लाइव टीवी

रवि शास्त्री के आते ही बिना बताए टीम इंडिया से निकाला गया था ये दिग्गज, अब बना कोच!

News18Hindi
Updated: December 31, 2019, 1:12 PM IST
रवि शास्त्री के आते ही बिना बताए टीम इंडिया से निकाला गया था ये दिग्गज, अब बना कोच!
युवराज सिंह से बात करते हुए ट्रेवर पेनी

वेस्टइंडीज ने ट्रेवर पेनी (Trevor Penney) को वनडे और टी20 फॉर्मेट के लिए अपना सहायक कोच नियुक्त किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2019, 1:12 PM IST
  • Share this:
एंटीगा. भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच ट्रेवर पेनी (Trevor Penney) को वेस्टइंडीज की टीम ने नई जिम्मेदारी दी है. उन्हें विंडीज ने टी20 और वनडे फॉर्मेट के लिए सहायक कोच नियुक्त किया है. वॉरविकशर के पूर्व क्रिकेटर पेनी को क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दो साल का अनुबंध सौंपा है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा कि 51 वर्षीय पेनी की विशेषज्ञता फील्डिंग है और वह सफेद गेंद के फॉर्मेट (वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में वेस्टइंडीज की टीमों के साथ काम करेंगे. पेनी दो जनवरी को वेस्टइंडीज की टीम से जुड़ेंगे. टीम तब आयरलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिये तैयारियां शुरू करेगी. बता दें वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

रवि शास्त्री के टीम डायरेक्टर बनते ही 2014 में पेनी को हटाया गया


पेनी ने कहा-कैरेबियाई टीम घर की तरह
वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम का सहायक कोच बनने के बाद पेनी (Trevor Penney) ने कहा, 'मैं कायरन पोलार्ड और फिल सिमन्स की अगुवाई वाले क्रिकेटरों और स्टाफ के साथ काम करने का मौका मिलने से उत्साहित हूं. मुझे पिछले कुछ सालों में इस टीम के कई सदस्यों के साथ काम करने का मौका मिला है और सीपीएल से जुड़ा होने के कारण कैरेबियाई क्षेत्र मेरे लिये ‘घर से बाहर घर’ जैसा है.'



ट्रेवर पेनी भारत के फील्डिंग कोच रह चुके हैं




पेनी को कोचिंग का बड़ा अनुभव
अपने क्रिकेट करियर में वॉरविकशर की तरफ से 158 प्रथम श्रेणी और 291 लिस्ट ए मैच खेलने वाले पेनी को कोचिंग का अपार अनुभव है. वह कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ काम कर चुके हैं जिनमें भारत, श्रीलंका, नीदरलैंड और अमेरिका शामिल हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में वह किंग्स इलेवन पंजाब, डेक्कन चार्जर्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के सहायक कोच रह चुके हैं. कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में वह सेंट लूसिया और सेंट कीट्स और नेविस के सहायक कोच की भूमिका निभा चुके हैं. हाल में वह बारबाडोस ट्रिंडेंट के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे.

भारत ने विवादित ढंग से हटाया था
बता दें ट्रेवर पेनी (Trevor Penney) 2011 में भारत के फील्डिंग कोच बने थे. उन्होंने डंकन फ्लेचर के साथ मिलकर काम किया था. उनके रहते टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीती. हालांकि अगले साल ही 2014 में उन्हें बिना बताए टीम से हटा दिया गया. साल 2014 में जब रवि शास्त्री टीम इंडिया के डायरेक्टर पद पर नियुक्त हुए तो उन्हें बिना बताए 3 महीने की छुट्टी पर भेज दिया गया. इसके बाद पेनी की कभी वापसी नहीं हुई.

जिस खिलाड़ी को बूढ़ा बताकर निकाला, उसने 8 गेंद में बिना रन दिए झटके 4 विकेट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 1:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading