PAK vs SA: पाकिस्तान-अफ्रीका की एक जैसी जर्सी देख कन्फ्यूज हुए फैंस, पूछा-क्या एक ही कंपनी ने बनाई है

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को सेंचुरियन में तीन वनडे सीरीज का पहला मैच खेला. इस मैच में दोनों टीमें एक जैसी जर्सी पहने नजर आईं. (ICC/Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को सेंचुरियन में तीन वनडे सीरीज का पहला मैच खेला. इस मैच में दोनों टीमें एक जैसी जर्सी पहने नजर आईं. (ICC/Twitter)

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका (PAK vs SA) के बीच सेंचुरियन में हुए पहले वनडे के दौरान दिलचस्प वाकया हुआ. दोनों टीमें एक जैसे रंग और पैटर्न की जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरी. ये देखकर फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट भी हैरान रह गए. इसके बाद दोनों टीमें सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगीं.

  • Share this:
नई दिल्ली. खेल के मैदान में जब दोनों टीमों की जर्सी एक जैसी होती है, तो इससे लोगों को गफलत न हो इसलिए घरेलू और विपक्षी टीम की किट में बदलाव कर दिया जाता है. 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत-इंग्लैंड, पाकिस्तान-द.अफ्रीका और पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच हुए मैच में दोनों टीमों की जर्सी का रंग एक सा था, वहां फर्क पैदा करने के लिए ऐसा किया गया था. हालांकि, शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच हुए पहले वनडे में ऐसा नहीं हुआ. इस मुकाबले में सिर्फ दोनों टीमों की जर्सी का रंग ही एक जैसा नहीं था, बल्कि उसका पैटर्न भी हुबहू मेल खा रहा था.

इस मैच में दोनों टीमों की जर्सी की बांह और पैंट गहरे हरे रंग की थी. दोनों टीमों में बस यही फर्क था कि दक्षिण अफ्रीका की जर्सी की टी शर्ट का रंग हल्का हरा था तो वहीं पाकिस्तान का गहरा. दोनों टीमों की जर्सियों का रंग और उसमें एक जैसी समानता को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस सब हैरान रह गए.  उन्हें ये बात हजम नहीं हुई. कई लोगों ने उसी वक्त ट्वीट कर सलाह दी कि द्विपक्षीय सीरीज में होम और अवे जर्सी का चलन जारी रखना चाहिए. ताकि पहले वनडे में जैसा हुआ, वैसा दोबारा न हो. इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स दोनों टीमों को ट्रोल कर रहे हैं.

एक जैसी जर्सी होने पर सोशल मीडिया यूजर्स ले रहे मजे
एक ट्वीटर यूजर ने लिखा कि क्रिकेट 2021 में आ गया है, लेकिन अब तक दोनों टीमों की किट अलग नहीं हो पाई है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान वालों की जर्सी क्या एक ही कंपनी ने बनाई है. एक और यूजर ने जर्सी के एक जैसे रंग को लेकर दोनों टीमों को ही ट्रोल कर दिया. उसने लिखा कि अगर मैच में टीम को फंसना है तो वो हरा रंग पहने. क्योंकि दक्षिण अफ्रीका टीम की पहचान चोकर्स के तौर पर ही है. क्योंकि ये टीम बड़े टूर्नामेंट का फाइनल नहीं जीत पाती है.



यह भी पढ़ें:

श्रेयस अय्यर के कंधे की सर्जरी 8 अप्रैल को, दिल्ली कैपिटल्स को खलेगी उनकी कमी



IPL 2021: आईपीएल पर कोविड-19 का साया, वानखेड़े स्टेडियम के 8 मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले

SA vs PAK, Cricket news
दोनों टीमों की जर्सी का रंग एक जैसा होने पर यूजर्स ने ट्वीट कर खूब मजे लिए. (manya/twitter)


पहले वनडे में पाकिस्तान कप्तान बाबर के शतक से जीता

इससे अलग, अगर दोनों टीमों के बीच हुए पहले वनडे की बात करें तो पाकिस्तान ने आखिरी गेंद पर एक रन बनाकर मैच 3 विकेट से जीता. इसके साथ ही तीन वनडे मैच की सीरीज में मेहमान टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली. कप्तान बाबर आजम ने 104 गेंद पर 103 रन की पारी खेली. वनडे में ये उनका 13वां शतक है और इसी के साथ वो सबसे कम पारियों में 13 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बने. इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के ही बल्लेबाज हाशिम अमला के नाम था. उन्होंने 83 पारी में 13 शतक लगाए थे, जबकि कोहली ने यह उपलब्धि 86 पारी में हासिल की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज