑनलाइन बैठक के दौरान हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज