• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • TOP 10 Sports News : टी20 वर्ल्ड कप पर कोहली-गांगुली की हुई बातचीत, लवलीना को गिफ्ट में मिली कार

TOP 10 Sports News : टी20 वर्ल्ड कप पर कोहली-गांगुली की हुई बातचीत, लवलीना को गिफ्ट में मिली कार

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 20 अगस्त की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 20 अगस्त की बड़ी खबरें.

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और BCCI के शीर्ष अधिकारियों के बीच अहम बैठक हुई. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला इस बैठक में मौजूद रहे. असम की यात्रा पर बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) को गिफ्ट के तौर पर रेनॉ किगेर कार दी गई.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इस साल यूएई और ओमान की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और BCCI के शीर्ष अधिकारियों के बीच अहम बातचीत हुई. जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कप्तान के साथ औपचारिक बैठक की. वहीं, टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वालीं बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) को फ्रांसीसी ऑटोमोबाइल कंपनी ने नई कार गिफ्ट की. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मुक्केबाज लवलीना की गुवाहाटी शहर की यात्रा के दौरान उन्हें रेनॉ किगेर (Renault Kiger) कार की चाबी सौंपी.

    भारतीय टीम का पूरा ध्यान अभी इंग्लैंड में मौजूदा टेस्ट सीरीज को जीतने पर लगा है, लेकिन कप्तान विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के शीर्ष अधिकारी आगामी टी20 विश्व कप को लेकर भी चर्चा कर रहे हैं. लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच में जीत से कोहली पर से काफी दबाव कम हुआ है, लेकिन वह जानते हैं कि कप्तानी में उनका भविष्य काफी हद तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम के प्रदर्शन पर निर्भर है जहां भारतीय टीम को अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करनी है. जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कप्तान के साथ औपचारिक बैठक की जिसमें टी20 विश्व कप से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई है.
    टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वालीं बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन को शुक्रवार को एक फ्रांसीसी ऑटोमोबाइल कंपनी ने नई कार गिफ्ट की. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मुक्केबाज लवलीना की गुवाहाटी शहर की यात्रा के दौरान उन्हें रेनॉ किगेर (Renault Kiger) कार की चाबी सौंपी. एक बयान में कहा गया है, 'असम में गोलाघाट के एक गांव की रहने वाली लवलीना ने अपने ‘पंच’ से समूचे देश का दिल जीत लिया और अपनी लगन तथा प्रतिबद्धता से दूसरे एथलीट का भी मनोबल बढ़ाया. उनकी यात्रा एक अरब भारतीयों को आवाज देती है जो साधारण पृष्ठभूमि के बावजूद अपनी छाप छोड़ना चाहती हैं.’
    भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और जी साथियान ने बुडापेस्ट में डब्ल्यूटीटी कंटेंडर चैंपियनशिप में हंगरी के डोरा मादारास्ज और नंडोर एस्केकी की जोड़ी को 3-1 से हराकर मिक्स्ड डबल्स खिताब अपने नाम किया. भारतीय जोड़ी ने हंगरी की जोड़ी को 11-9 9-11 12-10 11-6 से हराया. यह मनिका और साथियान के लिए यादगार जीत रही, क्योंकि दोनों एक साथ मिक्स्ड डबल्स नहीं खेलते हैं. मनिका ने अनुभवी खिलाड़ी शरत कमल के साथ एशियाई खेलों का कांस्य पदक जीता था और हाल में यह जोड़ी एक साथ टोक्यो ओलंपिक में खेली थी. एकल रैंकिंग में 60वें स्थान पर काबिज मनिका ने सेमीफाइनल में पहुंचकर अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं 150वीं रैंकिंग पर काबिज एक अन्य भारतीय श्रीजा अकुला ने भी प्रभावित किया, जिन्हें मनिका ने क्वार्टरफाइनल में हराया.
    टोक्यो पैरालंपिक में भारत के दल प्रमुख गुरशरण सिंह का मानना है कि भारत इन खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके पांच गोल्ड समेत कम से कम 15 मेडल जीतेगा. भारत ने नौ खेलों के लिए 54 खिलाड़ियों का दल भेजा है जो अब तक इन खेलों में सबसे बड़ा भारतीय दल है. भारतीय खिलाड़ी पैरा तीरंदाजी, पैरा एथलेटिक्स, पैरा बैडमिंटन, पैरा केनोइंग, पैरा निशानेबाजी, पैरा तैराकी, पैरा पावरलिफ्टिंग, पैरा टेबल टेनिस और पैरा ताइक्वांडो में भाग लेंगे.
    पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना अब आईपीएल-2021 के दूसरे चरण में धमाल मचाने को तैयार हैं. आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) के दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होगा. इससे पहले उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की, जिसके बाद उन्हें फिटनेस को लेकर ताने पड़ने लगे. कुछ यूजर्स ने उन्हें वजन घटाने तक की सलाह दे डाली. तीन बार की चैंपियन टीम सीएसके ने जो तस्वीर ट्विटर पर शेयर की, उसमें रैना हंसते-मुस्कुराते नजर आ रहे हैं. हालांकि इस तस्वीर में उनकी फिटनेस को लेकर कुछ यूजर्स ने सवाल उठाए. कई यूजर्स ने कमेंट में उन्हें वजन घटाने की सलाह भी दी.
    पैर की चोट के कारण स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने 2021 सीजन को समाप्त करने का ऐलान किया है. इसका मतलब है कि नडाल अब यूएस ओपन में भी नहीं खेलेंगे. चोट के कारण 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता को पिछले हफ्ते सिनसिनाटी मास्टर्स और कैनेडियन ओपन से बाहर होना पड़ा था. गत चैंपियन डोमिनिक थिएम और पांच बार के विजेता रोजर फेडरर भी इस साल के यूएस ओपन से हट गए हैं. 35 साल के नडाल ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो एक साल से मैं अपने पैर की चोट से बहुत ज्यादा परेशान हूं और मुझे कुछ वक्त की जरूरत है.'
    कोलकाता नाइटराइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी शादी की छठी सालगिरह पर पत्नी दीपिका पल्लीकल के साथ एक तस्वीर शेयर की. वह इस फोटो में उन्हें किस करते नजर आ रहे हैं. निकिता के साथ तलाक के बाद साल 2015 में दिनेश कार्तिक और दीपिका शादी के बंधन में बंधे थे. दिनेश ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की. इसमें वह दीपिका के साथ खड़े हैं और उन्हें किस कर रहे हैं. दिनेश ने इसके कैप्शन में लिखा, ‘शादी की सालगिरह मुबारक हो दीपिका.’ इस तस्वीर को काफी पसंद किया जा रहा है और 1.2 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.उन्हें इस मौके पर बधाइयां मिल रही हैं. दीपिका ने भी इस मौके पर कुछ पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं.
    टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें नीरज रेडियो जॉकी मलिष्का के साथ एक इंटरव्यू दे रहे हैं. इसमें पहले तो मलिष्का अपनी कुछ दोस्तों के साथ डांस करती नजर आती हैं और फिर इंटरव्यू के दौरान नीरज से ‘जादू की झप्पी’ देने को कहती हैं. जैसे ही नीरज से इस बारे में पूछा जाता है तो वह शरमा जाते हैं और ‘दूर से ही नमस्ते’ कह देते हैं. ओलंपिक के ‘गोल्डन ब्वॉय’ नीरज चोपड़ा टोक्यो से लौटने के बाद काफी व्यस्त हैं और लगातार टीवी चैनल, रेडियो और अखबारों में उनके इंटरव्यू आ रहे हैं.. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए एथलेटिक्स में पहला गोल्ड जीतकर इतिहास रचा.
    सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा IPL-2021 के दूसरे चरण की शुरुआत से करीब एक महीने पहले शादी के बंधन में बंध गए हैं. उन्होंने गर्लफ्रेंड ताशा सात्विक से शादी कर ली है. उनकी फ्रेंचाइजी SRH ने ताशा का सनराइजर्स परिवार में स्वागत किया. भारत के लिए दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके संदीप और ताशा काफी वक्त से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. आईपीएल में भी दोनों एक साथ नजर आए थे और सोशल मीडिया पर संदीप ने ताशा के साथ कई तस्वीरें भी शेयर की हैं.
    टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान की मेजबानी में होगा. इसे लेकर तमाम क्रिकेट प्रेमी उत्साहित हैं और अपनी-अपनी पसंदीदा टीमों से उम्मीद लगा रहे हैं. इसी बीच पूर्व दिग्गज ओपनर और 2007 में टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के सदस्य रहे गौतम गंभीर ने इस वैश्विक आयोजन के सेमीफाइनल की 4 टीमों के बारे में भविष्यवाणी की है.गंभीर ने बताया है कि कौन-कौन सी 4 टीमें इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल चरण के लिए क्वालिफाई कर सकती है. उन्होंने कहा कि इस साल अंतिम-चार चरण में पहुंचने वाली टीमें भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज हो सकती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज