TOP 10 Sports News : रमन ने सौरव गांगुली और द्रविड़ को लिखा शिकायती पत्र, ईद पर रोए सिराज

TOP 10 Sports News: 14 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 14 मई की टॉप-10 खबरें.

पूर्व कोच डब्ल्यू वी रमन ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिखा है और भारतीय महिला टीम में ‘घमंडी संस्कृति’ को बदलने की जरूरत बताई है. भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज ईद के मौके पर भावुक हो गए क्योंकि वह अपने पिता के निधन के बाद पहली बार इस त्योहार को मना रहे थे. टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने के लिए याचिका दायर की गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यू वी रमन (WV Raman) ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को शिकायती पत्र लिखा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय टीम में ‘आत्मदंभी संस्कृति’ को बदलने की जरूरत है. भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज ईद के मौके पर भावुक हो गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया. वहीं, युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ कोरोना के इस मुश्किल दौर में छुट्टियां मनाने के लिए गोवा गए हैं.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अपदस्थ कोच डब्ल्यू वी रमन ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को ई-मेल लिखकर आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय टीम में ‘आत्मदंभी संस्कृति’ को बदलने की जरूरत है. रमन ने इस ई-मेल को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ को भी भेजा है. पूर्व क्रिकेट मदन लाल की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने गुरुवार को एक हैरान करने वाला फैसला लेते हुए राष्ट्रीय महिला टीम के कोच के लिए रमन की जगह रमेश पवार का चयन किया.
भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज ईद के मौके पर भावुक हो गए. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी दो तस्वीरें शेयर की, एक में वह अपने भाई और मां के साथ नजर आ रहे हैं जबकि दूसरी तस्वीर पुरानी है जिसमें वह अपने पिता के साथ नजर आ रहे हैं. सिराज ने अपने पिता के निधन के बाद पहली ईद मनाई तो वह भावुक हो गए. देश में शुक्रवार को ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. हालांकि कई राज्यों में लॉकडाउन के चलते इस बार इसकी रौनक थोड़ी फीकी रही.
टीम इंडिया से बाहर चल रहे ओपनर पृथ्वी शॉ के बारे में खबरें हैं कि वह छुट्टियां मनाने गोवा गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शॉ को गोवा जाते हुए पुलिस ने भी रोका. बड़ी बात ये है कि इस वक्त पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है और कई जगह लॉकडाउन लगा हुआ है लेकिन इसके बावजूद छुट्टियां मनाने गोवा गए हैं. पृथ्वी ने हाल ही में हुए आईपीएल 2021 के मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी कर सभी का दिल जीत लिया था. हालांकि ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं दिला पाई.
टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने के लिए शुक्रवार को 3 लाख 51 हजार लोगों की हस्ताक्षर की गई ऑनलाइन याचिका गवर्नर को सौंप दी गई. इस मुहिम के आयोजन से जुड़े लोगों ने ओलंपिक समिति के अधिकारियों से ये अपील की है कि वो कोरोना महामारी के दौर में गेम्स के आयोजन की बजाए लोगों की जान बचाने को तरजीह दें. इस याचिका को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ (IOC),अंतरराष्ट्रीय पैरालिंपिक संघ, आयोजन समिति और जापान की सरकार को भी भेजा गया है.
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की फिटनेस को लेकर उनकी तारीफ की है. उन्होंने साथ ही विराट की फिटनेस को उनके दमदार प्रदर्शन का राज बताया. विराट अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत करते हैं. 46 वर्षीय यूसुफ ने यू-ट्यूब शो क्रिकास्ट में कहा, ‘मैंने विराट कोहली को कभी प्रैक्टिस करते नहीं देखा लेकिन उनके ट्रेनिंग के वीडियो जरूर सोशल मीडिया पर देखे हैं. आज के जमाने में कोई मुझसे पूछे कि मॉडर्न क्रिकेट क्या होता है तो मैं उसे इस ट्रेनिंग के बारे में बताऊंगा. आज क्रिकेटर काफी फिट और तेज होते हैं जैसे कि विराट कोहली. यही उनके दमदार प्रदर्शन के पीछे का राज भी है.’
भारत के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने टेस्ट टीम से हार्दिक पंड्या को नजरअंदाज करने पर मौजूदा समिति के फैसने का समर्थन करते हुए कहा कि यह हरफनमौला खिलाड़ी अगर गेंदबाजी में योगदान नहीं देता है तो वह छोटे फॉर्मेट की टीम में भी जगह का हकदार नहीं है. हार्दिक की 2019 में पीठ की सर्जरी हुई थी. इसके बाद से वह नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर रहे है और टीम को उनके ऑलराउंड कौशल का फायदा नहीं मिल रहा है. इसी वजह से उन्हें इंग्लैंड दौरे पर गयी भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है.
भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी इन दिनों अपने दोस्तों के नेटवर्क के जरिए कोविड-19 के मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने या उनके लिए ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था करने में मदद कर रहे हैं. काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए ब्रिटेन में होने के बावजूद विहारी लोगों की मदद करने के लिए अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने 100 स्वयंसेवकों की टीम तैयार की है. इनमें आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक के उनके दोस्त शामिल हैं.
इंग्लैंड के पेसर जोफ्रा आर्चर ने चोट से उबर कर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के बाद कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगर स्थगित IPL-2021 का कार्यक्रम फिर से बनता है तो वह इस साल भारत वापस जायेंगे. इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान इस 26 साल के क्रिकेटर की कोहनी की चोट गंभीर हो गयी थी, जिसके बाद वह आईपीएल के पूरे सत्र से बाहर हो गये थे. आर्चर ने चोट से उबर कर शानदार वापसी करते हुए ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच में गुरुवार को वापसी की तथा 13 ओवरों में 29 रन देकर दो विकेट लिए.
भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम इंडिया में वापसी का इंतजार है. उनका अपनी वापसी नहीं होने के मुद्दे पर कहना है कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उसकी अनदेखी की गई. वह दो साल पहले तक टीम इडिया की पहली पसंद बने हुए थे. भारतीय चयनकर्ताओं ने अंबाती रायडू की जगह उन्हें वर्ल्ड कप टीम में मौका दिया था. हालांकि वर्ल्ड कप 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मुकाबले में विजय शंकर को चोट लग गई और वो टीम से बाहर हो गए. तब से उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पाई है.
जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन सागर धनखड़ की हत्या के मामले में नाम सामने आने के बाद से फरार चल रहे ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को लेकर अब द‍िल्‍ली पु‍लिस ने द‍िल्‍ली सरकार को एक पत्र ल‍िखा है. दिल्ली पुलिस ने खत लिखकर अवगत कराया है क‍ि सुशील कुमार हत्या और अपरहण के मामले में फरार चल रहा है. बताया जा रहा है क‍ि कागजी तौर पर इसलिए दिल्ली सरकार को अवगत कराया गया है, क्योंकि सुशील पहलवान दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले छत्रसाल स्टेडियम में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर तैनात है. हत्‍या और अपरहण के मामले में फरार होने के बाद सुशील के ख‍िलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद भी दिल्ली सरकार ने उसे उसके पद से अब तक हटाया नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज