TOP 10 Sports News : साहा ने IPL के बायो बबल पर उठाए सवाल, प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना से उबरे

TOP 10 Sports News: 22 मई की टॉप-10 खबरें.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन के बायो-बबल पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने संकेत दिए हैं कि आईपीएल-14 के लिए तैयार किया गया जैविक रूप से सुरक्षित माहौल पिछले साल यूएई की तुलना में अभेद्य नहीं था. भारतीय पेसर प्रसिद्ध कृष्णा कोविड-19 से पूरी तरह ठीक हो गए हैं और वह इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बायो-बबल पर सवाल उठाए हैं. साहा आईपीएल के दौरान कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. उन्होंने इशारों में कहा कि आईपीएल-14 के लिए तैयार किया गया बायो-सिक्योर बबल पिछले साल यूएई की तुलना में उतना ज्यादा अभेद्य नहीं था. वहीं, भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा कोविड-19 से पूरी तरह ठीक हो गए हैं और वह इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ जाएंगे. नरिंदर बत्रा को एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ का अध्यक्ष चुना गया है.
    अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने संकेत दिए हैं कि आईपीएल के 14वें सीजन के लिए तैयार किया गया जैविक रूप से सुरक्षित माहौल (बायो-सिक्योर बबल) पिछले साल यूएई की तुलना में उतना अधिक अभेद्य नहीं था. साहा इस तरह नियंत्रित माहौल की कड़ाई पर सर्वाजनिक रूप से सवाल उठाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं. साहा उन खिलाड़ियों में शामिल थे जो कोविड-19 संक्रमण का शिकार हुए. जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा रहे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बीच संक्रमण के कई मामले आने के बाद लीग के 14वें सत्र को बीच में ही निलंबित कर दिया गया था.
    भारतीय पेसर प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो गए हैं और वह 23 मई को बेंगलुरु से मुंबई पहुंचेंगे. यहां टीम के साथ कृष्णा क्वारंटीन होंगे. सूत्रों ने बताया कि प्रसिद्ध कोविड-19 से उबर गए हैं और फिलहाल बेंगलुरु में अपने घर पर हैं. वह 23 मई को मुंबई के लिए निकलेंगे. आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले कृष्णा उन चार खिलाड़ियों में शामिल थे, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.
    भारतीय बॉक्सिंग दल के 30 अन्य सदस्यों के साथ दिल्ली से दुबई गए स्पाइसजेट के एक विमान को करीब 45 मिनट तक हवा में चक्कर लगाना पड़ा. ईंधन के लिए आपात स्थिति घोषित करने के बाद यह विमान शनिवार सुबह दुबई हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गया. सूत्रों ने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) मामले की जांच कर रहा है. कोविड-19 संबंधी पाबंदियों के कारण स्पाइसजेट ने इन मुक्केबाजों को दुबई ले जाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार से विशेष अनुमति ली थी. ये सभी मुक्केबाज 24 मई से एक जून के बीच आयोजित होने वाली एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2021 में हिस्सा लेने गए हैं.
    नरिंदर बत्रा को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष पद पर दोबारा चुना गया है. हॉकी की वैश्विक संस्था एफआईएच की 47वीं कांग्रेस के दौरान बत्रा को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए चुना गया. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी बेल्जियम हॉकी महासंघ के प्रमुख मार्क कोड्रोन को कड़े मुकाबले में दो वोट से हराया.
    भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्‍पा ने जब अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था तो माना जा रहा था कि वह लंबा खेलने वाले हैं. मगर ऐसा नहीं हो पाया. उनका वनडे करियर 46 मैच और टी20 करियर 13 मैच का ही रहा. उथप्‍पा ने अपने इस छोटे से करियर का कारण भी बताया. एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उथप्‍पा ने कहा कि बार-बार बल्‍लेबाजी क्रम में बदलाव के कारण ही उनके करियर को नुकसान हुआ. उथप्‍पा ने 2006 में इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. वहीं उन्‍होंने 2007 में स्‍कॉटलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में कदम रखा था.
    इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि टीम इंडिया इस वक्त सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रही है. भारतीय टीम अगर मौजूदा फॉर्म बरकरार रखने में सफल रहती है, तो उसे 14 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने से कोई नहीं रोक सकता. पनेसर यहीं नहीं रूके, भारतीय टीम जिस तरह खेल रही है, उसे देखते हुए उन्हें लगता है कि वो इंग्लैंड को पांच टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप भी कर सकती है.
    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बचपन में बल्लेबाजी के गुर सिखाने वाले कोच सुरेश बत्रा का निधन हो गया. कोहली ने शुरुआती दिनों में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में कोच राजकुमार शर्मा के अंदर ट्रेनिंग लिया था. सुरेश बत्रा इसी अकादमी में सहायक कोच थे. 53 वर्षीय बत्रा ने सिर्फ नौ साल की उम्र में कोहली की प्रतिभा को पहचान लिया था. वह गुरुवार सुबह पूजा करने के बाद अचानक ही गिर पड़े, जिसके बाद वो उठ नहीं सके.
    आईपीएल के 14वें सीजन को चार टीमों के खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के संक्रमित आने के बाद बीते 4 मई को स्थगित करना पड़ा. आईपीएल में शामिल जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और चेन्नई के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी शामिल थे. अब दोनों कोरोना को हराने के बाद अपने-अपने घर पर आराम कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि कोरोना से उबरने का अनुभव Man vs Wild का एक एपिसोड करने जैसा रहा.
    दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने करीब 17 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला लेकिन उन्हें टेस्ट में कम मौके मिले. इस पर संन्यास के दो साल बाद उनका दर्द छलका है और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी है. 2011 वर्ल्ड चैंपियन टीम के सदस्य रहे युवराज को 40 टेस्ट मैचों में ही खेलने का मौका मिला. एक खेल पत्रिका ने युवराज की तस्वीर के साथ फैंस से सवाल किया कि वह उस खिलाड़ी का नाम बताएं, जो ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेल पाया. इस पर युवराज ने लिखा, 'शायद अगले जन्‍म में हो पाएगा, जब मैं सात साल तक 12वां खिलाड़ी ना बनूं.'
    पीसीबी पांच जून से अबुधाबी में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को शुरू करने की योजना बना रहा है. पीएसएल में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने से पहले 10 दिन तक आइसोलेशन में रहना होगा. कराची किंग्स के मालिक सलमान इकबाल ने कहा कि पीसीबी और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अधिकारियों के बीच करार हुआ है जिसमें खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रसारण कार्य से जुड़े कर्मचारियों के लिए 10 दिन के कड़े आइसोलेशन की व्यवस्था भी शामिल है.