लाइव टीवी

मंधाना के तूफानी 66 रनों के बावजूद टीम इंडिया ने टेके घुटने, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 11 रन से हराया

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 12:19 PM IST
मंधाना के तूफानी 66 रनों के बावजूद टीम इंडिया ने टेके घुटने, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 11 रन से हराया
स्मृति मंधाना ने 37 गेंदों पर 66 रन बनाए

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत (India) और इंग्लैंड के साथ खेली जा रही ट्राई सीरीज अपने नाम की

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 12:19 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. भारतीय महिला टीम की स्टार स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का अर्धशतक बेकार गया और भारत को ट्राईसीरीज के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत (India) को 156 रनों का लक्ष्य दिया. टीम इंडिया इस लक्ष्य के जवाब में 20 ओवर में नौ विकेट खोकर केवल 144 रन ही बना पाई औऱ मुकाबला 11 रन से हार गई.

मंधाना और हरमनप्रीत ने भारत को जीत के करीब तक पहुंचाया
भारतीय टीम की शुरुआत भी खराब रही और युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) केवल 10 रन बनाकर आउट हो गई. इसके बाद भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने रिचा घोष (Richa Ghosh) के साथ अहम साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया. एनाबेल सदरलैंड (Anabell Suthelrand) ने रिचा घोष (17) को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. पिछले मुकाबले में बाहर बैठने के बाद वापसी कर रहीं जेमिमा कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और केवल दो रन बनाकर आउट हो गई. जेमिमा के बाद क्रीज पर आई कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur). हरमनप्रीत और मंधाना के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई जिससे लग रहा था भारत आसानी से मुकाबला जीत जाएगा.

australia, india vs australia, sports news, cricket news
ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में 11 रन से जीत दर्ज की


जेस जोनासेन के आगे ढ़ेर हो गई भारतीय बल्लेबाजी
स्मृति मंधाना 37 गेंदों पर 66 रन बनाकर मेगन शूट की गेंद पर निकोला कैरी को कैच थमा बैठी. अपनी इस तेज पारी उन्होंने 12 चौके लगाए. मंधाना के आउट होने तक भारत जीत का दावेदार लग रहा था हालांकि यहां से ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन (Jess Jonassen) गेंदबाजी करने आई जिन्होंने पूरे मैच को पलट दिया. जोनासेन ने एक ही ओवर में हरमनप्रीत कौर (14) और अरुंधती रेड्डी (0) को पवेलियन भेजा. यहां से पूरी भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई. शिखा पांडे (4), तानिया भाटिया (11) राधा यादव (2) रन बनाकर आउट हो गई. भारतीय बल्लेबाजी को घुटनों पर लाने वाली जेस जोनासेन ने चार ओवर में 12 रन देकर पांच विकेट हासिल किए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

australia, india vs australia, sports news, cricket news
हरमनप्रीत कौर को 14 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गईं
भारत को मिला था 156 रनों का लक्ष्य
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में छह विकेट खोकर 155 रन बनाए. भारत की दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने पहले ही ओवर में ओपनर एलिसा हीली (Alyysa Healey) को आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई.

australia, india vs australia, sports news, cricket news
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेस जोनासेन ने पांच विकेट हासिल किए


हालांकि इसके बाद बेथ मूनी (Beth Mooney) और एश्ले गार्डनर (Asleigh Gardner) ने अर्धशतकीय साझेदारी की. इस साझेदारी को अरुंधती रेड्डी ने गार्डनर को आउट करके तोड़ा जो 26 रन बनाकर उनकी गेंद पर गायकवाड़ को कैच थमा बैठी थी. इसके बाद कप्तान मेग लेनिंग (Meg Lenning) और बेथ मूनी ने तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की, हालांकि लेनिंग 26 रन बनाकर राधा यादव को कैच थमा बैठी. इसके बाद कोई बेथ मूनी एक छोर से लगी रही लेकिन कोई और बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया. एलिस पेरी (1), एनाबेल सदरलैंड (7) और रेचल हायनेस (18) रन बनाकर आउट हो गईं.

टीम इंडिया को लग सकता है झटका, पूरी तरह फिट नहीं है ये दिग्गज, 14 को फिटनेस टेस्ट

Video: न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने रोका रास्ता तो केएल राहुल ने छाती पर मारा मुक्का!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 11:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर