IPL में आया वर्ल्‍ड चैंपियन कोच, KKR और राजस्‍थान रॉयल्‍स को पछाड़ इस टीम ने मारी बाजी

IPL में आया वर्ल्‍ड चैंपियन कोच, KKR और राजस्‍थान रॉयल्‍स को पछाड़ इस टीम ने मारी बाजी
ट्रेवर बेलिस.

इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप जिताने वाले ट्रेवर बेलिस को टॉम मूडी की जगह चुना गया है. मूडी 7 साल से सनराइजर्स हैदराबाद के साथ थे.

  • Share this:
आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप जिताने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को मुख्‍य कोच का पद दिया है. बेलिस का कार्यकाल इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के बाद समाप्‍त हो जाएगा. इंग्‍लैंड ने उनका कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्‍ताव रखा था लेकिन बेलिस ने इनकार कर दिया था. बेलिस दूसरी बार आईपीएल से जुड़ रहे हैं. वे 2012 से 2015 तक कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के साथ थे. उनके कोच रहते केकेआर ने दो बार आईपीएल खिताब जीता था. वे सनराइजर्स हैदराबाद में टॉम मूडी की जगह लेंगे. मूडी सात साल से हैदराबाद के साथ थे. उनके कोच रहते हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल जीता था और 2018 में फाइनल तक का सफर तय किया था. वीवीएस लक्ष्‍मण मेंटर और मुथैया मुरलीधरन सलाहकार के रूप में हैदराबाद से जुड़े रहेंगे.

बताया जाता है कि बेलिस को कोच बनाने के लिए सनराइजर्स के साथ ही केकेआर और राजस्‍थान रॉयल्‍स भी पीछे पड़े थे. इन दोनों टीमों की ओर से भी बेलिस से बात की गई थी. लेकिन सनराइजर्स ने बाजी मार ली.

trevor bayliss, sunrisers hyderabad coach, ipl news, england coach, tom moody, ट्रेवर बेलिस, टॉम मूडी, सनराइजर्स हैदराबाद, आईपीएल न्‍यूज
टॉम मूडी 7 साल से सनराइजर्स हैदराबाद के साथ थे.




सनराइजर्स हैदराबाद ने दिया ये बयान
सनराइजर्स की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'काफी गंभीरता से विचार-विमर्श के बाद सनराइजर्स फ्रेंचाइजी ने मुख्‍य कोच की भूमिका के साथ नई दिशा में जाने का फैसला लिया है और टॉम मूडी के साथ अपना सफर समाप्‍त कर रहे हैं. इंग्‍लैंड के 2019 वर्ल्‍ड कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस को सनराइजर्स का नया मुख्‍य कोच बनाया जा रहा है. ट्रेवर केकेआर के साथ दो बार आईपीएल, सिडनी सिक्‍सर्स के साथ बिग बैश व चैंपियंस लीग जीत चुके हैं. वे अपने आप को विजेता साबित कर चुके हैं और उम्‍मीद है कि वे सनराइजर्स हैदराबाद को आगे लेकर जाएंगे.'

मूडी को हटाया नहीं
सनराइजर्स के सीईओ के शणमुगम ने बताया कि मूडी को हटाया नहीं गया. उन्‍होंने सनराइजर्स टीम के खेल में मूडी के योगदान की तारीफ की. उन्‍होंने कहा, 'टॉम आईपीएल में सबसे लंबे तक रहे कोच में शामिल हैं. उन्‍होंने फ्रेंचाइजी की कामयाबी और विकास में अहम रोल निभाया.' मूडी ने सनराइजर्स की तारीफ की.

trevor bayliss, sunrisers hyderabad coach, ipl news, england coach, tom moody, ट्रेवर बेलिस, टॉम मूडी, सनराइजर्स हैदराबाद, आईपीएल न्‍यूज
ट्रेवर बेलिस के कोच रहते केकेआर ने दो बार आईपीएल खिताब जीता था.


कौन हैं ट्रेवर बेलिस 
बेलिस के कोच रहते इंग्‍लेंड ने 2015 में एशेज सीरीज 3-2 से जीती, 2016 में वर्ल्‍ड टी20 के फाइनल में जगह बनाई, वनडे में नंबर 1 रैंकिंग हासिल की और वर्ल्‍ड कप जीता. बेलिस के कोच रहते श्रीलंकन क्रिकेट टीम 2011 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंची. वे ऑस्‍ट्रेलिया के रहने वाले हैं और जहां भी उनके कदम पड़े हैं वहां पर कामयाबी आई है. वे फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट भी खेल चुके हैं. उन्‍होंने न्‍यू साउथ वेल्‍स की टीम में वे 1985 से 1997 तक शामिल रहे थे.

इस खिलाड़ी ने 45 गेंद में ठोका था शतक, अब लगी गंभीर चोट

भीमकाय क्रिकेटर से टकराने वाले थे चाहर, ऐसे टला 'हादसा'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज