• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • TOP 10 Sports News : यूएई और ओमान में होगा टी20 वर्ल्ड कप, भारतीय टीम पहुंची श्रीलंका

TOP 10 Sports News : यूएई और ओमान में होगा टी20 वर्ल्ड कप, भारतीय टीम पहुंची श्रीलंका

TOP 10 Sports News: 28 जून की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 28 जून की टॉप-10 खबरें.

बीसीसीआई ने आधिकारिक घोषणा कर दी है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन यूएई में होगा. शिखर धवन की अगुआई में भारतीय टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका पहुंच गई है. भारतीय शूटर राही सरनोबत ने शूटिंग वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक जीता.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन यूएई में होगा जिसकी आधिकारिक घोषणा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की. टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है. शिखर धवन की अगुआई में भारतीय टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका पहुंच गई है. भारतीय शूटर राही सरनोबत ने शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को पहला व्यक्तिगत स्वर्ण पदक दिलाया. पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा पर गांव में गंदगी फैलाने के दोषी पाए जाने के चलते 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया.
    बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होगा. कोरोना के चलते पहले ही देश में इसके आयोजन को लेकर संदेह था. इस बीच बीसीसीआई ने आईसीसी को इस बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी दे दी है. टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बचे 31 मुकाबले भी यूएई में होने हैं. बोर्ड के सचिव जय शाह ने टूर्नामेंट को शिफ्ट किए जाने के बारे में जानकारी दी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जय शाह ने कहा कि आईसीसी को आधिकारिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप को यूएई में शिफ्ट किए जाने के बारे में जानकारी दे दी गई है. टूर्नामेंट की तारीख पर फैसला आईसीसी करेगा.
    भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंच गई है. श्रीलंका में 13 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी जिसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने एक ‘इंस्टाग्राम स्टोरी’ साझा की , जिसमें उन्होंने लिखा, 'कोलंबो, श्रीलंका में पहुंचे.' चार सप्ताह के दौरे पर आई भारतीय टीम में 6 नये खिलाड़ी भी शामिल हैं. नियमित कप्तान विराट कोहली टेस्ट टीम के साथ अभी इंग्लैंड का दौरा कर रहे हैं ऐसे में धवन की अगुवाई वाली टीम में भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान हैं जबकि राहुल द्रविड इस टीम के कोच है.
    टी20 वर्ल्ड कप को सोमवार को आधिकारिक तौर पर भारत से यूएई शिफ्ट कर दिया गया है. कोरोना वायरस के कारण भारत में इसका आयोजन मुश्किल था. हालांकि टूर्नामेंट की मेजबानी भारत के पास ही रहेगी. शेड्यूल आईसीसी (ICC) घोषित करेगा लेकिन जानकारी के अनुसार, 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच टूर्नामेंट के मुकाबले खेले जा सकते हैं. आईपीएल के बचे 31 मुकाबले भी सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने स्पोर्टस्टार से कहा, ‘तारीखों लेकर भी चर्चा जारी है. लेकिन यह तय हो गया है कि वर्ल्ड कप के क्वालिफायर के मुकाबले ओमान में जबकि मुख्य ग्रुप के मुकाबले यूएई में होंगे.’
    दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के 14वें सीजन की तैयारियां चल रही हैं जिसका दूसरा चरण भारत से बाहर कराया जाएगा. कई की निगाहें 2022 के सीजन पर भी लगी हैं क्योंकि अगले साल लीग में दो नई टीमों को जोड़ा जाना तय है. इससे आईपीएल 10 टीमों का टूर्नामेंट बन जाएगा. साल 2014 के बाद से यह टी20 लीग आठ टीमों के बीच ही खेली जा रही है. इच्छुक फर्म या कंपनियों को निश्चित रूप से अपनी रणनीति को जल्द ही अंतिम रूप देने की जरूरत है क्योंकि नई फ्रेंचाइजी की नीलामी नजदीक है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई आईपीएल-14 के दूसरे चरण से पहले दो टीमों के लिए नीलामी पूरी करने की योजना बना रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि जुलाई में ही नई टीमों को जोड़ने के लिए काम किया जाएगा.
    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर हैं. उनके साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का ने सोमवार को एक तस्वीर शेयर की जिसमें वह और विराट नाश्ता करते नजर आ रहे हैं. विराट की कप्तानी में भारत को हाल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के ऐतिहासिक फाइनल में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. अनुष्का ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें विराट के हाथों में कॉफी का प्याला नजर आ रहा है. अनुष्का ने लिखा, 'जब आप जल्दी नाश्ता करते हैं और विजयी महसूस करते हैं.' इस तस्वीर में विराट भी मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं.
    टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा गांव में गंदगी फैलाने के दोषी पाए गए और उन पर 5 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया. जडेजा को नॉर्थ गोवा के नाचिनोला गांव में गंदगी फैलाने का दोषी पाया गया है. बता दें अजय जडेजा का बंग्ला अल्डोना में है और पड़ोसी गांव के सरपंच के मुताबिक इस पूर्व क्रिकेटर ने अपना कचरा नाचिनोला गांव में फेंका. नाचिनोला गांव के सरपंच ने जानकारी दी कि अजय जडेजा ने बिना कोई बहस किए 5 हजार रुपये का जुर्माना दे दिया.
    विश्व कप के तीसरे चरण में तीन गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी विश्व रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर काबिज हो गई हैं. रांची की रहने वाली इस 27 वर्षीय खिलाड़ी ने पहली बार 2012 में नंबर एक रैंकिंग हासिल की थी. उन्होंने रविवार को रिकर्व की तीन स्पर्धाओं- महिलाओं की व्यक्तिगत, टीम और मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक जीते थे. दीपिका ने पहले अंकिता भगत और कोमोलिका बारी के साथ मिलकर रिकर्व टीम स्पर्धा में मैक्सिको को 5-1 से हराकर गोल्ड मेडल जीता.
    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाने के बाद विराट कोहली ने कहा था कि बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए और जोखिम लेने की जरूरत है. इसके बाद सभी ने अनुमान लगाया जाने लगा कि कप्तान ने ये बात पुजारा के लिए कही है. हालांकि पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आकाश चोपड़ा इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते. आकाश चोपड़ा ने कहा कि उन्हें लगता है कि ये बात किसी और संदर्भ में कही गई थी. साथ ही चोपड़ा ने यहां तक कहा कि जो काम चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे कर सकते हैं वो ऋषभ पंत या विराट कोहली नहीं कर पाएंगे. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इसमें मुझे कोई शक नहीं कि पुजारा और रहाणे इंग्लैंड सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. लेकिन हर खिलाड़ी का रन बनाने का अपना तरीका है. हमें सबके तरीके का सम्मान करना चाहिए. जो चीज पुजारा से मिलेगी वो पंत नहीं दे पाएंगे और जो काम रहाणे कर सकते हैं वो विराट कोहली से नहीं मिलेगी.'
    श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है. उनका गुनाह ये है कि उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर टीम का बायो बबल तोड़ दिया. कुसल मेंडिस और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला सहित तीन क्रिकेटरों को तुरंत स्वदेश लौटने का आदेश भी दिया गया है. इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका की हार के बाद रात में डरहम की सड़कों पर घूमते हुए देखा गया. इस मैच में श्रीलंका को 89 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. ये तीनों खिलाड़ी इस मैच का हिस्सा थे.
    लंबे समय से चोट से परेशान ब्रिटिश टेनिस के दिग्गज एंडी मरे साल 2017 के बाद पहली बार विंबलडन में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं. इसके लिए उन्होंने स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर के साथ अभ्यास किया. कूल्हे की दो बार सर्जरी कराने के बाद खेल में वापसी करने वाले पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी मरे ने कहा कि पिछले दिनों फ्रेंच ओपन में नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले को जब वह देख रहे थे, तो उन्हें खुद के खेल से दूर रहने पर ईर्ष्या हो रही थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन