Home /News /sports /

T20 World Cup 2021 में भारत-पाकिस्‍तान मैच के तुरंत बाद हो सकती है आईपीएल की 2 नई टीमों की बिक्री: रिपोर्ट

T20 World Cup 2021 में भारत-पाकिस्‍तान मैच के तुरंत बाद हो सकती है आईपीएल की 2 नई टीमों की बिक्री: रिपोर्ट

आईपीएल में अगले सीजन में 2 नई टीमों का डेब्‍यू होगा . (IPL Twitter)

आईपीएल में अगले सीजन में 2 नई टीमों का डेब्‍यू होगा . (IPL Twitter)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) में भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) मैच के अगले ही दिन यानी 25 अक्‍टूबर को आईपीएल (IPL) की 2 नई टीमों की बिक्री हो सकती है.

    नई दिल्‍ली. पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमी 24 अक्‍टूबर के साथ-साथ अब शायद 25 अक्‍टूबर का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे. दरअसल टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) में 24 अक्‍टूबर को भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच बड़ा मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ ही इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज करेगी. हर किसी को दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार रहता है. वहीं अगले दिन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की 2 नई टीमों की ब्रिकी हो सकती है.
    आईपीएल के अगले सीजन में नई टीमों की एंट्री होने वाली है और वो 2 नई टीमें कौनसी होगी, यह जानने के लिए भी फैंस बेसब्र हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि 25 अक्‍टूबर को दुबई में ही आईपीएल की दो नई टीमों की बिक्री होगी. क्रिकबज की खबर के अनुसार करीब 20 पार्टी ने 2 नई फ्रेंचाइजियों के लिए निविदा के आमंत्रण (ITT) डॉक्‍यूमेंट को खरीदा है.

    2 हजार करोड़ रुपये का है बेस प्राइस 
    नीलामी के लिए टीम का बेस प्राइस 2 हजार करोड़ रुपये तय किया गया है. दो नई फ्रेंचाइजियों में कई बड़े ग्रुप, नामों ने दिलचस्‍पी दिखाई है. इन बड़े नामों में मैनचेस्‍टर यूनाइटेड फुटबॉल क्‍लब के मालिक ग्‍लेजर परिवार भी शामिल है.

    IPL 2022 में हो सकती क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की मैनचेस्‍टर यूनाइटेड की एंट्री

    Ind vs Pak: भारत ने शारजाह में फील्डिंग का जाल बिछाया और पाकिस्‍तान के जबड़े से छीन ली जीत

    रिपोर्ट्स के अनुसार मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के मालिक दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग पर नजर रखे हुए हैं. विदेशी संस्‍था आईपीएल में कुछ शर्त के साथ टीम खरीद सकती है. आईटीटी विदेशी संस्‍थाओं को आईटीटी खरीदने के साथ बोली लगाने की मजूंरी इस शर्त के साथ देता है कि अगर वे बोली जीत जाते हैं तो उन्‍हें भारत में एक कंपनी स्‍थापित करनी होगी.

    Tags: BCCI, India Vs Pakistan, IPL 2022, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर