सिक्के में कैद हुई टीम इंडिया की जीत, वनडे सीरीज से पहले सामने आया ये सच!

3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शाम 5 बजे से नॉटिंघम में होगा


Updated: July 12, 2018, 12:00 AM IST
सिक्के में कैद हुई टीम इंडिया की जीत, वनडे सीरीज से पहले सामने आया ये सच!
भारत-इंग्लैंड पहला वनडे, लाइव क्रिकेट स्कोर

Updated: July 12, 2018, 12:00 AM IST
टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से पटखनी देने के बाद टीम इंडिया अब वनडे सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम शाम 5 बजे वनडे सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में खेलेगी. इस सीरीज में जीत के लिए टीम इंडिया को अच्छा खेल तो दिखाना ही होगा लेकिन कहीं ना कहीं विराट एंड कंपनी की जीत अच्छे खेल से ज्यादा सिक्के की बाजी पर भी निर्भर करेगी.

सिक्के की बाजी का मतलब है टॉस, जिसने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी काफी असर डाला था. 3 मैचों की टी20 सीरीज में जो भी टीम टॉस जीती थी उसने फील्डिंग चुनी थी और उसे जीत भी मिली. टीम इंडिया ने पहले और तीसरे टी20 में टॉस जीता और उसने बड़ी आसानी से लक्ष्य हासिल किया. दूसरे टी20 में इंग्लैंड ने टॉस जीता और उसे भी पहले फील्डिंग का फायदा मिला. ऐसे में वनडे सीरीज में भी यही देखने को मिल सकता है.

टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा ने भी टॉस की अहमियत को स्वीकार किया है. रोहित ने मैच से पहले कहा, 'जब आप इस तरह की पिचों पर खेलते हो तो आप दूसरी पारी खेलना पसंद करते हो. टीम भी लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी, लेकिन टॉस हमारे नियंत्रण में नहीं है.' रोहित ने आगे कहा, 'एक टीम के तौर पर हमने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमने चुनौतियों का अच्छा सामना किया है. इंग्लैंड टीम हालांकि हम पर दबाव डाल सकती है."

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज को अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिहाज से भी अहम बताया. रोहित ने कहा, विश्व कप एक साल बाद है और इस लिहाज से ये सीरीज हमें ये बात जानने में मदद करेगी की हम कहां खड़े हैं." उन्होंने कहा, "हमें इस सीरीज से पता चलेगा कि हमारे लिए किस तरह के संयोजन काम करेंगें, एक टीम के तौर पर आगे जाने के लिए हमें किन जगह काम करने की जरूरत है."
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर