लाइव टीवी

ट्रेंट बोल्‍ट के पैर से लगकर लाइव मैच में 'गायब' हुई गेंद, सब रह गए हैरान, वीडियो मचा रहा धूम

News18Hindi
Updated: December 28, 2019, 1:21 PM IST
ट्रेंट बोल्‍ट के पैर से लगकर लाइव मैच में 'गायब' हुई गेंद, सब रह गए हैरान, वीडियो मचा रहा धूम
ट्रेंट बोल्‍ट.

ट्रेंट बोल्‍ट (Trent Boult) की बल्‍लेबाजी के दौरान गेंद गायब होने का वीडियो क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने पोस्‍ट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2019, 1:21 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के बीच मैच के दौरान शनिवार को ट्रेंट बोल्‍ट (Trent Boult) की बल्‍लेबाजी के दौरान एक मजेदार वाकया सामने आया. मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) का सामना करते वक्‍त गेंद बोल्‍ट के पैड्स में घुस गई. लेकिन किसी को पता नहीं चला कि गेंद कहां गई. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने यह वीडियो पोस्‍ट किया. इसमें सामने आया कि स्‍टार्क की तेज रफ्तार से आई गेंद को बोल्‍ट ने लेग स्‍टंप के बाहर जाकर खेलना चाहा लेकिन गेंद ने उनका पीछा किया. गेंद उनके पैर से लगकर पैड के ऊपरी हिस्‍से में चली गई. इस दौरान स्‍टार्क बॉलिंग करते हुए गिर गए तो उन्‍हें बॉल का पता नहीं रहा.

गेंद मिली तो सब हंसने लगे
वहीं विकेटकीपर टिम पेन, स्लिप में खड़े स्‍टीव स्मिथ, पॉइंट पर खड़े नाथन लायन अलग-अलग दिशाओं में गेंद को देखने लगे. कैमरा भी शुरू में नहीं पकड़ पाया कि गेंद गई कहां. लेकिन रिप्ले में खुलासा हो गया. इस दौरान कुछ पलों के लिए सभी गेंद को लेकर सोच में पड़ गए और ऐसा लगा मानो वह गायब हो गई हो.


बाद में जब बोल्‍ट ने पैड से गेंद को गिराया तो सभी हंसने लगे. उनके साथ बल्‍लेबाजी कर रहे नील वैगनर भी हंसी नहीं रोक पाए तो नाथन लायन भी मुस्‍कुरा दिए. बोल्‍ट ने बल्‍लेबाजी के दौरान 8 रन बनाए और वे मिचेल स्टार्क के ही शिकार बने.

न्‍यूजीलैंड 148 रन पर सिमटा
इधर, पैट कमिंस की अगुवाई में तेज गेंदबाजों की शानदार प्रदर्शन के बूते ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड की पहली पारी को 148 रन पर समेट कर बड़ी बढ़त हासिल की. ऑस्ट्रेलिया के 467 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 44 रन से की. कमिंस ने पांच विकेट, जेम्स पैटिंनसन ने तीन और मिचेल स्टार्क ने दो विकेट विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 319 रन की बढ़त दिला दी.

न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ टॉम लैथम ही ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों का सामना कर सके. उन्होंने 144 गेंद की पारी में 50 रन बनाए. वह अपना 16वां अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमा बैठे. विश्व रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज कमिंस ने 17 ओवर में 28 रन देकर पांच विकेट लिए. न्यूजीलैंड की टीम पर्थ में खेले गये पहले दिन-रात्रि टेस्ट में 296 रन से हार गई थी.

जोफ्रा आर्चर की जानलेवा गेंदबाजी पर बल्‍लेबाज ने गिरकर बचाई जान, हुआ विवाद

3 इंटरनेशनल प्‍लेयर फिर भी 3 दिन में हारी मुंबई, श्रेयस अय्यर-शिवम दुबे फंसे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 28, 2019, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,369

     
  • कुल केस

    1,603,750

    +466
  • ठीक हुए

    356,656

     
  • मृत्यु

    95,725

    +32
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर