बड़ी खबर: अभ्‍यास के दौरान दर्दनाक हादसा, आसमानी बिजली गिरने से दो क्रिकेटर्स की मौत

बड़ी खबर: अभ्‍यास के दौरान दर्दनाक हादसा, आसमानी बिजली गिरने से दो क्रिकेटर्स की मौत
दोनों खिलाड़ी टूर्नामेंट के ट्रायल्‍स की तैयारी कर रहे थे (सांकेतिक फोटो )

दरअसल दोनों क्रिकेटर्स स्‍टेडियम में बाकी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे, मगर बारिश के कारण ट्रेनिंग रुकने के कारण वह फुटबॉल खेलने लगे, तभी यह हादसा हो गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2020, 2:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. खेल जगत से हर किसी को झकझोर देने वाली खबर आ रही है. आसमानी बिजली उभरते हुए दो क्रिकेटर्स पर कहर बनकर गिरी और इस हादसे में दोनों क्रिकेटर्स ने दुनिया को अलविदा कह दिया. दो युवा क्रिकेटर्स की इस दर्दनाक मौत से पूरा खेल जगत सदमे में हैं. मामला बांग्‍लादेश (Bangladesh) का है, जहां अक्‍सर मानसून सीजन में आसमानी बिजली का कहर टूटता है. बारिश के कारण गाजीपुर स्‍टेडियम में चल रहे ट्रेनिंग को रोक दिया गया था और उस दौरान क्रिकेटर मोहम्‍मद नदीम और मिजानपुर फुटबॉल खेलने लग गए थे, तभी आसमानी बिजली उन पर गिर गई.

पास के अस्‍पताल में तोड़ा दम
इस दर्दनाक हादसे के गवाह मोहम्‍मद पलाश ने बताया कि सब कुछ अचानक हुआ, आसमानी बिजली गिरी और तीन लड़के मैदान पर गिर गए. बाकी के खिलाड़ी दौड़कर आए और उन्‍हें पास के अस्‍पताल में ले गए, जहां बाद में दो ने दुनिया छोड़ दी. डॉक्‍टर्स ने भी इसकी पुष्टि की है कि 16 साल के इन क्रिकेटर्स की मौत बिजली गिरने से ही हुई है. स्‍थानीय क्रिकेट कोच के अनुसार वे दोनों शानदार खिलाड़ी थे और एक टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्‍की करने के लिए ट्रायल के लिए तैयारी कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: 
हरभजन सिंह को चेन्‍नई के बिजनेसमैन ने लगाया 4 करोड़ रुपये का चूना, गेंदबाज ने करवाया केस दर्ज!



IPL 2020, Profile: सभी टीमों के रिजेक्‍ट करने के बाद इस वजह से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के पसंदीदा बने साई किशोर
मई 2016 में एक ही दिन में आसमानी बिजली गिरने से 82 लोगों की मौत होने के बाद अथॉरिटीज ने इसे प्राकृतिक आपदा घोषित कर दी थी. बांग्‍लादेश नॉन प्रॉफिट नेटवर्क डिजास्‍टर फोरम के मुताबिक इस साल अभी तक करीब 350 लोगों की इस वजह से मौत हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज