Trent Bridge, Nottingham Weather Report : नॉटिंघम में बारिश जारी, जानिए इतने बजे तक रद्द नहीं होगा मैच

भारत-न्यूजीलैंड मैच बारिश की लुकाछिपी के चलते मैच शुरू नहीं हो सका है. ऐसे में सभी क्रिकेट प्रशंसकों के मन में सवाल यही है कि क्या मैच शुरू हो पाएगा या नहीं. और अगर मैच शुरू होता भी है तो ये कितने ओवरों का होगा.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 6:50 PM IST
Trent Bridge, Nottingham Weather Report : नॉटिंघम में बारिश जारी, जानिए इतने बजे तक रद्द नहीं होगा मैच
नॉटिंघम के मैदान का नजारा.
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 6:50 PM IST
ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मैच नॉटिंघम (Nottingham) में 13 जून को इंडिया और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेला जाना है. मगर बारिश की लुकाछिपी के चलते मैच शुरू नहीं हो सका है. ऐसे में सभी क्रिकेट प्रशंसकों के मन में सवाल यही है कि क्या मैच शुरू हो पाएगा या नहीं. और अगर मैच शुरू होता भी है तो ये कितने ओवरों का होगा.

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान की ताजा खबर यही है कि बारिश रुक-रुककर हो रही है और मैदान पर भी कुछ जगह पानी जमा है. ऐसे में मौजूदा स्थिति को देखते हुए लगता नहीं है कि बारिश रुकने के बाद भी मैदान को खेलने लायक बनाया जा सकेगा. हालांकि बावजूद इसके सभी प्रशंसक मैच देखने के लिए स्टेडियम में भी डटे हुए हैं और सभी की एक ही इच्छा है कि बेशक कम ही ओवरों का सही मैच जरूर होना चाहिए.



वर्ल्ड कप 2019 में अभी तक दोनों टीमें एक भी मुकाबला नहीं हारी हैं. भारत ने जहां दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को मात दी है, वहीं न्यूजीलैंड ने श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया है. ऐसे में जो भी टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज करती है, उसका विजयक्रम बरकरार रहेगा.

8:45 बजे तक हो सकता है मैच

मैच का कट ऑफ टाइम भारतीय समयानुसार 8:45 बजे का है. इसका मतलब ये हुआ कि अगर अब कोई मैच हो सकता है तो उसका फैसला 8:45 बजे तक ही होगा. इस वक्त तक कम से कम 20 ओवर का मैच खेला जा सकता है. और नियम के अनुसार, किसी भी तरह के मान्य नतीजे के लिए 20 ओवर का मैच खेला जाना जरूरी है. लेकिन अगर मैच इससे पहले शुरू होने की संभावना होती है तो फिर 20 से अधिक ओवरों का खेल भी हो सकता है.

मैदान पर भरा है पानी

मैदान पर कई जगह पानी भरा है, जिससे पैर जमाना भी मुश्किल है. अंपायरों ने पहले 3 बजे मैदान के निरीक्षण का फैसला किया था, उसके बाद 4 बजे फिर पांच बजे और छह बजे भी मैदान का मुआयना करने का फैसला हुआ. मगर बारिश की लुकाछिपी के चलते अभी तक मैच पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है.
Loading...

इंडिया vs न्यूजीलैंड के हेड-टू-हेड
इंडिया vs न्यूजीलैंड के हेड-टू-हेड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक 106 मैच खेले गए हैं. जिसमें 55 मैच टीम इंडिया जीती है तो 45 मैचों में न्यूजीलैंड ने बाजी मारी है. वहीं 1 मैच टाई तो 5 का कोई परिणाम नहीं निकला.

कुल मैच - 106
भारत जीता - 55
न्यूजीलैंड जीता - 45
टाई - 1 
कोई परिणाम नहीं - 5

न्यूजीलैंड के बाद पाकिस्तान से होगा मुकाबला
13 जून को न्यूजीलैंड से भिड़ने के बाद टीम इंडिया का अगला मुकाबला 16 जून यानी रविवार को पाकिस्तान से होगा. इस मैच को वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैचों में सबसे बड़ा मुकाबला मना जा रहा है.

पाकिस्तान के मैच पर भी संकट के बादल
16 जून को ICC क्रिकेट वर्ल्ड में होने वाला India vs Pakistan मैच पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. मैनचेस्टर में 16 तारीख को मौसम विभाग के अनुसार बारिश हो सकती है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...