होम /न्यूज /खेल /

अजहरुद्दीन ने महिला टीम की बल्लेबाजी को बताया बकवास, फैन्स ने लगा दी क्लास

अजहरुद्दीन ने महिला टीम की बल्लेबाजी को बताया बकवास, फैन्स ने लगा दी क्लास


मोहम्मद अजहरुद्दीन ने महिला क्रिकेट टीम पर कमेंट किया है. (PIC-Instagram)

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने महिला क्रिकेट टीम पर कमेंट किया है. (PIC-Instagram)

CWG 2022: जहां एक तरफ प्रशंसकों ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भारत की महिला टीम की सराहना की है. वहीं, दूसरी तरफ पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने हारने के लिए महिला क्रिकेट टीम की आलोचना करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

महिला क्रिकेट को कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार शामिल किया गया.
भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंची थी.
भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा.

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG) के क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई. इसी के साथ भारत को अपने पहले सिल्वर मेडल के साथ ही संतोष करना पड़ा. टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 65 रन बनाए, लेकिन उनकी यह शानदार पारी टीम को फिनिश लाइन पर नहीं ले जा सकी. भारत को पहला सिल्वर मेडल दिलाने के लिए देशभर में टीम इंडिया की सराहना हुई, लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने महिला टीम के बारे में कुछ ऐसा कह दिया है, जिसकी जमकर आलोचना हो रही है.

भारत को गोल्ड मेडल जीतने के लिए 162 रन बनाने की जरूरत थी, लेकिन टीम 152 रनों पर ही आउट हो गई. सिर्फ कुछ रनों की कमी से टीम इंडिया एक बड़े टाइटल को जीतने से पीछे रह गई. एजबेस्टन में रोमांचक खेल के अंतिम ओवर में भारत को 11 रनों की जरूरत थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को यह रन नहीं बनाने दिए और गोल्ड मेडल हासिल किया.

CWG 2022: सौरव गांगुली ने महिला टीम के प्रदर्शन पर उठाए सवाल, तो फैंस ने जमकर बनाया निशाना

महिला क्रिकेट टीम को उनके प्रयासों के लिए सिल्वर मेडल मिला. ऐसे में भारत के पूर्व पुरुष टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने उनके प्रदर्शन के लिए टीम को ट्विटर पर फटकार लगाई, जिसके बाद उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. अजहरुद्दीन ने ट्वीट किया, ”भारतीय टीम की बकवास बल्लेबाजी. कोई कॉमन सेंस नहीं. एक जीती हुई बाजी को हाथ से जाने दिया.”

Asia Cup 2022 Qualifiers: एशिया कप क्वालिफायर्स का शेड्यूल आया सामने, विजेता का भारत से मुकाबला

उनका ट्वीट कुछ ही समय में वायरल हो गया. फैन्स कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला टीम के समर्थन में आए और अजहरुद्दीन को इस तरह का कमेंट करने के लिए जमकर लताड़ा. फैन्स ने उनकी कप्तानी के दिनों और उनके खराब परफॉर्मेंस की याद दिलाई.

बता दें कि भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को चार रनों के करीबी अंतर से हराया और बड़े मंच पर मेडल पक्का करने वाली पहली टीम बन गई. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया और फाइनल में भारत से मुकाबला किया. भारत 162 रनों का पीछा करते हुए एक प्रमुख स्थिति में था, लेकिन अंतिम ओवरों में दबाव को संभाल नहीं सका. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली. पिछले छह वर्षों में भारतीय महिला टीम ने तीन बड़े आयोजनों के फाइनल में प्रवेश किया और उपविजेता रही.

Tags: Commonwealth Games, Commonwealth Games 2022, Cricket news, Cwg, Harmanpreet kaur, Indian Women's Cricket Team, Mohammed azharuddin

अगली ख़बर