TOP 10 Sports News: कोविड-19 का कहर, 2 भारतीय खिलाड़ियों के घर पसरा मातम

TOP 10 Sports News: 7 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 7 मई की टॉप-10 खबरें.

देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. गुरुवार को दो भारतीय खिलाड़ियों के घर मातम छा गया. वहीं लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु को भी बुरी खबर मिली. जानिये गुरुवार की 10 बड़ी खबरें (TOP 10 Sports News).

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना वायरस का कहर भारतीय क्रिकेट पर भी बरस रहा है. गुरुवार को बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने जानकारी दी कि अगर आईपीएल के बचे हुए मैच नहीं हुए तो बीसीसीआई को 2500 करोड़ का नुकसान हो सकता है. वहीं कोरोना वायरस की वजह से भारतीय क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति और राजस्थान के पूर्व रणजी खिलाड़ी विवेक यादव के घर मातम छा गया. एबी डिविलियर्स पर भी बड़ी खबर आई, जानिये 6 मई की 10 बड़ी खबरें (TOP 10 Sports News).

भारतीय महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति की बहन वत्सला शिवकुमार का कोविड-19 संक्रमण से निधन हो गया. इससे दो हफ्ते पहले उनकी मां का भी इस घातक संक्रमण के कारण निधन हुआ था. 45 साल की वत्सला का निधन बुधवार रात चिक्कमंगलुरू के निजी अस्तपाल में हुआ. वेदा की मां चेलुवंबा देवी का निधन पिछले महीने हुआ था. वेदा ने भारत के लिए 48 वनडे और 76 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.
राजस्थान के पूर्व लेग स्पिनर और रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के सदस्य रहे विवेक यादव का कोरोना वायरस से जुड़ी समस्याओं के कारण निधन हो गया. वह 36 बरस के थे और उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी है. यादव ने बुधवार को शहर के अस्पताल में अंतिम सांस ली.
साउथ अफ्रीका अगले महीने जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. साउथ अफ्रीका के क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने इस दौरे का ऐलान किया. इसके साथ स्मिथ ने उम्मीद जताई कि टी20 सीरीज में एबी डिविलियर्स भी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे.
अगस्त में शुरू होने वाली कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 में कायरन पोलार्ड एक बार फिर ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स के कप्तान नियुक्त किये गए हैं. पिछले सीजन में पोलार्ड की कप्तानी में ट्रिनबैगो ने खिताब जीता था.
इंग्लिश काउंटी की चार प्रमुख टीमों मिडिलसेक्स, सर्रे , वारविकशर और लंकाशर ने इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी 31 मैचों की मेजबानी की इच्छा जताई है. चार भारतीय क्रिकेटरों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद लीग अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गई. भारत में इस साल के आखिर में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका है.बीसीसीआई सितंबर में भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा खत्म होने के बाद इसके आयोजन की संभावना तलाश रहा है.
भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने गुरूवार को कोरोना के टीके का पहला डोज ले लिया है. धवन इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे. लीग के बायो बबल में कोरोना के कई मामले आने के बाद इसे मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया. धवन ने ट्वीट किया ,'टीका लग गया. सभी कोरोना योद्धाओं को उनके त्याग और प्रतिबद्धता के लिये धन्यवाद. कृपया हिचकिचायें नहीं और जल्दी टीका लगवायें. इसी से हम सभी वायरस को हरा सकेंगे.'
चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी और गेंदबाजी कोच एल बालाजी को एयर एंबुलेंस में दिल्ली से चेन्नई ले जाया गया क्योंकि वे कोविड-19 से उबर गए हैं. हसी और बालाजी कोचिंग स्टाफ के वे सदस्य थे जो जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद मंगलवार को आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. सीएसके के अधिकारी ने पीटीआई से कहा, 'हमने हसी और बालाजी को एयर एंबुलेंस से चेन्नई लाने का फैसला किया क्योंकि यहां हमारे संपर्क बेहतर हैं और हम जरूरत के समय बेहतर मेडिकल सुविधाएं सुनिश्चित करना चाहते हैं.'
भारत के पूर्व हरफनमौला लक्ष्मीरतन शुक्ला ने गुरुवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग की कमेंट्री से मिलने वाली पूरी फीस कोरोना संकट से निपटने के लिये पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे . शुक्ला 2016 से 2021 के बीच प्रदेश के खेल और युवा कार्यमंत्री रहे . उन्ऊोंने इस साल की शुरूआत में राजनीति को अलविदा कह दिया . वह हावड़ा उत्तर क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस विधायक थे .
लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और पुरुष वर्ग के स्टार खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत की मलेशिया ओपन के जरिये ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें अधर में अटक गयी है क्योंकि मलेशिया सरकार ने कोविड-19 से जूझ रहे भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया. भारत सरकार हालांकि इसका हल निकालने के लिए मलेशिया से बात कर रही है.
भारतीय पहलवान सुमित मलिक ने बुल्गारिया में चल रही विश्व कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सुमित 125 किग्रा वर्ग में किर्गिस्तान के अयाल लाजरेव को 3-2 से हराने में कामयाब रहे. सुमित अगर फाइनल तक पहुंचते हैं तो उन्हें टोक्यो ओलंपिक का टिकट मिल जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज