Ind vs WI: क्या तीसरे वनडे में भी बारिश डालेगी खलल, किसे होगा फायदा?

भारत वनडे सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे, सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 10:16 AM IST
Ind vs WI: क्या तीसरे वनडे में भी बारिश डालेगी खलल, किसे होगा फायदा?
त्रिनिडाड में हैं बारिश के आसार
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 10:16 AM IST
भारत के वेस्टइंडीज (India vs West Indies) दौरे पर अब तक बारिश ने कई मैच में खलल डाला है. टी20 सीरीज के दूसरे मैच में बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो पाया था. इसके बाद वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण ही रद्द हो गया. सीरीज के दूसरे मैच में भी बारिश के खलल के कारण डीएलएस लागू हो गया था. भारत फिलहाल वनडे सीरीज में 1-0 आगे है. त्रिनिडाड (Trinidad) के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम (Queens, park oval stadium) में खेला जाएगा. हालांकि इस मैच पर भी बारिश के बादल छाए हुए हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक तीसरे वनडे में 52 प्रतिशत बारिश के आसार हैं वहीं दिन का आधिकतम तापमान 34 डिग्री तक जा सकता है. हालांकि वेस्टइंडीज के लिए यह अच्छी खबर नहीं है कि क्योंकि अगर मैच रद्द हो जाता है तो भारत सीरीज जीत जाएगी क्योंकि वह 1-0 से आगे हैं. पहले दो मैचों के तहत मौसम विभाग की अब तक जारी की गईं भविष्यवाणियां सही साबित हुई हैं. ऐसे में इस मैच में भी बारिश अहम किरदार निभा सकती है.

पिछले मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के शानदार शतक और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के 71 रनों की बदौलत टीम ने जीत हासिल की थी. ऐसे में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पर भी अब अच्छे प्रदर्शन का दबाव बढ़ गया है. शिखर धवन लगातार चार पारियों में छाप छोड़ने में असफल रहे हैं और अब उनके सामने हर हाल में तीसरे वनडे में प्रभावशाली प्रदर्शन करने का दबाव है.

भारत की वनडे टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, केधार जाधव, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडेय, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, केएल राहुल, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव

वेस्टइंडीज की वनडे टीम- क्रिस गेल, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, जॉन कैम्पबेल, रॉस्टन चेस, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरॉन हेटमेयर, इविन लुइस, केमार रोच, कीमो पॉल, निकोलस पूरन (विकेट-कीपर), शाई होप, फाबियन एलन, ओशाने थॉमस.
First published: August 14, 2019, 7:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...