अपना शहर चुनें

States

वॉर्नर को सनराइजर्स का कप्तान बनाए रखने पर भड़के TRS विधायक, कहा- वे मैच फिक्सिंग में शामिल थे

डेविड वॉर्नर पर टीआरएस विधायक का विवादित बयान (साभार-वॉर्नर इंस्टाग्राम)
डेविड वॉर्नर पर टीआरएस विधायक का विवादित बयान (साभार-वॉर्नर इंस्टाग्राम)

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS)के विधायक और पूर्व मंत्री दानम नागेंद्र की सनराइजर्स हैदराबाद मैनेजमेंट को धमकी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 4:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी के बाद सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी (Sunrisers Hyderabad) को लोकल खिलाड़ियों को नजरअंदाज करने के कारण आलोचना झेलनी पड़ रही है. तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के विधायक और पूर्व मंत्री दानम नागेंद्र ने तो हैदराबाद टीम में लोकल खिलाड़ी न होने पर प्रबंधन को धमकी तक डे डाली. उन्होंने कहा कि सनराइजर्स में हैदराबाद के खिलाड़ी चुने जाएं, वर्ना फ्रेंचाइजी अपने नाम से हैदराबाद को हटा दे.

उन्होंने आगे कहा कि अगर हैदराबाद के खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी टीम में नहीं लेती है. तो जब भी आईपीएल के मैच हैदराबाद में होंगे, तो वे और उनके समर्थक इसका विरोध करेंगे. नागेंद्र का कहना है कि आईपीएल की अन्य टीमों में अपने-अपने सूबे के खिलाड़ी होते हैं. लेकिन हैदराबाद में कई टैलेंटेड खिलाड़ी होने के बाद भी एक को भी फ्रेंचाइजी नहीं लिया. सेलेक्शन प्रोसेस में भी कई तरह गड़बड़ियां हुईं, जिसकी हम निंदा करते हैं. यहां से केवल मोहम्मद सिराज ही अब तक आईपीएल के लिए निकले हैं. जबकि कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं. जो रणजी ट्रॉफी के साथ ही अंडर-19 टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं. अगर इन्हें लीग में मौका मिलता तो उसमें भी यह अपनी क्षमता साबित कर सकते थे. सनराइजर्स टीम मैनेजमेंट को इन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए था.

वॉर्नर को कप्तान बनाने पर भड़के टीआरएस विधायक
टीआरएस विधायक यही नहीं रुके, उन्होंने वॉर्नर के सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान होने पर भी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि सनराइजर्स के मौजूदा कप्तान वॉर्नर पर बॉल से छेड़छाड़ के मामले में शामिल रहे हैं. ऐसे में हम वॉर्नर के हैदराबाद टीम के कमान संभालने के खिलाफ हैं.
वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स 2016 में आईपीएल जीती थी


बता दें कि वॉर्नर की कप्तानी में ही सनराइजर्स ने 2016 में पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था. वे तब से ही टीम की कमान संभाल रहे हैं. हालांकि, 2017 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टैम्परिंग विवाद की वजह से उन पर बैन लगा दिया था. इसी वजह से 2018 में वे आईपीएल नहीं खेले थे. उनकी जगह केन विलियम्सन ने सनराइजर्स टीम की कप्तानी की थी. अगले ही सीजन में इस बल्लेबाज ने शानदार वापसी की और हैदराबाद के लिए 12 मैच में 692 रन बनाए.
पिछले सीजन में भी वॉर्नर ने बल्ले से शानदार खेल दिखाया और 16 मैच में 548 रन बनाए. उनके बदौलत ही सनराइजर्स पिछले सीजन में प्लेऑफ तक पहुंचीं थी.

हैदराबाद ने आईपीएल नीलामी में 3 खिलाड़ियों को खरीदा है
सनराइजर्स हैदराबाद ने 18 फरवरी को चेन्नई में हुए मिनी ऑक्शन में तीन ही खिलाड़ियों को खरीदा था. इसमें जगदीश सुचित, केदार जाधव और मुजीब उर रहमान शामिल हैं.

NZ VS AUS: पहले 4 ओवर में न्यूजीलैंड पर हावी होने के बावजूद हारा ऑस्ट्रेलिया, कॉनवे- ईश सोढ़ी के सामने ढेर

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) :
रिटेन : केन विलियमसन, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, समद, भुवनेश्‍वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, टी नटराजन, अभिषेक शर्मा, शहबाज नदीम, मिचेल मार्श, विजय शंकर, मोहम्‍मद नबी, राशिद खान, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्‍स गोस्‍वामी, थम्‍पी और जेसन होल्‍डर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज